फरवरी माह का ये आखिरी सप्ताह, जानिए किस राशि के लिए लाया है खुशियों की सौगात

Edited By Lata,Updated: 23 Feb, 2020 12:01 PM

weekly horoscope of 23 to 29 february

तारीख 23 फरवरी फाल्गुन माह कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि है। बता दें कि ये फरवरी का आखिरी हफ्ता है

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
तारीख 23 फरवरी फाल्गुन माह कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि है। बता दें कि ये फरवरी का आखिरी हफ्ता है, जोकि 23 से 29 फरवरी 2020 तक चलेगा। हर किसी को ये जानने की उत्सुकता होती है कि उसके आने वाले समय में क्या होने वाला है। ऐसे में हम आपको आपकी राशि के मुताबिक पूरे सप्ताह का हाल बताने जा रहे हैं और इसे जानने के लिए यहां क्लिक करें।

सप्ताह की शुरूआत में ही फाल्गुन अमावस्या का पर्व मनाया जाएगा और ये शुभ दिन आज पड़ रहा है। कहते हैं कि ये अमावस्या हर माह में आने वाली अमावस्या तिथि की तरह खास है और इस दिन पितरों के निमित्त तर्पण किया जाता है, ताकि उनकी कृपा को पाया जा सके। कहते हैं कि इस दिन पितरों की आत्मा की शांति के लिए तर्पण, दान और श्राद्ध किया जाता है। इसी के साथ इस दिन पवित्र नदी में स्नान करना भी बेहद शुभ होता है।
Follow us on Twitter
24 फरवरी के दिन चंद्र दर्शन का पर्व मनाया जाएगा और साथ ही श्री राम कृष्ण परमहंस जयंती भी रहेगी। इस माह के अंत में श्री सिद्धि विनायक चतुर्थी व्रत, शहीद चंद्र शेखर आजाद का बलिदान दिवस भी मनाया जाएगा। याज्ञवल्क्य जयंती, राष्टीय विज्ञान दिवस, डा. राजेंद्र प्रसाद पुण्यतिथि 29 फरवरी को मनाई जाएगी।
Follow us on Instagram
सिद्धि विनायक चतुर्थी पर भगवान गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए लोग व्रत रखते हैं। कहते हैं कि ऐसा करने पर उनकी कृपा तो प्राप्त होती ही है और साथ ही उनसे सुख-समृद्धि का आशीर्वाद भी जातक को मिलता है। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!