Vrischika Sankranti 2020: सूर्य का राशि परिवर्तन इन राशियों को देगा बड़ा लाभ

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 17 Nov, 2020 06:23 AM

vrischika sankranti

मेष (21 मार्च-20 अप्रैल) अगर आपके बच्चे विदेश में पढ़ने की महत्वाकांक्षा संजोए हैं तो यह समय आपके लिए काफी महत्वपूर्ण रहेगा और आप बच्चों के सपनों को

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मेष (21 मार्च-20 अप्रैल)
अगर आपके बच्चे विदेश में पढ़ने की महत्वाकांक्षा संजोए हैं तो यह समय आपके लिए काफी महत्वपूर्ण रहेगा और आप बच्चों के सपनों को साकार कर सकते हैं। जो लोग पार्टनरशिप के व्यवसाय में हैं, उनके लिए भी समय सुखद है। कुछ पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है। आय के नए साधन भी विकसित होंगे।

वृष (21 अप्रैल-20 मई)
स्वास्थ्य की दृष्टि से सूर्य का राशि परिवर्तन खट्टा-मीठा रहेगा लेकिन किसी गंभीर रोग से ग्रस्त होने का योग नहीं है। खान-पान का विशेष ध्यान रखना होगा। वैवाहिक जीवन में मधुरता बनी रहेगी। जो विवाह योग्य युवक-युवतियां हैं, उन्हें अच्छे रिश्ते आएंगे।  माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा। कोई भी महत्वपूर्ण शुरुआत करने से पहले बुजुर्गों का आशीर्वाद लेना न भूलें।  

मिथुन (21 मई-21 जून)
हालांकि कार्यक्षेत्र में कुछ चुनौतियां आएंगी लेकिन आप अपनी वाकपटुता और चतुराई से परिस्थितियों को अपने पक्ष में कर लेंगे।  जो लोग सरकारी नौकरी में हैं, वे अपने हुनर की छाप छोड़ने में कामयाब रहेंगे और अपने आला अधिकारियों का दिल भी जीतेंगे। चंद्रमा आपके लिए उन्नति के मार्ग बनाएंगे। आर्थिक लाभ के योग भी हैं।

कर्क (22 जून-23 जुलाई)
अति भावुकता से बचना होगा। वैसे कैरियर के लिहाज से समय अनुकूल है। जो लोग सरकारी व निजी क्षेत्र में नौकरी की तलाश में हैं, उनकी चाहत पूरी हो सकती है । प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को भी मनोवांछित सफलता मिलेगी। मांगलिक कार्य के योग भी बन रहे हैं । साथ ही , कार्यक्षेत्र में नई-नई योजनाएं इस समय बननी शुरू होंगी।

सिंह (23 जुलाई-22 अगस्त)
मान-सम्मान पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और जीवन में आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे। अपनी प्रतिभा दिखाने का भरपूर अवसर मिलेगा। वाहन या फ्लैट खरीदने के योग भी बने हुए हैं । प्रमोशन की भी संभावनाएं हैं। अब तक की हुई मेहनत रंग लाएगी लेकिन बुजुर्गों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

कन्या (23 अगस्त-22 सितंबर)
बृहस्पति आप पर मेहरबान रहेंगे लेकिन राहु आपके लिए कुछ समस्याएं पैदा कर सकता है इसलिए नौकरीपेशा जातकों को सलाह दी जाती है कि वे कार्यस्थल की राजनीति से दूर ही रहें। आमदनी के स्रोत बढ़ने से आर्थिक जीवन और बेहतर होगा। नए निवेश से भी भरपूर लाभ होगा। स्वास्थ्य खट्टा- मीठा रहेगा। क्रोध पर संयम रखें।  निवेश के लिए अभी समय अनुकूल नहीं है।

तुला (23 सितंबर-23 अक्तूबर)
सूर्य की स्थिति संतान के लिए भी शुभ संकेत दे रही है । संतान की तरफ से खुशखबरी मिल सकती है। मांगलिक कार्य के योग भी बन रहे हैं। व्यवसाय में सुधार होगा और विदेश जाने का भी अवसर प्राप्त हो सकता है। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा। सहकर्मियों का भरपूर सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा।

वृश्चिक (24 अक्तूबर-21 नवंबर)
विरोधियों के हौंसले पस्त करने में आप कामयाब रहेंगे। कार्यस्थल पर अपने  वरिष्ठ कर्मियों का पूरा सहयोग व मार्गदर्शन मिलेगा । स्थान परिवर्तन के योग भी बनते हैं लेकिन अनचाही जगह पर तबादला नहीं होगा। आपका आत्मबल मजबूत बना रहेगा और आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे । परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा के लिए जाना हो सकता है।

धनु (22 नवंबर-21 दिसंबर)
धर्म-कर्म में रूचि रहेगी । परिवार में सुख-शांति रहेगी । संतान सुख में भी वृद्धि होगी । शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे । नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। मनचाही जगह तबादला हो सकता है। जो लोग निजी क्षेत्र में हैं, उनके लिए भी समय बढ़िया है। उपहार के आदान-प्रदान के अवसर आएंगे। किसी संत महापुरुष का सानिध्य भी हासिल होगा। आर्थिक पक्ष भी सुदृढ़ होगा।

मकर (22 दिसंबर-19 जनवरी)
पुरानी प्रॉपर्टी को मेंटेन करने पर खर्चा हो सकता है। संपत्ति के मामलों में भागदौड़ भी करनी पड़ सकती है लेकिन जो लोग नौकरीपेशा हैं, उन्हें कैरियर में आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे। भाई-बहनों के साथ रिश्ते बढ़िया रहेंगे। संघर्ष की स्थिति में जीवनसाथी आपके कंधे से कंधा मिलाकर चलेगा। नई रिलेशनशिप में जल्दबाजी न दिखाएं। बॉस के साथ संबंध सुदृढ़ होंगे। 

कुंभ (20 जनवरी-18 फरवरी)
थोड़ा सजग रहने का समय है। ऐसा कोई काम न करें, जिससे आपकी प्रतिष्ठा पर आंच आती हो। स्वयं को विवादों से दूर ही रखें और परिवार को ज्यादा समय दें। संतान की तरफ से खुशी हासिल हो सकती है। घर में नए मेहमान के आगमन के योग भी बन रहे हैं। स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा। आर्थिक पक्ष भी ठीक रहेगा लेकिन अभी निवेश से बचें।

मीन (19 फरवरी-20 मार्च)
मन प्रफुल्लित रहेगा। पराक्रम में वृद्धि होगी, लंबे समय से चली आ रही समस्याओं का समाधान भी होगा। कार्यक्षेत्र में मनोवांछित सफलताएं मिलेंगी । कला ,संगीत, फाइन आर्ट, इंजीनियरिंग, लेखन, कानून व समाजसेवा से जुड़े जातकों को बेहतरीन परिणाम हासिल होंगे। दांपत्य जीवन भी बढ़िया रहेगा। जीवन के प्रति लचीला दृष्टिकोण अपनाएंगे। कल्पनाशीलता प्रखर रहेगी।

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!