Wall Clock भी ला सकती है आपके घर में वास्तु दोष

Edited By Lata,Updated: 23 Feb, 2020 01:52 PM

vastu tips for wall clock

कहते हैं कि अगर इंसान का वक्त अच्छा हो तो उसे आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता। लेकिन

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
कहते हैं कि अगर इंसान का वक्त अच्छा हो तो उसे आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता। लेकिन ये बात कितनी सच है, ये आपकी घड़ी तय करती है। जी हां, वक्त चाहे अच्छा हो या बुरा किंतु अगर आपने अपने घर की घड़ियों को सही दिशा में नहीं लटकाया तो वो आपका अच्छा समय भी बिगाड़ सकती हैं। वास्तु शास्त्र के मुताबिक घड़ी को सही दिशा में लगाना बेहद जरूरी होता है, वरना वहीं घड़ी आपको नुकसान की ओर लेकर जाने में जरा भी देर नहीं करती है। अक्सर ऐसा होता है कि लोग केवल सुंदरता को देखकर घड़ी लगाने की दिशा को सुनिश्चित कर लेते हैं, किंतु ऐसा नहीं करना चाहिए, हेमशा वास्तु को ध्यान में रखकर ही उसको सही दिशा में लगाना चाहिए।  
PunjabKesari
दक्षिण मुख सभी काम करने अशुभ माना गया है। घड़ी को भी कभी दक्षिणी दीवार पर नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि दक्षिण यम की दिशा कही जाती है।
Follow us on Twitter
फेंगशुई में कहा गया है कि इस दिशा में घड़ी लगाने से राह में अड़चनें आती है। इससे नौकरी पर भी बुरा असर पड़ता है। दक्षिण दिशा से नकारात्मकता आती है इसलिए इस दिशा को छोड़कर बाकि किसी भी दिशा में घड़ी लगा लें।
Follow us on Instagram
इसके अलावा घर के किसी दरवाजे पर भी घड़ी नहीं लगानी चाहिए। घर के मुख्य द्वार के ऊपर वाली दीवार पर भी घड़ी ना लगाएं। इससे परिवार में क्लेश बढ़ता है।
PunjabKesari
अगर दीवार पर टंगी घड़ी काफी समय से बंद पड़ी है तो उसे या तो ठीक करवा लें अथवा उतार दें। बंद घड़ियां जिंदगी में तरक्की प्रभावित करती हैं। घड़ी का बंद होना मतलब आपके समय का रुक जाना।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!