शुक्र का हुआ राशि परिवर्तन, जानिए किन राशि वालों के लिए होगा लाभदायक ?

Edited By Lata,Updated: 07 Jan, 2020 10:06 AM

venus transit in capricorn on 15 december 2019

15 दिसंबर दिन रविवार को शुक्र ग्रह ने मकर राशि में प्रवेश कर लिया है और जोकि 08 जनवरी 2020 तक इसी राशि में रहेगा।

शास्त्रों की बात जानें धर्म के साथ
15 दिसंबर दिन रविवार को शुक्र ग्रह ने मकर राशि में प्रवेश कर लिया है और जोकि 08 जनवरी 2020 तक इसी राशि में रहेगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र को धन, वैभव, कला और काम-वासना व ऐश्वर्य आदि का कारक माना गया है। बता दें कि शुक्र ग्रह तुला राशि का स्वामी है। इस बात से तो सब वाकिफ ही होंगे कि किसी भी ग्रह का राशि परिवर्तन होने से 12 राशियों पर ही इसका प्रभाव देखने को मिलता है, तो चलिए जानते हैं कि शुक्र का राशि परिवर्तन होने से किन राशियों पर क्या असर पड़ रहा है।
PunjabKesari
मेष
अगर आप किसी भी तरह की सरकारी सर्विस में आवेदन करना चाह रहे हों तो ये आपके पास अच्छा अवसर है। इस गोचर से आपको लाभ ही लाभ मिलेगा।

वृष
कामयाबी के नए अवसर तो उपलब्ध होंगे ही, साथ ही भाग्य में वृद्धि भी होगी। स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा और कार्य बाधाओं से मुक्ति मिलेगी।

मिथुन
कार्यक्षेत्र में षड्यंत्र का शिकार होने से बचे और व्यर्थ के वाद-विवाद में न पड़े। शुक्र राशि का गोचर आपके मान सम्मान की वृद्धि का कारक बनेगा।

कर्क
अगर आप मकान या वाहन खरीदना चाह रहें हैं तो ये आपके लिए बहुत अच्छा अवसर रहने वाला है। व्यापारिक वर्ग के लिए यह परिवर्तन अति अनुकूल रहेगा।

सिंह
आपके अपने ही लोग आपको नीचा दिखाने की कोशिश करेंगे इसलिए विवादों से बचते रहें और कोर्ट कचहरी के मामले बाहर ही निपटा लें तो बेहतर रहेगा।

कन्या
शुक्र का गोचर कार्य-व्यापार की दृष्टि से बेहतर परिणाम देने वाला होगा। विदेश यात्रा से संबंधित संकल्प पूर्ण होंगे।
PunjabKesari
तुला
आपकी सामाजिक मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। किसी भी महंगी वस्तु अथवा हीरे जवाहरात का क्रय-विक्रय करना चाह रहे हों तो परिस्थितियां अनुकूल है।

वृश्चिक
किसी बड़ी कामयाबी से आपके मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। अत्यधिक यात्रा और अपव्यय के योग बन रहे हैं, सावधान रहें अन्यथा आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

धनु
आपको लेन-देन में डूबा पैसा भी वापस मिल सकता है। लाभ के एक से अधिक साधन बनेंगे किंतु आपके द्वारा कुछ ऐसे निर्णय लिए जा सकते हैं जिसके कारण आपके अपने ही लोग विरोध के लिए आगे आ सकते हैं।

मकर
काफी दिनों से प्रतीक्षित पड़े हुए कार्यो का निपटारा होगा। महिला वर्ग के लिए यह परिवर्तन और भी शुभ फलदायक सिद्ध होगा।

कुंभ
विलासिता संबंधी वस्तुओं एवं यात्राओं पर अत्यधिक व्यय होगा। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। हर काम में सफलता के योग बनेंगे।
PunjabKesari
मीन
आपके स्वास्थ्य पर विपरीत असर पड़ सकता है इसलिए सावधान रहें। कार्यक्षेत्र में षड्यंत्र का शिकार होने से बचें। उच्चाधिकारियों से भी मेलजोल बनाकर रखें।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!