साप्ताहिक राशिफल: जानिए इस सप्ताह कौन सी राशियां होंगी लाभान्वित

Edited By ,Updated: 20 Nov, 2016 09:13 AM

weekly horoscope

मेष सितारा जमीनी काम संवारने तथा कदम बढ़त की तरफ रखने वाला,  मगर विरोधियों के उभरने तथा पांव के फिसलने का डर बना रहेगा। 20 नवम्बर को कामयाबी तथा इज्जत-मान

मेष
सितारा जमीनी काम संवारने तथा कदम बढ़त की तरफ रखने वाला,  मगर विरोधियों के उभरने तथा पांव के फिसलने का डर बना रहेगा। 20 नवम्बर को कामयाबी तथा इज्जत-मान के लिए सितारा अच्छा, 21 से 23 दोपहर तक यत्न करने पर किसी योजनाबंदी में कोई बाधा मुश्किल हटेगी, आम हालात सुधरेंगे। 23 दोपहर से 25 नवम्बर तक किसी प्रबल शत्रु के साथ टकराव का भय, मन भी तनावग्रस्त तथा अशांत रहेगा, मगर 26 नवम्बर व्यापार तथा कामकाज के कामों के लिए सितारा अच्छा।

 

वृष
सितारा सुदृढ़, भरपूर जोर लगाने पर कामयाबी मिलेगी, तेज-प्रभाव दबदबा बना रहेगा मगर विरोध पक्ष को कमजोर समझने की भूल न करें। राहू-केतु की स्थिति सरकारी कामों के लिए ढीली, एहतियात रखें। 20 नवम्बर को कामकाजी साथी अनुकूल चलेंगे, 21 से 23 नवम्बर दोपहर तक जो भी यत्न करें, पूरा जोर लगाकर करें, 23 दोपहर से 25 नवम्बर तक संतान सपोर्टिव रुख रखेगी, वैसे भी हर तरह से बेहतरी होगी।फिर 26 नवम्बर को दुश्मनों की शरारतों-हरकतों पर नजर रखनी चाहिए।

 

मिथुन
कोर्ट-कचहरी के कामों के लिए सितारा अच्छा, उत्साह-हिम्मत शक्ति बनी रहेगी, मगर घटिया लोगों से परेशानी, इसलिए उनके साथ ज्यादा वास्ता न रखें। 20 नवम्बर को अर्थ दशा कंफर्टेबल रहेगी। 21 से 23 दोपहर तक कामकाजी कामों के लिए भागदौड़ बे-ध्यानी के साथ न करें, फिर 23 दोपहर से 25 नवम्बर तक जायदादी, अदालती कामों के लिए आपके यत्न अच्छा रिजल्ट देंगे, मान-यश की प्राप्ति, 26 नवम्बर को उद्देश्य-मनोरथ हल होंगे, हर तरह से बेहतरी होगी।

 

कर्क
विरोध पक्ष की सरगर्मी पर नजर रखें, मगर मित्रों, सज्जन-साथियों में आपकी पैठ बढ़ेगी, कामकाजी कामों की तरफ अधिक ध्यान देने की जरूरत। 20 नवम्बर को अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, 21 से 23  नवम्बर दोपहर तक पूरा ध्यान देने पर कामकाजी दशा संतोषजनक रहेगी, 23 दोपहर से 25 तक बड़े लोग सपोर्टिव  तथा हमदर्दाना रुख रखेंगे तथा आपकी बात ध्यान के साथ सुनेंगे। 26 नवम्बर को जमीनी कामों में सफलता मिलेगी, इज्जत-मान की प्राप्ति।

 

सिंह
खेती उत्पादों, खेती उपकरणों, खादों-बीजों का काम करने वालों को अपने कामों में लाभ मिलेगा। मगर स्वभाव में क्रोध के कारण किसी के साथ झगड़े का डर। 20 नवम्बर को खर्चों का जोर, उधारी के चक्र में नहीं फंसना चाहिए। मगर 21 से 23 नवम्बर दोपहर तक कामकाज की दशा अच्छी, कारोबारी टूरिंग का प्रोग्राम बनाना सही रहेगा। 23 दोपहर से 25 नवम्बर तक धन-लाभ के लिए समय अच्छा, यत्न करने पर किसी कामकाजी काम में कोई पेचीदगी हटेगी, 26 नवम्बर को मित्र सहयोगी साफ्ट रुख रखेंगे।

 

कन्या
सितारा धन-लाभ तथा कारोबारी काम संवारने वाला मगर ध्यान रखें कि उलझनों के कारण आपका कोई बना बनाया काम न उखड़-बिगड़ जाए। 20 नवम्बर को अर्थ दशा कंफर्टेबल रहेगी, मान यश की प्राप्ति, 21 से 23 नवम्बर  दोपहर तक नुक्सान परेशानी वाला समय, लेन-देन के काम भी सजग रह कर निपटाने ठीक रहेंगे। मगर 23 दोपहर से 25 नवम्बर तक कारोबारी दशा अच्छी, मूड में खुशदिली तथा गंभीरता रहेगी, 26 नवम्बर को आमदन तथा कामकाजी कामों के लिए सितारा अच्छा।

