शादीशुदा जीवन में हो रही है प्यार की कमी तो ये वास्तु टिप्स हैं आपके लिए

Edited By Lata,Updated: 20 Jan, 2020 03:16 PM

vastu tips for married life

शादी के बंधन में हर कोई बंधना चाहता है। शादी का नाम सुनते ही हर किसी के मन में एक अ

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
शादी के बंधन में हर कोई बंधना चाहता है। शादी का नाम सुनते ही हर किसी के मन में एक अलग खुखी की तरंगे उठने लगती हैं। वहीं अक्सर ऐसा देखने व सुनने को मिलता है कि शादी के कुछ ही देर बाद ही रोमांस खत्म हो जाता है और उसके बाद से ही लड़ाई-झगड़े शुरू हो जाते हैं। ऐसे में अगर आपकी नई-नई शादी हुई है या फिर आपके शादीशुदा जीवन में लव खत्म हो चुका हो तो आज हम आपके लिए लाएं हैं कुछ ऐसे वास्तु टिप्स जिन्हें अपनाकर आप अपने रिश्ते में एक नई उम्मीद जगा सकते हैं। 
PunjabKesari
सबसे पहली बात तो यह देखना जरूर है कि आपका बिस्तर किस दिशा में है। नवविवाहितों को अपना बिस्तर पूर्व-पश्चिम यानि कि सिर पूर्व और पैर पश्चिम की तरफ ही रखें।  
Follow us on Twitter

अपने कपड़ों से लेकर हर चीज के लिए, आप हल्के या सुंदर रंगों का ही प्रयोग करें। रेड, पिंक, येलो और ऑरेंज कलर अधिक से अधिक प्रयोग करें।

अपने बेडरूम में दो जोड़े पौधे के रखें। इसके लिए आप बैंबू का प्रयोग कर सकते हैं, जिसे समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। इन्हें रखने से आपके बीच प्यार बढने लगेगा। 
PunjabKesari
वास्तु के अनुसार घर और बेडरूम के दाहिने कोने को रिलेशनशिप कोना कहा जाता है, जो आपके रिश्ते को मजबूत करने में मदद कर सकता है। इसे सजाकर ही रखा जाए तो आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है। 

अपने कमरे में हमेशा ऐस रंगों को जगह दें, जो आंखों को सुकून दें। रोमांटिक चीजों को अपने कमरे में स्थान दें।

प्यार में एक-दूसरे को कुछ न कुछ उपहार जरूर दें और इन उपहारों को अपने बेडरूम में जगह दें, ताकि उन्हें देखकर आप अपने प्यार के एहसास को बार-बर महसूस कर सकें।
PunjabKesari
बेडरूम के दक्षिण-पश्चिम कोने को रोज खूबसूरत फूलों से सजाएं। सुंदर रंग-बिरंगी मोमबत्तियों को भी सजाया जा सकता है। इससे आपके बीच प्यार बढ़ेगा।

अनावश्यक चीजों को बेडरूम में स्थान न दें। बेडरूम में कपल फोटो को फ्रेम करवाकर लगाएं। इससे आपके बीच प्यार में वृद्धि होगी।
Follow us on Instagram

वास्तु के हिसाब से रंगीन क्रिस्टल बॉल कमरे में लटकानें से आपका रिश्ता पहले से अधिक मजबूत होगा।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!