मनचाही नौकरी के लिए दर दर रहे हैं भटक, करें ये 5 काम

Edited By Jyoti,Updated: 25 Mar, 2022 02:56 PM

vastu upay of getting job

आज कल के समय में जहां मंहगाई ने आफत मचा रखी है, तो वहीं दूसरी लोग बेरोजगारी के अधिक शिकार होते हुए दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करना आम इंसान के लिए मुश्किल होता जा रहा है

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
आज कल के समय में जहां मंहगाई ने आफत मचा रखी है, तो वहीं दूसरी लोग बेरोजगारी के अधिक शिकार होते हुए दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करना आम इंसान के लिए मुश्किल होता जा रहा है। सवाल है ऐसे में क्या किया जाए? तो आपको बता दें इसमें वास्तु शास्त्र के कुछ उपाय आपकी मदद कर सकते हैं। जी हां. वास्तु विशेषज्ञ के अनुसार जिस व्यक्ति को अधिक मेहनत करने के बाद भी नौकरी मिलने में प्रॉब्लम आ रही हो तो उसे अपनी किस्मत को कोसने से बजाए वास्तु शास्त्र में बताए गए उपायों को करना चाहिए। बल्कि कहा जाता है वास्तु शास्त्र के इन उपायों को करने से न केवल नौकरी बल्कि अपनी मनचाही नौकरी मिलती है। तो चलिए जानेंकौन से ये खास उपाय जिन्हें करने से आपको अपनी मनचाही नौकरी मिल सकती है। 
PunjabKesari, Job and Vastu, Job Related Vastu Tips, Vastu Remedies Related to Job, Basic Vastu Facts, Vastu Shastra, Vastu Upay of Getting Job, Dharm, Punjab kesari
वास्तु शास्त्र में घर के मध्य स्थान को ब्रह्म स्थान माना गया है, जिसे स्वामी समस्त ग्रहों के गुरु बृहस्पति कहलाते हैं। शास्त्रों के अनुसार बृहस्पति ग्रह व्यक्ति के जीवन में तरक्की के कारक हैं। कहा जाता है इस स्थान पर कभी भी किसी प्रकार का भारी सामान नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से जीवन और करियर में आने वाली तरक्की में अनेकों प्रकार की बाधाएं आती हैं। 

अधिक प्रयत्न करने के बाद भी अपनी मनपसंद नौकरी न मिल रही हो तो या नौकरी में किसी तरह की अड़चन आ रही हो तो जातक को अपने घर की उत्तर दिशा की दीवार पर आईना लगाना चाहिए। किंतु इस बात का खास ध्यान रखें कि इसे ऐसे लगाएं जिससे इसमें आपका पूरा शरीरा स्पष्ट रूप से नजर आए। वास्तु विशेषज्ञ बताते हैं कि इस उपाय को करने से करियर में तरक्की मिलती है। 

वास्तु शास्त्रियों का मानना है कि नौकरी पाने के लिए कड़ी से कड़ी मेहनत कर रहे हों, परंतु फिर भी निराशा हाथ आ रही हो तो ऐसे में रुद्राक्ष धारण करना चाहिए। वास्तु विशेषज्ञ बताते हैं कि इसके लिए एक मुखी, दस मुखी या फिर ग्यारह मुखी रुद्राक्ष धारण कर सकते हैं। 
PunjabKesari, rudraksha, रुद्राक्ष, Dharm
नौकरी के लए इंटरव्यू देने जा रहे हों तो या नौकरी पाने से जुड़ी कोई परीक्षा दे रहे हों तो ऐसे में अपने साथ एक लाल रंग का रुमाल जरूर रखें। बल्कि संभव हो तो इस दौरान लाल रंग के वस्त्र ही पहनें। ऐसा कहा जाता है कि ऐसा करने से जल्दी सफलता की प्राप्ति होती है। 

इसके अतिरिक्त नौकरी मिल डाए और पहले दिन नौकरी पर जाने से पहले गणपति की पूजा करनी चाहिए और उसे बाद ही घर से निकलें। ध्यान रहें बप्पा की पूजा के दौरान उन्हें सुपारी जरूर अर्पित करें तथा मिष्ठान का भोग भी लगाएं।

इसके अलावा नौकरी के लिए इंटरव्यू पर जा रहे हों तो इस बात का ध्यान रखें कि घर से निकलते समय अपना दायां पैर पहले बार निकालें। वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करना शुभ होता है, और नौकरी मिलने में आसानी होती है। 
Punab Kesari Job and Vastu, Job Related Vastu Tips, Vastu Remedies Related to Job, Basic Vastu Facts, Vastu Shastra, Vastu Upay of Getting Job, Dharm, Punjab kesari
 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!