हो रहे अपने सास से बेशुमार झगड़े तो ये वास्तु टिप्स आ सकते हैं आपके काम

Edited By Jyoti,Updated: 06 May, 2020 05:50 PM

vastu tips to make saas bahu relationship strong

अब आम तौर पर तो हर घर में छोटी-मोटी तकरारें होती ही हैं मगर यह छोटी मोटी तकरार अगर बड़े झगड़ों में बदल जाए तो परेशानी खड़ी कर देती हैं।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
अब आम तौर पर तो हर घर में छोटी-मोटी तकरारें होती ही हैं मगर यह छोटी मोटी तकरार अगर बड़े झगड़ों में बदल जाए तो परेशानी खड़ी कर देती हैं। इन झगड़ों में सबसे ज्यादा जो मशहूर होता है वह है सास बहू का झगड़ा। कहते हैं सास बहू का रिश्ता ही ऐसा है जिसमें प्यार तो होता है परंतुु झगड़े ज्यादा होते हैं। जिसके चलते धीरे-धीरे सास बहू के बीच का प्यार खत्म होता जाता है। लॉकडाउन के दौरान अब जब सभी लोग अपने घरों मे हैं तो वहीं इस दौरान हर किसी के बीच भी छोटी-मोटी नोक-झोंक या बहस होना लाज़मी है। परंतु अगर बात सास-बहू के रिश्ते की हो तो यह छोटी-मोटी नौकरी बहुत जल्दी रिश्ते में खटास पैदा कर देती है।
PunjabKesari, Saas bahu, सास बहू
तो ऐसे में एक सवाल हर किसी के मन में आता है कि ऐसा क्या किया जाए जो इस रिश्ते में प्यार बरकरार रहे। बता दें आपके सवाल का जवाब आज हम आपको अपने इस आर्टिकल के द्वारा देंगे। जिसमें हम आपको बताएंगे वास्तु शास्त्र में बताए गए कुछ ऐसे टिप्स जिनको अगर आप अपना लेंगे तो इससे आपके अपनी सास के साथ या फिर आपके अपनी बहू के साथ रिश्ते मधुर हो जाएंगे। क्योंकि ऐसा कहा जाता है कि सास बहू के बीच अच्छे रिश्ते न होने का एक मुख्य कारण वास्तु दोष होता है तो अगर इसे ठीक कर लिया जाए तो इस रिश्ते में मधुरता ही मधुरता रहती है।

तो चलिए जानते हैं इसके खास उपाय-
वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर घर में चंदन की मूर्ति हो वह भी ऐसी जगह पर जहां पर सास बहू की नजर दिन में सबसे ज्यादा पढ़े, तो उनके रिश्ते में खटास पैदा होने के आसार कम होते हैं। कहा जाता है इससे उनके रिश्ते के बीच की कड़वाहट खत्म होती है।
PunjabKesari,  Vastu Hindi Tips, Vastu Shastra In Hindi, Ghar ke Vastu Dosh, Home Vastu Tips, वास्तु शास्त्र टिप्स
वास्तु विशेषज्ञों का कहना है कि हर ग्रहणी को इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि उनके घर की रसोई में कैबिनेट का रंग काला न हो। वास्तु शास्त्र के अनुसार काले रंग से निकलने वाली रेडिएशन घर की तमाम महिलाओं पर नकारात्मक प्रभाव डालती है। जिससे न केवल उनकी सेहत खराब होती है बल्कि घर के अन्य सदस्यों के साथ उनके रिश्ते भी खराब होते हैं।

वास्तु शास्त्र के अनुसार सास बहू के बीच प्यार को बरकरार रखने के लिए दोनों के कमरे में लाल रंग के फोटो फ्रेम में दोनों की साथ में फोटो लगानी चाहिए। ऐसा करने से उनके  रिश्ते में प्यार बढ़ता है। 

इसके अलावा बताया गया है कि रिश्तो में तनाव को खत्म करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को अपने घर के उत्तर-पूर्व दिशा में डस्टबिन को नहीं रखना चाहिए बल्कि ध्यान रखें की घर की एक जगह हमेशा साफ-सुथरी हो।

PunjabKesari, Dustbin

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!