ये वास्तु टिप्स दूर कर सकते हैं पैसों से जुड़ी किल्लत

Edited By Lata,Updated: 21 Apr, 2019 01:04 PM

vastu tips to remove money problems

आज के समय में अपना कारोबार करने के लिए बहुत बड़ी रकम की ज़रूरत होती है। ऐसा में अगर कोई व्यक्ति पैसा जमा करके अपनी दुकान या बिज़नेस शुरु कर भी ले तो कई बार वास्तु खराब होने की वजह से वह दुकान चल नहीं पाती

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
आज के समय में अपना कारोबार करने के लिए बहुत बड़ी रकम की ज़रूरत होती है। ऐसा में अगर कोई व्यक्ति पैसा जमा करके अपनी दुकान या बिज़नेस शुरु कर भी ले तो कई बार वास्तु खराब होने की वजह से वह दुकान चल नहीं पाती और जिस चलते व्यक्ति मायूस हो जाता है और सारा दोष अपनी किस्मत को देने लगता है। प्रत्येक दुकानदार प्रतिदिन अपनी दुकान की सफ़ाई करता है, दुकान में अगरबत्ती लगाता है, भगवान को प्रणाम करके अपनी बैठक पर बैठता है, लेकिन यदि वास्तु के साथ अपनी दैनिक क्रियाओं में सफ़ाई और बैठक की पद्धति में थोड़ा-बहुत परिवर्तन के साथ-साथ उसका प्रतिदिन पालन किया जाए तो धीरे-धीरे आय में वृद्धि होती है। तो चलिए जानते हैं किन नियमों को अपनाकर व्यक्ति अपने सोए हुए भाग्य को जगा सकता है।
PunjabKesari, Money, Money Image, पैसे, धन
कहते हैं कि कचरा यदि दुकान के क्षेत्र वाले चौराहे, फव्वारे आदि क्षेत्र में डाला जाएगा तो उससे उस क्षेत्र की सभी दुकानों की आय पर असर पड़ता है और आय में कमी आएगी। चौराहे के मध्य या भवन के मध्य का क्षेत्र ब्रह्म क्षेत्र माना जाता है। उसे दूषित करने से आय और स्वास्थ्य दोनों पर प्रभाव पड़ता है।
 

वास्तु शास्त्र के अनुसार दुकान का कचरा साफ़ करते समय कचरा सड़क पर न डालें और न ही इसे किसी दुकान की ओर डालें। वरना यह बरकत में कमी लाता है। उसे अपनी दुकान के निश्चित कोने दक्षिण-पश्चिम के कोने की कचरा पेटी में डालें।
PunjabKesari, Dustbin, कचरे का डिब्बा
अपने पड़ोसी दुकानदारों को भी इसे बताएं ताकि वे भी कचरा यहां-वहां नहीं बिखेरें। इससे हमारी दुकानों का क्षेत्र प्रदूषित होता है और इससे हमारी मानसिक स्थिति सही नहीं रहती है। सदैव तनाव बना रहता है।

जब भी दुकान में बैठें तो अपना मुख सदैव उत्तर अथवा पूर्व की ओर करके बैठें। इससे ग्राहक मोल-भाव कम करेगा एवं उधारी कम मांगेगा।
PunjabKesari, Office, Office Table Direction
अपने आस-पास वाले दुकानदारों से निवेदन करें कि वह भी अपनी दुकान का कचरा किसी सही जगह या फिर कचरा पेटी में ही डालें।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!