Kundli Tv- रत्नों का Wrong कॉम्बिनेशन, कर सकता है आपका जीवन बर्बाद

Edited By Jyoti,Updated: 03 Jul, 2018 05:57 PM

wearing gems according to astrology

ज्योतिष शास्त्र में किसी भी ग्रह के अशुभ प्रभाव को खत्म करने के लिए कई तरह के रत्न पहने की सलाह दी जाती है। लेकिन कुछ लोग अपने आप से रत्न पहन लेते हैं और किसी ज्योतिषी की राय नही लेते। जिसके कारण वह अपने लिए अनेकों मुसीबतें पैदा कर लेते हैं

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)
ज्योतिष शास्त्र में किसी भी ग्रह के अशुभ प्रभाव को खत्म करने के लिए कई तरह के रत्न पहने की सलाह दी जाती है। लेकिन कुछ लोग अपने आप से रत्न पहन लेते हैं और किसी ज्योतिषी की राय नही लेते। जिसके कारण वह अपने लिए अनेकों मुसीबतें पैदा कर लेते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति बिना किसी की सलाह लिए कोई रत्न धारण कर लेता है तो इन रत्नों के बुरे असर से बनते काम बिगड़ने लग जाते हैं। इतना ही नहीं उसके स्वभाव और व्यवहार में भी बदलाव होने लगता है। जिस तरह गलत दवाई लेने से शरीर पर बुरा असर पड़ता है उसी तरह गलत रत्न का भी साइड इफेक्ट होता है। इसलिए रत्नों के मामले में सावधानी बरतनी बहुत ज़रूरी है।

PunjabKesari
इन रत्नों को एक साथ नहीं पहन सकते-


माणिक्य सूर्य का रत्न है। ये सीधे हाथ की अनामिका यानी रिंग फिंगर में पहना जाता है। इस रत्न के साथ हीरा, नीलम, गोमेद और लहसुनिया नहीं पहनना चाहिए। वरना जाॅब और बिजनेस में परेशानियां बढ़ जाती हैं। 
PunjabKesari

मोती चंद्रमा का रत्न है। कई लोग इसे ये सोचकर पहनते हैं कि गुस्सा नहीं आएगा, लेकिन ऐसा नहीं है इसके साथ हीरा, पन्ना, नीलम, गोमेद या लहसुनिया पहन लेने से नींद की कमी, मन का उचटना, कामकाज में मन नहीं लगना और तनाव या डिप्रेशन जैसी समस्या होने लगती है।
PunjabKesari

मूंगा मंगल का रत्न है। इसके साथ पन्ना, हीरा, गोमेद, नीलम और लहसुनिया नहीं पहनना चाहिए। ऐसा करने से गुस्सा बढ़ता है। विवाद, चोट और दुर्घटनाएं भी हो सकती हैं। कर्जा बढ़ जाता है।
PunjabKesari
बुध का रत्न पन्ना है। इसके साथ गुरु, मंगल और चंद्रमा के रत्न पहनने से बचना चाहिए। पुखराज, मूंगा और मोती इसके साथ पहन लेने से धन हानि हो सकती है। लेन-देन और निवेश में गलत फैसले होने लगते हैं। 
PunjabKesari
पुखराज बृहस्पति का रत्न है। इसके साथ हीरा, पन्ना, नीलम और गोमेद नहीं पहनना चाहिए। पुखराज के साथ इनमें से कोई रत्न पहनने से गैस संबंधी समस्या होने लगती है। जॉब और बिजनेस के जरूरी काम बिगड़ने लगते हैं। 
PunjabKesari

हीरा शुक्र का ग्रह है। हीरे के साथ सूर्य, चंद्र, मंगल और गुरु के रत्न पहनने से बचना चाहिए। हीरे के साथ माणिक्य, मोती, मूंगा और पुखराज पहनने से फालतू खर्चा बढ़ जाता है। पैसों का नुकसान होने लगता है। सेविंग खत्म होने लगती है। अपोजिट जेंडर वाले लोगों से धोखा मिलने लगता है। 
PunjabKesari

शनि के रत्न यानी नीलम के साथ माणिक्य, मूंगा, मोती और पुखराज नहीं पहनना चाहिए। ऐसा करने पर बुरा असर आपकी सेहत पर पड़ेगा। आपका अालस्य बढ़ेगा, चोट लग सकती है और दुर्घटना के भी योग बनेंगे। 
PunjabKesari
गोमेद राहु का रत्न है। इसके साथ माणिक्य, मूंगा, मोती और पुखराज नहीं पहनना चाहिए। इनमे से कोई भी रत्न गोमेद के साथ पहनेंगे तो कन्फ्यूजन बढ़ेगा। अनजाना डर परेशान करेगा। रत्नों के साइड इफेक्ट के कारण कमजोर व्यक्तियों पर तो बुरी ताकतें भी हावी हो जाती हैं। 
PunjabKesari
केतु के रत्न लहसुनिया के साथ माणिक्य, मूंगा, पुखराज और मोती नहीं पहनना चाहिए। इन रत्नों को लहसुनिया के साथ पहनेंगे तो काम बिगड़ने लगेंगे। चिड़चिड़ापन रहेगा। सुस्सी बढ़ेगी। कोई काम करने का मन नहीं होगा। किए गए कामों का या मेहनत का फायदा भी नहीं मिलेगा। सामान्य फैसले लेने में भी घबराहट होगी।

जानें, कब तक है आपकी ज़िंदगी (देखें VIDEO)

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!