ज्योतिष की रहस्यमयी दुनिया से जानें सात दिनों में क्या करें और क्या नहीं

Edited By Punjab Kesari,Updated: 11 Feb, 2018 07:44 AM

weekly horoscope in hindi

​​​​​​​मेष राहू-केतु की कमजोर स्थिति के कारण किसी न किसी पेचीदगी के साथ वास्ता तो रहेगा, तो भी कारोबारी तथा आम हालात बेहतर ही बने रहेंगे। 11-12 फरवरी को धार्मिक तथा सामाजिक कामों में रुचि, यत्न करने पर किसी योजनाबंदी में थोड़ी-बहुत पेशकदमी होगी,

मेष
राहू-केतु की कमजोर स्थिति के कारण किसी न किसी पेचीदगी के साथ वास्ता तो रहेगा, तो भी कारोबारी तथा आम हालात बेहतर ही बने रहेंगे। 11-12 फरवरी को धार्मिक तथा सामाजिक कामों में रुचि, यत्न करने पर किसी योजनाबंदी में थोड़ी-बहुत पेशकदमी होगी, 13, 14, 15 फरवरी को सरकारी कामों के लिए अनमने मन से यत्न न करें, वैसे प्रभाव-दबदबा बना रहेगा, 16-17 फरवरी धन लाभ वास्ते अच्छे दिन , कारोबारी टूरिंग भी लाभप्रद।


वृष
सेहत के प्रति अटैंटिव रहना सही रहेगा, मगर राजकीय कामों के लिए आपकी भागदौड़  ठीक नतीजा देगी, बड़े लोग भी मेहरबान तथा कंसिडरेट से रहेंगे, 11-12 फरवरी को सेहत का ध्यान रखें, मौसम के प्रभाव से भी बचाव रखना जरूरी होगा मगर 13,14, 15 फरवरी को हालात बेहतर, हर मोर्चा पर कदम बढ़त की तरफ, फिर 16, 17 फरवरी को सरकारी तथा गैर-सरकारी कामों में कामयाबी, बड़े लोग आपकी बात, पक्ष, दृष्टिïकोण को ध्यान से सुनेंगे।


मिथुन
कामकाजी दशा संतोषजनक, यत्नों- प्रोग्रामों में कामयाबी मिलेगी, मगर सेहत का ध्यान रखें, वाहन भी सजग रह कर ड्राइव करना ठीक रहेगा। 11-12 फरवरी को व्यापार तथा कामकाज की दशा सुखद, जिस काम के लिए मन बनाएंगे उसमें कामयाबी मिलेगी, 13, 14, 15 को सेहत खास कर पेट के लिए ग्रह ढीला, सफर भी टाल देना सही रहेगा, मगर 16-17 फरवरी को उद्देश्य-मनोरथ हल होंगे। आम तौर पर आप हर तरह से हावी, प्रभावी, विजयी रहेंगे, मान-यश की प्राप्ति।


कर्क
विरोधियों के उभरने, सेहत के बिगडऩे तथा पांव के फिसलने का डर रहेगा, मगर कारोबारी दशा कंफर्टेबल रहेगी, जमीनी-अदालती कामों में पक्ष सुदृढ़ रहेगा, 11-12 फरवरी को शत्रु उभरते-सिमटते रह सकते हैं इसलिए उनसे फासला रखना सही रहेगा, मगर 13, 14, 15 फरवरी को अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, मन में सैर-सफर की चाहत रहेगी, फिर 16-17 फरवरी को एहतियात के साथ खान-पान करें  क्योंकि सेहत बिगड़ी रह सकती है, पांव भी फिसल सकता है।


सिंह
शत्रुओं खासकर हल्की नेचर वाले  विरोधियों को न तो कमजोर समझें और न ही उनकी अनदेखी करें मगर यत्न करने पर योजनाबंदी कुछ आगे बढ़ सकती है। 11-12 फरवरी को संतान सुपोर्टिव तथा सहयोगी रुख रखेगी, इरादों में कामयाबी मिलेगी, 13, 14, 15 दुश्मनों के कारण टैंशन-परेशानी बनी रहने का डर, सावधानी रखें, फिर 16-17 फरवरी को कामकाजी कामों में कामयाबी मिलेगी तथा कदम बढ़त की तरफ, हर मामले के प्रति दोनों पति-पत्नी की एक जैसी सोच रहेगी।


कन्या
कारोबारी दशा कंफर्टेबल रहेगी, सज्जन-साथी, बड़े लोग मेहरबान रहेंगे, मगर दुश्मनों को कमजोर समझने की भूल कदापि न करें। शनि के ढैय्या के कारण किसी न किसी समस्या-कठिनाई के साथ वास्ता बना रहेगा, एहतियात से रहें। 11-12 फरवरी को जमीनी कामों के लिए आपकी भागदौड़ अच्छी रिटर्न  देगी, 13, 14, 15 फरवरी को यत्न करने पर योजनाबंदी कुछ आगे बढ़ सकती है, मान-सम्मान की प्राप्ति, 16-17 फरवरी को न तो विरोधियों पर भरोसा करें और न ही उन्हें लिफ्ट दें।


