ढूंढ रहे हैं अपना Life Partner तो वास्तु के ये टिप्स आप ही के लिए हैं

Edited By Jyoti,Updated: 22 Aug, 2019 05:32 PM

vastu tips for perfect life partner

शादी को लेकर हर धर्म में बहुत से रिवाज़ आदि प्रचलित हैं। तो वहीं अगर बात हिंदू धर्म की हो तो इसके अनुसार शादी एक बहुत ही पवित्र बंधन है।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
शादी को लेकर हर धर्म में बहुत से रिवाज़ आदि प्रचलित हैं। तो वहीं अगर बात हिंदू धर्म की हो तो इसके अनुसार शादी एक बहुत ही पवित्र बंधन है। जिसमें दो अंजान लोग विवाह के माध्यम से एक अटूट बंधन में बंध जाते हैं। इसके अलावा अक्सर ये भी सुनने में आता है कि शादी के लिए जोड़ियां तो पहले ही ऊपर यानि भगवान के दरबार में ही बना दी जाती है। लेकिन कई जोड़ियों के मिलन में काफ़ी समय लग जाता है यानि भगवान तो सभी जो़डियां मिला कर ही भेजते हैं पर इनके मिलने में कई बार हद से ज्यादा टाईम लग जाता है। अब सवाल है कि अगर किसी के साथ ऐसा हो रहा हो तो उसे इन हालातों में क्या करना चाहिए। अर्थात इसका हल क्या है तो आपको बता दें  कि इसका हल वास्तु शास्त्र के पास है। अब आप सोचेंगे भला इसमें वास्तु का क्या रोल तो आपको बता दें इसमें इसका बहुत बड़ा हाथ है। इसमें ऐसे बहुत से उपाय आदि दिए गए हैं जिन्हें अपनाने से आपकी शादी में आ रही देरी दूर हो जाएगाी।

PunjabKesari, Kundli Tv, Radha Krishna
विवाह में देरी कई बार कुंडली में मंगल की दशा खराब होने की वजह से होती है। इसे दूर करने के लिए घर के कमरों के दरवाजों का रंग लाल या गुलाबी कर देना चाहिए। वास्तु शास्त्र के मुताबिक इससे कुंडली में मंगल की दशा मजबूत होती है।

PunjabKesari, Kundli Tv, Radha Krishna

वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि विवाह की उम्र के लोगों को अपने कमरे में खाली टंकी या बड़ा बर्तन बंद करके नहीं रखना चाहिए। साथ ही कमरे में कोई भारी वस्तु रखने के लिए भी मना किया गया है। इससे विवाह में देरी होने की मान्यता है।

विवाह योग्य युवक और युवतियों को अपने बेड के नीचे लोहे के सामान नहीं रखने चाहिए। साथ ही बेड के नीचे कूड़ा-करकट रखने की भी मनाही है। ये बातें वास्तु शास्त्र में कही गई हैं।

PunjabKesari, Kundli Tv, Radha Krishna
लड़के-लड़कियां अपने रूम में राधा-कृष्ण की तस्वीर लगाएं इससे आपको आपका मनचाहा लाइफ पार्टनर ज़रूर मिलेगा। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!