23 जुलाई को शुक्र करेंगे कर्क राशि में गोचर, कौनसी राशियां होंगी प्रभावित

Edited By Jyoti,Updated: 21 Jul, 2019 05:22 PM

venus transit in cancer

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्रत्येक ग्रह कुछ समय के बाद अपनी चाल व स्थिति बदलते हैं जिसका मानव जीवन पर पूरा-पूरा असर पड़ता है। 23 जुलाई को शुक्र कर्क राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्रत्येक ग्रह कुछ समय के बाद अपनी चाल व स्थिति बदलते हैं जिसका मानव जीवन पर पूरा-पूरा असर पड़ता है। 23 जुलाई को शुक्र कर्क राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। कहा जाता है शुक्र एक राशि में लगभग 23 दिनों तक रहता है। यह भौतिक सुख-सुविधाओं का कारक होता है और इसका संबंध वैवाहिक जीवन और रोमांटिक जीवन से भी होता है। कहते हैं अगर व्यक्ति की कुंडली में शुक्र की स्थिति शुभ हो तो यह बहुत शुभ अच्छे व शुभ फल प्रदान करता है। बता दें ज्योतिष विद्वानों के अनुसार शुक्र ग्रह 23 जुलाई 2019, मंगलवार दोपहर 01:02 बजे कर्क राशि में प्रवेश करेगा और 16 अगस्त 2019 तक इसी राशि में रहेंगे। तो चलिए जानते हैं सभी राशियों पर शुक्र के इस गोचर का कैसा प्रभाव पड़ेगा-

मेष-
मेष राशि में शुक्र का गोचर चौथे भाव में होगा। नौकरी पेशा वाले लोग कार्यक्षेत्र में अपनी रचनात्मकता का पूरा इस्तेमाल में कर सकेंगे जिसके उन्हें अच्छे परिणाम मिलेंगे। इसके अलावा करियर में इस दौरान कुछ उछाल देखने को मिल सकते हैं। शादीशुदा लोगों के बीच तालमेल बना रहेगा।

वृष-
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इस राशि के स्वामी शुक्र है। इस राशि के जातकों की कुंडली में शुक्र का गोचर तीसरे भाव में होगा। जो आपके लिए बहुत शुभ व अत्यधिक धन-लाभ वाला साबित होगा। वैवाहिक जीवन में प्रेम बना रहेगा साथ ही भाई-बहनों से संबंध मधुर होंगे।
PunjabKesari, Venus Transit in Cancer, Effect of Venus Transit, शुक्र, कर्क राशि
मिथुन-
इस राशि में शुक्र दूसरे भाव में गोचर करेगा। माना जा रहा है यह गोचर पारिवारिक जीवन के लिए बेहद शुभ है। परिवार में खुशियां के अवसर प्राप्त होंगे। जिस कारण मन प्रसन्न रहेगा। आर्थिक पक्ष भी अच्छा रहेगा। जिन लोगों की विदेशों में या दूसरे राज्यों में प्रॉपर्टी है उन्हें इस दौरान बड़ा मुनाफ़ा होगा।

कर्क-
कर्क राशि में शुक्र का गोचर लग्न भाव को प्रभावित करने वाला है, समय आपके लिए बेहद शुभ है। इस दौरान शुक्र की दृष्टि आप पर बनी रहेगी। अतः भौतिक सुख का भरपूर लाभ उठाएंगे। कार्यक्षेत्र में  वरिष्ठ अधिकारी आपके द्वारा किए काम से खुश होंगे। शादीशुदा लोग के जीवन में रोमांस की अधिकता दिखाई देगी।

सिंह-
सिंह में शुक्र का गोचर बारहवें भाव में होगा। संतान पक्ष की ओर से कोई खुशखबरी मिल सकती है। शुक्र ग्रह का असर आपके अंदर वासनापूर्ण विचार ला सकता है इसलिए ऐसे में संयम रखने की अधिक आवश्यकता है।

कन्या-
कन्या राशि वालों की कुंडली में शुक्र का गोचर ग्यारहवें भाव में होने जा रहा है। शुक्र का यह गोचर बिज़नेस, नौकरी को प्रभावित करेगा, बड़ा फायदा हो सकता है। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है लेकिन घबराएं नहीं इससे आप दोनों के बीच दूरी नहीं आएगी।

तुला-
चूंकि तुला राशि के स्वामी शुक्र हैं, इसलिए इस गोचर से आपको काफी लाभ हो सकता है। बता दें राशि में शुक्र दसवें भाव में रहेगा। नौकरी और व्यापार में कोई बड़ी सफलता मिलने के आसार हैं। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा और जीवनसाथी के साथ किसी भी तरह की अनबन या मनमुटाव हो तो उसे किसी और से साझा न करें।

वृश्चिक-
वृश्चिक राशि में शुक्र का गोचर नवम भाव में होगा। इस गोचर के प्रभाव के चलते नौकरी में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। मगर वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा जीवनसाथी से आप नज़दीकियां महसूस करेंगे। पार्टनरशिप में बिज़नेस करने वाले लोगों को विदेशों से इस दौरान लाभ प्राप्त होगा।
PunjabKesari, Venus Transit in Cancer, Effect of Venus Transit, शुक्र, कर्क राशि
धनु-
इस के राशि स्वामी गुरु और शुक्र हैं। जो एक दूसरे से शत्रुता रखते हैं। माना जा रहा है कर्क राशि का शुक्र आपके लिए अशुभ रहने वाला है। जीवन की परेशानियों को दूर करने के लिए आप आध्यात्म की ओर बढ़ सकते हैं।

मकर-
मकर राशि के स्वामी शनि हैं। ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार शनि और शुक्र मित्र ग्रह हैं। तो मतलब यह गोचर आपके लिए अच्छा साबित होगा। विवाह जीवन बेहतर होगा। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिता पाने में कामयाब होंगे।

कुंभ-
माना जा रहा है शुक्र राशि के जातकों के लिए यह गोचर छठवें भाव में होगा। वर्कप्लेस पर महिलाओं से बेमतलब की बहसबाजी हो सकती है। ऐसा करने से लोगों की नज़र में आपकी छवि धूमल हो सकती है, इसलिए जितना हो सके इससे बचें। इसके अलावा आपके खर्चों में वृद्धि होगी और इसी के साथ विवाद की स्थिति भी बन रही सकती है, जितना हो बेवजह के विवादों से अपना बचाव करें।

मीन-
मीन राशि वालों के लिए शुक्र की ये स्थिति फायदेमंद रहने वाली है। यह गोचर इस राशि के पांचवें भाव में होगा। इसके अच्छे प्रभाव से कमाई के साधन बढ़ेंगे, जीवन में रोमांस बढ़ेगा। या यूं कहें कि यह गोचर आपके लिए प्रेम की सौगात लेकर आ रहा है।
PunjabKesari, Pisces, मीन

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!