तुला
कोर्ट-कचहरी के किसी काम को हाथ में लेने से बचें, मगर मित्रों  से मेल संपर्क तथा सहयोग रहेगा, आमतौर पर प्रभाव-दबदबा बना रहेगा। 11-12 फरवरी को किसी सज्जन मित्र की मदद से आपकी कोई समस्या सुलझ सकती है, 13-14, 15 फरवरी को किसी भी जमीनी या अदालती काम को आसान समझ कर हाथ में न लें क्योंकि सितारा कुछ ढीला है फिर 16-17 फरवरी को इरादों में मजबूती, मनोबल-दबदबा बना रहेगा।

 

वृश्चिक
सितारा धन लाभ के लिए अच्छा, तेज प्रभाव-दबदबा बना रहेगा, विरोधी कमजोर रहेंगे। साढ़ेसाती चल रही है, इसलिए न तो कोई कदम जल्दबाजी में उठाएं और न ही कोई फैसला लें। 11-12 फरवरी को सितारा आमदन के लिए अच्छा, कारोबारी टूरिंग भी अच्छा रिजल्ट देगी, 13, 14, 15 फरवरी को बड़े लोगों से मेल-संपर्क सहयोगी, किन्तु घटिया लोगों तथा साथियों से दूरी बनाए रखनी सही रहेगी, 16-17 फरवरी को जायदादी कामों के लिए आपकी भागदौड़ सकारात्मक नतीजा देगी।


धनु
स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी मगर लोहा, मशीनरी, लोहे के कलपुर्जों, हार्डवेयर, स्टील फर्नीचर का काम करने वालों को अपने कामों में अच्छा लाभ मिलेगा। 11-12 फरवरी को अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, सफलता साथ देगी, 13, 14, 15 फरवरी को सितारा आमदन वाला, यत्न करने पर किसी कामकाजी काम में कोई पेचीदगी हटेगी, मान-यश की प्राप्ति, 16-17 फरवरी को अपने कामों को निपटाने के लिए जो भागदौड़ करेंगे, उसकी अच्छी रिटर्न मिलेगी।

 

मकर
उलझनों-झमेलों से अपने आपको बचाकर रखना सही रहेगा, मगर कारोबारी कामों के लिए आपकी भागदौड़ अच्छा रिजल्ट देगी, 11-12 फरवरी को नुक्सान, धन-हानि, खर्चों तथा उलझनों-मुश्किलों वाला ग्रह, मगर 13, 14, 15 फरवरी को व्यापार तथा कामकाज की दशा अच्छी, आमतौर पर समय कामयाबी तथा इज्जत-मान वाला, फिर 16-17 फरवरी को व्यापार-कारोबार में लाभ, वाहनों की सेल-परचेज तथा उन्हें डैकोरेट करने का काम करने वालों की अर्थ दशा कंफर्टेबल रहेगी।

 

कुंभ
सितारा आमदन तथा कारोबारी कामों के लिए अच्छा, सरकारी कामों में पैठ बनी रहेगी मगर उलझनें उभरती-सिमटती रह सकती हैं, ध्यान से रहें। 11-12 फरवरी को धन लाभ तथा कारोबारी टूरिंग के लिए सितारा अच्छा, मान-यश की प्राप्ति, 13, 14,15  फरवरी को ध्यान रखें कि उलझनों के कारण आपकी कोई बनी-बनाई योजनाबंदी न उखड़-बिगड़ जाए, मगर 16-17 फरवरी को कारोबारी दशा अच्छी, आप आम तौर पर हावी, प्रभावी विजयी रहेंगे, वैसे शीत वस्तुओं का मर्यादित इस्तेमाल करें।

 

मीन
सरकारी-गैर सरकारी कामों में कामयाबी मिलेगी, अफसर सुपोर्टिव रुख रखेंगे, व्यापार-कारोबार के कामों में बेहतरी मगर आमतौर पर हर मोर्चा पर एहतियात रखनी चाहिए। 11-12 फरवरी को अफसरों के साफ्ट रुख के कारण किसी सरकारी काम में किसी बाधा-मुश्किल के हटने की आशा, 13, 14, 15 फरवरी को धन लाभ वाले दिन, कारोबारी कामों में कदम बढ़त की तरफ रहेगा, 16, 17 फरवरी को न तो किसी की जिम्मेदारी में फंसें और न ही किसी पर ज्यादा भरोसा करें, खर्चों का भी जोर रहेगा।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!