 

तुला
सितारा धन लाभ के लिए अच्छा, जायदादी कामों के लिए भागदौड़ अच्छा नतीजा देगी मगर खर्चों, उलझनों का प्रैशर भी बना रहेगा। 20 नवम्बर को सफलता साथ देगी, बड़े लोग सहयोगी तथा सपोर्टिव रुख रखेंगे। 21 से 23 नवम्बर दोपहर तक समय धन-लाभ वाला, यत्न करने पर कोई कामकाजी काम कुछ आगे बढ़ेगा, 23 दोपहर से 25 नवम्बर तक समय धन हानि, खर्चों वाला, किसी उलझन समस्या की भी अनदेखी न करनी चाहिए। मगर 26 नवम्बर को अर्थ दशा सुखद, यत्नों प्रोग्रामों में सफलता मिलेगी। 

 

वृश्चिक
सहजता के साथ कोई सरकारी काम हाथ में न लें अर्थ दशा तथा कारोबारी टूरिंग के लिए समय अच्छा, मगर साढ़ेसाती के कारण किसी न किसी पेचीदगी के साथ वास्ता रहेगा, एहतियात रखें। 20 नवम्बर को इरादों में कामयाबी, 21 से 23 नवम्बर दोपहर तक कोई भी यत्न लाइटली करने पर सही नतीजा न मिलेगा। 23 दोपहर से 25 नवम्बर तक समय धन-लाभ वाला, ट्रेडिंग तथा टूरिंग का काम करने वालों को कामकाजी भागदौड़ की अच्छी रिटर्न मिलेगी। 26 नवम्बर को उलझनों खर्चों तथा पेचीदगियों वाला समय।

 

धनु
सरकारी कामों में आपकी पैठ बनी रहेगी बड़े लोग भी मेहरबान तथा अनुकूल रहेंगे मगर दूसरों की जिम्मेदारी या झांसे में फंसने से बचना चाहिए। 20 नवम्बर को पेट में गड़बड़ी का डर, मगर 21 से 23 नवम्बर दोपहर तक कोई भी यत्न सहजता के साथ न करें, फिर 23 दोपहर से 25 नवम्बर तक राजकीय कामों में कदम बढ़त की तरफ, अफसरों के रुख में नर्मी बढ़ेगी। 26 नवम्बर को व्यापार कारोबार में लाभ, इज्जत-मान की प्राप्ति।

 

मकर
सेहत में गड़बड़ी का डर, वैसे आप आम तौर पर दूसरों पर हावी, प्रभावी तथा विजयी रहेंगे, शत्रु भी आपके समक्ष टिक न सकेंगे। 20 नवम्बर को कामकाज की दशा श्रेष्ठ, मूड में खुशदिली रहेगी। 21 से 23 नवम्बर दोपहर तक सेहत का ध्यान रखें, वाहन भी सजग रह कर ड्राइव करें मगर 23 नवम्बर दोपहर से 25 नवम्बर तक धार्मिक तथा सामाजिक कामों में ध्यान, कोई स्कीम सिरे चढ़ेगी, 26 नवम्बर को सरकारी तथा गैर-सरकारी कामों में सफलता मिलेगी।

 

कुंभ
विरोधियों के उभरने तथा सेहत के बिगड़ने का डर मगर कामकाजी दशा अच्छी, सफलता साथ देगी। 20 नवम्बर शत्रु को न तो कमजोर समझें और न ही उसकी अनदेखी करें मगर 21 से 23 दोपहर तक व्यापार तथा कामकाज की दशा अच्छी, यत्नों प्रोग्रामों में कामयाबी मिलेगी। 23 दोपहर से 25 नवम्बर तक सेहत खास कर पेट का ध्यान रखें, सफर भी न करें मगर 26 नवम्बर उद्देश्य-मनोरथ हल होंगे।

 

मीन
कामकाजी दशा अच्छी, पारिवारिक मोर्चों पर सौहार्द तथा सद्भाव बना रहेगा मगर शत्रु पक्ष की शरारतों पर नजर रखना उचित रहेगा। 20 नवम्बर को उद्देश्य-मनोरथ हल होंगे, शुभ कामों में ध्यान, 21 से 23 नवम्बर दोपहर तक शत्रु आपको परेशान करने के लिए पूरा जोर लगा सकते हैं मगर 23 दोपहर से 25 नवम्बर तक कारोबारी दशा ठीक, हर मामले के प्रति दोनों पति-पत्नी की एक जैसी सोच रहेगी, फिर 26 नवम्बर को सेहत के लिए ढीला, नुक्सान-परेशानी का डर।
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!