क्या आप भी अपने Purse में रखतें हैं इनमें से कोई भी 1 चीज़ तो...

Edited By Jyoti,Updated: 11 Nov, 2022 09:48 AM

vastu tips for money growth

युवा हो या युवती महिला हो या पुरुष हर कोई अपने पर्स तो रखता है। जहां पुरुष अपने पर्स में पैसे व आई कार्ड, ड्राविंग लाइलेंस, फोटो तथा कोई जरूरी बिल या छोटे मोटे कागज़ रखते हैं। तो वहीं महिलाओं के पर्स में इसकी तुलना में कई गुना सामान होता है। महिलाएं...

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
युवा हो या युवती महिला हो या पुरुष हर कोई अपने पर्स तो रखता है। जहां पुरुष अपने पर्स में पैसे व आई कार्ड, ड्राविंग लाइलेंस, फोटो तथा कोई जरूरी बिल या छोटे मोटे कागज़ रखते हैं। तो वहीं महिलाओं के पर्स में इसकी तुलना में कई गुना सामान होता है। महिलाएं उपरोक्त सामान के अलावा मेकअप का सामान परफ्यूम आदि रखती हैं। कहने का भाव है कि हर कोई अपनी जरूरत के अनुसार इसमें सामान रखता है। परंतु क्या आपको पता है कि वास्तु व ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हमारी जरूरत के इसी का सामान का हमारे ऊपर अच्छा बुरा हर तरह प्रभाव डालती हैं। जी हां, आपको शायद जानकार हैरानी होगी परंतु ये बिल्कुल सही है। दरअसल वास्तु व ज्योतिष शास्त्र में इस बारे में बाखूबी बताया है। तो आइए बिना देर किए जानते हैं इससे जुड़ी खास जानकारी-
PunjabKesari
वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में रखने वालीं कुछ चीज़ें ही आपकी दरिद्रता यानि गरीबी का कारण बन सकती हैं। साथ ही ये कुछ ऐसी ख़ास चीज़ें भी बताएंगे जिन्हें रखने से बरकत होती है। यहां जानें क्या है वो चीज़ें-

वास्तु शास्त्रस के मुताबिक आर्थिक तंगी से बचना हो तो पर्स में कभी भी चाबी नहीं रखनी चाहिए। फिर चाहे वह घर के ताले की या फिर ऑफिस संबंधी किसी ताले की चाबी हो। क्योंपकि जब भी पर्स में चाबी रखी जाती है। इससे व्यतक्ति को लगातार आर्थिक हानि का सामना करना पड़ता है।

यही नहीं अक्सर लोग बिल की रसीद लेकर वॉलेट में रख लेते हैं। बिल और पेमेंट की रसीद को पर्स में रखने से बचना चाहिए। इससे नकारात्मकता बढ़ती है और गैर जरूरी खर्चे बढ़ते हैं। पर्स में कागज के नोटों के साथ बिल की कॉपी रखने से बचें।
PunjabKesari
1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें
PunjabKesari
वास्तुखशास्त्रा कहता है अगर आपने कभी भी किसी से उधार लिया है और आप उसे वह रकम लौटाने जा रहे हैं, तो ख्यातल रखें कि उधार की वह राशि पर्स में ना रखें। या फिर किसी को उधार की राशि पर ब्या ज का पैसा देना हो तो वह भी पर्स में न रखें। मान्यता है कि ऐसे धन को पर्स में रखने से ऋण और बढ़ता है साथ ही आर्थिक नुकसान की आशंका रहती है।

इसके अलावा पर्स में सिक्के् और नोट एक साथ न रखें। हमेशा अलग-अलग जगहों पर रखें। सिक्कोंन के लिए ध्यावन रखें कि पर्स में ऐसी जगह रखें, जहां पर आप उन्हेंह बंद कर सकें।

घर में किसी का देहांत हो जाए तो उनकी तस्वीरों से हमारा भावनात्मक जुड़ाव हो जाता है लेकिन यह आदत हमारे धन के प्रबल योग को भी कमजोर करती है। शुभता की दृष्टि से भी यह उचित नहीं है। अपने निकटतम की स्मृतियों को घर में और यादों में सहेजे पर्स में नहीं।
PunjabKesari

यहां जानें कुछ उपाय जिन्हें करने से दूर होती है धन संबंधी परेशानियां-
शास्त्रों में कुछ अचूक उपाय बताएं गए हैं, जिससे आपके पास धन हमेशा टिका रहेगा और पर्स कभी खाली नहीं होगा। पहले उपाय के तौर पर एक लाल कागज में अपनी इच्छा लिखकर रेशमी धागे से बांधकर पर्स में रख लें। इस उपाय को करने से आपका पर्स पैसों से भरा रहेगा। वहीं दूसरे उपाय के तौर पर पर्स में चावल रखें क्योंकि धार्मिक शास्त्रों के अनुसार पर्स में चुटकी भर चावल रखने से अनचाहे खर्च कम हो जाते हैं और धन में वृद्धि होने लगती है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!