साप्ताहिक राशिफल: इन राशियों का सितारा धन-लाभ के लिए रहेगा अच्छा

Edited By Jyoti,Updated: 08 Apr, 2018 03:34 AM

weekly horoscope in hindi

मेष- खर्चों तथा उलझनों का दबाव रहेगा मगर धन लाभ, इज्जत-मान वाला सितारा, भरपूर जोर लगाने पर सरकारी कामों में कदम बढ़त की तरफ रहेगा। 8 अप्रैल को उद्देश्य-मनोरथ हल होंगे, इरादों में भी मजबूती रहेगी, 9 से 11 दोपहर तक सरकारी कामों में कामयाबी तो मिलेगी,...

मेष- खर्चों तथा उलझनों का दबाव रहेगा मगर धन लाभ, इज्जत-मान वाला सितारा, भरपूर जोर लगाने पर सरकारी कामों में कदम बढ़त की तरफ रहेगा। 8 अप्रैल को उद्देश्य-मनोरथ हल होंगे, इरादों में भी मजबूती रहेगी, 9 से 11 दोपहर तक सरकारी कामों में कामयाबी तो मिलेगी, मगर जोर ज्यादा लगेगा, 11 दोपहर से 13 तक व्यापार-कारोबार में लाभ, लोहा-मशीनरी, लोहे के कलपुर्जे, हार्डवेयर, स्टील, फर्नीचर का काम करने वालों को अपने कामों में लाभ मिलेगा, 14 अप्रैल को हानि परेशानी, उलझनों व खर्चों का सिलसिला बना रहेगा। 

 


वृष- सेहत की संभाल रखें, मगर जिस काम के लिए यत्न करेंगे, उसमें कामयाबी मिलेगी, व्यापार-कारोबार के कामों में लाभ, राहू की कमजोर स्थिति के कारण घटिया लोग आपको परेशान रख सकते हैं, एहतियात रखें। 8 अप्रैल को संभलकर खान-पान करें, मगर 9 से 11 दोपहर तक यत्न करने पर योजनाबंदी कुछ आगे बढ़ेगी, 11 दोपहर से 13 तक राजकीय कामों में कोई बाधा-मुश्किल हट सकती है, अफसर मेहरबान रहेंगे, 14 अप्रैल को धन लाभ वाला समय, हर तरह से बेहतरी होगी।

 

मिथुन- सितारा सेहत के लिए ढीला मगर उत्साह, हिम्मत तथा यत्नशक्ति बनी रहेगी, तेज प्रभाव बढ़ेगा, अनमने मन से कोई सरकारी यत्न न करें। 8 अप्रैल को कारोबारी दशा संतोषजनक, 9 से 11 दोपहर तक सेहत में गड़बड़ी रहने का डर, किसी की जिम्मेवारी में फंसने से भी बचें, मगर 11 दोपहर से 13 तक धार्मिक तथा सामाजिक कामों में ध्यान, यत्न करने पर कोई स्कीम कुछ आगे बढ़ेगी, फिर 14 अप्रैल को कोई भी सरकारी काम या यत्न सहजता के साथ न करें।

 

कर्क- दुश्मनों के उभरने तथा सेहत के बिगड़ने का डर रहेगा मगर कामकाजी दशा संतोषजनक, वैसे जायदादी कामों के लिए आपके यत्न अच्छा रिस्पांस देंगे। 8 अप्रैल को शत्रु टेंशन-परेशानी रख सकते हैं, सावधानी रखें मगर 9 से 11 दोपहर तक व्यापार तथा कामकाज की दशा अच्छी, यत्नों-प्रोग्रामों में कामयाबी मिलेगी, 11 दोपहर से 13 तक सेहत, खासकर पेट की संभाल रखनी जरूरी फिर 14 अप्रैल को इरादों में कामयाबी, धार्मिक कामों में ध्यान।

 

सिंह- कारोबारी दशा अच्छी, यत्नों-प्रोग्रामों में कामयाबी मिलेगी मगर विरोधियों को लिफ्ट न दें, पांव फिसलने के कारण कहीं चोट लगने का डर बना रहेगा। 8 अप्रैल को इरादों में मजबूती, मनोबल-दबदबा बना रहेगा, 9 से 11 दोपहर तक शत्रुओं को कमजोर समझने की भूल न करें,  मगर 11 दोपहर से 13 तक अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, दोनों पति-पत्नी हर मामले को एक ही नजर से देखेंगे, फिर 14 अप्रैल सेहत के प्रति अटेंटिव रहना ठीक रहेगा।

 

कन्या- कामकाजी दशा ठीक-ठाक, प्रभाव-दबदबा बना रहेगा, शत्रुओं से फासला रखें। शनि की ढैया भी पेचीदगियों को बनाए रखने वाला है, एहतियात से रहें। 8 अप्रैल को जायदादी कामों में कामयाबी, 9 से 11 दोपहर तक आम हालात संतोषजनक रहेंगे, उद्देश्य-मनोरथ भी मैच्योर होंगे, 11 दोपहर से 13 तक शत्रु नुक्सान पहुंचाने के लिए आपके खिलाफ सरगर्म रहेंगे, मगर 14 अप्रैल को कामकाजी कामों में कामयाबी मिलेगी, वैसे स्वभाव में क्रोध बना रहेगा।


