खत्म होगी धन की क्षति, बप्पा बनाएंगे करोड़पति

Edited By Jyoti,Updated: 08 May, 2019 10:30 AM

vinayak chaturthi special upay and mantra

यूं तो प्रत्येक मास में एक बार विनायक चतुर्थी मनाई जाती है लेकिन आज की यानि 8 मई को पड़ रही ये गणेश चतुर्थी बहुत खास मानी जा रही है। ज्योतिष विद्वानों की मानें तो इस दिन बहुत बड़ा महासंयोग बन रहा है जिस कारण इस दिन की अधिक विशेषता मानी जा रही है।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
यूं तो प्रत्येक मास में एक बार विनायक चतुर्थी मनाई जाती है लेकिन आज की यानि 8 मई को पड़ रही ये गणेश चतुर्थी बहुत खास मानी जा रही है। ज्योतिष विद्वानों की मानें तो इस दिन बहुत बड़ा महासंयोग बन रहा है जिस कारण इस दिन की अधिक विशेषता हो गई है। माना जा रहा है कि इस गणेश चतुर्थी पर जो भी जातक इनकी विधि-विधान से पूजा करेगा विघ्नहर्ता बप्पा इनके सभी दुखों का नाश करेंगे और उसकी सभी मनोकामनाएं भी पूरी होंगी। तो आइए आपको बताते हैं आज किए जाने वाले कुछ ऐसे उपाय जिन्हें अपनाने से हर कंगाल व्यक्ति करोड़पति बन सकता है, साथ ही बप्पा से मनचाहा वरदान पा सकता है। बता दें इस दिन किसी भी तरह के उपाय आदि करने से पहले इस दिन भगवान गणेश का पंचोपचार एवं षोडशोपचार पूजन करें और " ॐ गं गणपतये नमः" मंत्र का 108 बार जप करें।
PunjabKesari, Vinayak Chaturthi, Lord Ganesh Ji, Sri Ganesh
उपाय-
इस पावन दिन श्री गणेश जी का शुद्ध जल से अभिषेक करें और गणपति अथर्व शीर्ष का पाठ करके इन्हें मावे के लड्डुओं का भोग लगाएं और अन्य भक्तों में बांट दें। माना जाता है ऐसा करने से जल्द ही सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं।

इन अक्षरों के नाम वाले लोगों पर गणपति की रहती है विशेष कृपा (VIDEO)

ज्योतिष शास्त्र में गणेश यंत्र को बहुत ही चमत्कारी यंत्र कहा गया है। इसलिए इस दिन घर में स्थापना इसकी स्थापना अच्छी मानी जाती है। मान्यता है कि इस यंत्र की स्थापना व पूजन से बहुत लाभ होता है। इसके घर में होने से किसी भी प्रकार की बुरी शक्ति घर में प्रवेश नहीं करती।
PunjabKesari, Vinayak Chaturthi, Lord Ganesh Ji, Sri Ganesh, Ganesh Yantra, गणेश यंत्र
ज्योतिष मान्यता के अनुसार इस दिन हाथी को हरा चारा ज़रूर खिलाना चाहिए। इससे जीवन की तमाम परेशानियां कुछ ही दिनों में दूर हो जाती हैं।

सुबह स्नान आदि के बाद श्री गणेश को शुद्ध घी और गुड़ का भोग लगाएं। फिर थोड़ी देर बाद वहीं घी व गुड़ गाय को खिला दें। इस से धन संबंधी सभी समस्या का निदान हो जाएगा।

विनायक चतुर्थी के दिन पीले रंग की गणेश प्रतिमा घर में स्थापित करके इसकी पूजा करें। पूजा में गणपति को हल्दी की पांच गठान अर्पित करते हुए निम्न मंत्र का जाप करें।

रोज़ाना बढ़ रही है गणेश जी की ये प्रतिमा (VIDEO)

मंत्र-
"श्री गणाधिपतये नम:"

फिर 108 दूर्वा पर गीली हल्दी लगाकर "श्री गजवकत्रम नमो नम:" मंत्र का जप करते हुए बप्पा को अर्पित करें। मान्यता है कि लगातार 10 दिन तक इस उपाय को करने से नौकरी में प्रमोशन होने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं।
PunjabKesari, Vinayak Chaturthi, Lord Ganesh Ji, Sri Ganesh

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!