क्या आपने भी अपनी गाड़ी में रखी है ये चीज़ ?

Edited By Jyoti,Updated: 05 Jul, 2019 06:26 PM

vastu tips related to pyramid

अक्सर देखा जाता ज्यादातर लोगों को अपनी गाड़ी में कुछ न कुछ रखने की आदत होती है। मगर बहुत कम लोग होंगे जिन्हें होगा कि हर किसी को अपनी गाड़ी में कुछ भी रखने से पहले वास्तु शास्त्र से जुड़ी बातें जान लेनी चाहिए।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
अक्सर देखा जाता ज्यादातर लोगों को अपनी गाड़ी में कुछ न कुछ रखने की आदत होती है। मगर बहुत कम लोग होंगे जिन्हें होगा कि हर किसी को अपनी गाड़ी में कुछ भी रखने से पहले वास्तु शास्त्र से जुड़ी बातें जान लेनी चाहिए। अगर कोई इन बातों को जानें बिना अपनी गाड़ी में कोई चीज़ रखता है तो इससे गाड़ी की दुर्घटना होने के आसार ज्यादा होते हैं। आइए जानते हैं इससे जुड़ी खास बातें-
PunjabKesari, Pyramid, Vastu tips related to pyramid, pyramid protects from diseases
वास्तु शास्त्र के अनुसार पिरामिड शक्ति और ऊर्जा का केंद्र होता है। यह एक गुंबदनुमां आकृति होती है, जिसके आसपास होने ऊर्जा से भरपूर शुद्ध वायु मिलती है और शांति का अनुभव होता है। यही नहीं कार में पिरामिड रखने से आप बड़ी सी बड़ी दुर्घटना से भी बच सकते हैं।

वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक कार में पिरामिड रखने से सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार होता है। वास्‍तु के मुताबिक पिरामिड शक्ति संचय का श्रेष्‍ठ उपकरण होता है। यही वजह है कि दुर्घटना से बचने, ध्‍यान और चिकित्‍सा के क्षेत्र में पिरामिड का प्रयोग किया जाता है।

दुर्घटना से करता है रक्षा
पिरामिड सकारात्‍मक ऊर्जा का स्‍त्रोत होता है। इसे कार या फिर किसी भी वाहन में रखने से व्‍यक्ति में सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार होता है। साथ ही कभी एक्‍सीडेंट की स्थिति भी कम बनती है।

एकाग्रता
एक बर्तन में चावल रखकर और उसके ऊपर पिरामिड रखने से एक्रागता व स्मरण शक्ति में वृद्धि होती है।
PunjabKesari, Pyramid, Vastu tips related to pyramid, pyramid protects from diseases
आंखों की रोशनी
किसी पात्र में पानी रखकर उसमें पिरामिड रख दें। इसके बाद रोज़ाना उसी पानी से चेहरा और आंखों को धोने से चेहरे पर चमक और आंखों की रोशनी बढ़ती है।

व्‍यापार में वृद्धि
व्‍यापार में वृद्धि के लिए पिरामिड लाकर मां लक्ष्‍मी के मंत्रों से इसकी पूजा करके इसे ईशान कोण या फिर उत्‍तर दिशा में रख दें। इससे व्‍यवसाय में वृद्धि होती है।

होता है शत्रु नाश
पिरामिड को अगर बगलामुखी मंत्र से अभिमंत्रित करके दक्षिण दिशा में लगा दिया जाए तो इस तरह से शत्रुओं का नाश हो जाता है।

बीमारी से राहत
बीमारी स राहत पाने के लिए तो जिस भी अंग में बीमारी हो उसे अंग में पिरामिड बांध लें, इससे शीघ्र लाभ मिलता है।

दूर होता है वास्‍तु दोष
अगर घर में वास्‍तु दोष है तो घर के ऊपरी हिस्‍से में पिरामिड बनवाने से वास्‍तु दोष दूर हो जाता है। कहा जाता है उस भवन में रहने वाला व्‍यक्ति दीघार्यु होता है।
PunjabKesari, Vastu, Vastu Dosh, वास्तु,वास्तु दोष

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!