तुला- सोच-विचार में सात्विकता, कामकाजी भागदौड़ भी सही नतीजा देगी, आमतौर पर कामयाबी साथ देगी, मगर विरोधियों की अनदेखी न करें। 8 अप्रैल को सितारा सुदृढ़, उत्साह, हिम्मत तथा भागदौड़  करने की क्षमता बनी रहेगी, 9 से 11 दोपहर तक जायदादी कामों के लिए कोई भी यत्न सहजता के साथ न करें, फिर 11 दोपहर से 13 तक संतान के रुख में सहयोग तथा नर्मी रहेगी, 14 अप्रैल को न तो दुश्मनों को लिफ्ट दें और न ही उन पर भरोसा करें।

 

वृश्चिक- उत्साह, हिम्मत तथा भागदौड़ की क्षमता बनी रहेगी, बड़ेे लोग मेहरबान रहेंगे, मगर दुश्मनों की हरकतों पर नजर रखनी सही रहेगी, 8 अप्रैल को अर्थ दशा कंफर्टेबल रहेगी, 9 से 11 दोपहर तक अपने कामों को निपटाने के लिए जो भागदौड़ करेंगे, उसका संतोषजनक नतीजा मिलेगा, 11 दोपहर से 13 तक जमीनी तथा अदालती कामों में कदम बढ़त की तरफ, 14 अप्रैल को अपने बेलगाम होते मन पर कंट्रोल रखना ठीक रहेगा, वैसे इरादों में मजबूती।

 

धनु- मित्रों, सहयोगियों से मेल संपर्क लाभप्रद, यत्नों-प्रोग्रामों में कामयाबी, व्यापार-कारोबार में लाभ। साढ़ेसाती के कारण हर मोर्चा पर जरूरत से ज्यादा जोर लगेगा, सचेत रहें। 8 अप्रैल को कामकाजी दशा ठीक-ठाक, 9 से 11 दोपहर तक लोहा-मशीनरी, कलपुर्जों, हार्डवेयर  का काम करने वालों की अर्थदशा उत्तम रहेगी, 11 दोपहर से 13 तक बड़े लोगों के सहयोग से आपकी कोई समस्या सुलझ सकती है, फिर 14 अप्रैल को कोई भी यत्न हल्के-फुल्के अंदाज से न करें।

 

मकर- हल्की नेचर वाले लोगों से सावधानी रखनी ठीक रहेगी, वैसे वाहनों की सेल-परचेज का काम करने वालों को भरपूर लाभ मिलेगा, शत्रु भी प्राय: कमजोर रहेंगे। 8 अप्रैल को नुक्सान का डर, खर्चों का जोर, मगर 9 से 11 दोपहर तक अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, सफलता साथ देगी, 11 दोपहर से 13 तक समय धन लाभ वाला, कारोबारी टूरिंग भी अच्छा रिजल्ट देगी, 14 अप्रैल को भागदौड़ रहेगी, कामकाजी साथी किसी समय परेशानी दे सकते हैं, ध्यान से रहें।

 

कुंभ- सितारा कारोबारी कामों में कदम बढ़त की तरफ रखने वाला, मान-सम्मान भी बना रहेगा, मगर अपने आप को झमेलों से बचाकर रखें। 8 अप्रैल को व्यापार-कारोबार में लाभ, मान-यश की प्राप्ति, 9 से 11 दोपहर तक उलझनें, झमेले जागते रह सकते हैं, धन-हानि, परेशानी का भी डर रहेगा, मगर 11 दोपहर से 13 तक व्यापार कामकाज की दशा अच्छी, घरेलू मोर्चे पर भी सद्भाव बना रहेगा, 14 अप्रैल को अर्थदशा तो कंफर्टेबल रहेगी परंतु कामकाजी कामों की तरफ अधिक ध्यान देना जरूरी होगा।

 

मीन- सितारा व्यापार-कारोबार के लिए अच्छा, कामयाबी, इज्जत-मान की प्राप्ति तथा आमतौर पर बेहतरी होगी, मगर उलझनें-मुश्किलें उभरती-सिमटती रहेंगी, सचेत रहें। 8 अप्रैल को सरकारी कामों में कामयाबी, 9 से 11 दोपहर तक व्यापार कारोबार में लाभ, कारोबारी टूरिंग लाभप्रद, 11 दोपहर से 13 तक समय नुक्सान-परेशानी वाला, वैसे भी हर मोर्चे पर सचेत रहना ठीक रहेगा, अर्थ तंगी भी महसूस होगी, मगर 14 अप्रैल को कारोबारी दशा अच्छी, सामान्य कामों में कामयाबी मिलेगी।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!