Weekly numerology (28 september-4 october): जन्मतिथि से जानें कितना शुभ रहेगा ये सप्ताह

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 28 Sep, 2020 06:29 AM

weekly numerology

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातको का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए यह सप्ताह शुभ फलप्रदायी रहेगा। आपके आत्मबल में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में दोस्त मददगार साबित होंगे।

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातको का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए यह सप्ताह शुभ फलप्रदायी रहेगा। आपके आत्मबल में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में दोस्त मददगार साबित होंगे। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए समय उत्तम है, मन लगाकर अध्ययन करें, अच्छे परिणाम अवश्य प्राप्त होंगे। सप्ताह के मध्य में अपनी वाणी पर अंकुश लगाएं अन्यथा स्वयं अपने कार्य बिगाड़ लेंगे। गुरु की सलाह से किए गए कार्य दोगुना लाभ देंगे। इस सप्ताह कारोबार विस्तार पर भी विचार किया जा सकता है। अपने स्वभाव से हठ व अहं को निकाल दें।
उपाय:- नीले व काले रंग से परहेज करें।
बंदरों को गुड़ खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। मूलांक 2 वाले जातकों के लिए यह सप्ताह नौकरी व कारोबार के नजरिए से अच्छा रहेगा। हालांकि कार्यभार की अधिकता की वजह से थकान महसूस होगी। आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे। इस सप्ताह आपकी रूचि धार्मिक कार्यों में बढ़ेगी। सप्ताह के मध्य में आप निर्णय लेने के मामले में कमजोर पड़ सकते हैं। पिता के साथ से व सलाह से काम बनेंगे। अपनी कल्पना शक्ति के चलते आप कोई कविता इत्यादि की रचना भी कर सकते हैं। सप्ताह के अंत में कारोबार को लेकर थोड़ा सतर्क रहें।
उपाय:- चांदी के आभूषण धारण करें।
माता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। मूलांक 3 वाले जातकों को इस सप्ताह उत्तम फलों की प्राप्ति के योग बनते हैं। सप्ताह की शुरुआत में प्रतियोगिता इत्यादि में सफलता के योग बनते हैं। आप नौकरी के लिए किसी इंटरव्यू पर जाते हैं तो सफल होने की संभावना प्रबल है। आपको अपने दोस्तों व सामाजिक दायरे से लाभ प्राप्त होगा। ऑफिस में उच्च अधिकारी आपके काम से प्रसन्न होकर प्रशंसा कर सकते हैं। आप पूजा-पाठ व धर्म की ओर बढ़ सकते हैं। सप्ताह के अंत में घर के किसी बड़े को सांस सम्बन्धी कोई तकलीफ हो सकती है।
उपाय:- पीपल वृक्ष की सेवा करें।
किसी धर्मस्थल में सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहू देव करते हैं। मूलांक 4 वाले जातकों के लिए यह सप्ताह उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। व्यापार को लेकर पिता के साथ कोई वैचारिक मतभेद हो सकता है। कारोबार में कोई बड़ा निवेश करने से बचें, नुकसान उठाना पड़ सकता है। स्वयं किसी निर्णय पर पंहुचने से पहले बेहतर होगा कि घर के बड़ों से सलाह लें। पैसे उधार लेने की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। विद्यार्थी किसी शोधकार्य अथवा तकनीकी क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। किसी प्रकार के वहम को स्वयं पर हावी न होने दें।
उपाय:- अहं को त्याग दें।
सरस्वती मां को नीले फूल अर्पित करें।  

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। सप्ताह की शुरुआत में मूलांक 5 वालों को कार्यों में सफलता मिलेगी। आप जहां भी जाएंगे, प्रशंसा के पात्र बनेंगे। माता की सेहत का ख़्याल रखें। आपकी सामाजिक बोलचाल व दायरा आपके व्यापार में लाभ का कारण बन सकता है। ऑफिस में बॉस के साथ से आपके काम आसानी से बन जाएंगे। मन कुछ चिंतित रहेगा। आपका कोई लेख या कविता प्रकाशित होने की संभावना बनती है। सप्ताह के अंत में बेहतर होगा कि आप अपनी नैतिक विचारधारा का अनुसरण करें अन्यथा किसी परेशानी में पड़ सकते हैं।
उपाय:- दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।
हरे साबुत मूंग मंदिर में दान करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। मूलांक 6 वाले जातकों के लिए यह सप्ताह औसत फल प्रदान करने वाला होगा। सप्ताह की शुरुआत में कार्यभार की अधिकता की वजह से आप स्वयं को व अपने रिश्तों को समय नहीं दे पाएंगे। खर्चों पर अंकुश थामने के कारण आप अपनी कुछ ख्वाहिशें नजरअंदाज कर देंगे। हालांकि आप अपने कामों को पूरी मेहनत व लग्न से पूरा करने में लगे रहेंगे। सप्ताह के मध्य में क्रोधवश स्वयं को कोई नुकसान पहुंचाने से बचें। घर में माता के साथ सम्बन्धों में कुछ खटास आ सकती है। सप्ताह के अंत में जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताएंगे।
उपाय:- गाय का घी मंदिर में दान दें।
जीवनसाथी को अपशब्द न कहें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मूलांक 7 वालों के लिए यह सप्ताह मिश्रित फल लेकर आया है। सप्ताह की शुरुआत के समय में कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के योग बनते हैं। हालांकि साथ-साथ आपकी जिम्मेदारी में भी इजाफ़ा होगा। सप्ताह के मध्य का समय शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए शुभ है। रुके हुए सरकारी काम इस सप्ताह बन सकते हैं। आप किसी गुप्तविद्या को सीखने के लिए मन बना सकते हैं। सप्ताह के अंत का समय संयम व धैर्य से व्यतीत करें।
उपाय:- कानों में सोना धारण करें।
काले व नीले रंग का परहेज़ करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। मूलांक 8 वाले जातकों के लिए इस सप्ताह की शुरुआत थोड़ी मंदी रहेगी। पिता के साथ वैचारिक मतभेद का सामना करना पड़ सकता है। क्रोधवश स्वयं के साथ कुछ गलत न करें। जल्दबाज़ी में लिए गए निर्णय पछतावे का सबब बन सकते हैं। अपने गुस्से को काबू कर मेहनत से कार्यों में सफलता प्राप्त की जा सकती है। कोई गुप्तरोग की संभावना हो तो समय पर चिकित्सक सलाह लें। सप्ताह के अंत में आलस्य छाया रहेगा, जिसके चलते आप कुछ महत्वपूर्ण कामों को नजरअंदाज करने की गलती कर सकते हैं।
उपाय:- काले चने दान करें।
सरसों के तेल में छाया देख कर शनि मंदिर में दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मूलांक 9 वाले जातकों के लिए यह सप्ताह सकारात्मक रहेगा। आप ऊर्जावान महसूस करेंगे। इस सप्ताह आप किसी समाज कल्याण कार्य में भागीदार बनेगें। इस सप्ताह आपके रुके हुए सरकारी काम पूरे हो सकते हैं। शिक्षा व अध्ययन के लिए भी समय अनुकूल है। हालांकि मूलांक 9 वाले लोगों का मन खेलकूद में ज्यादा लगेगा। इस सप्ताह घर में रिश्तेदार खाने पर आ सकते हैं, घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। संतान पक्ष को लेकर मन चिंतित हो सकता है।
उपाय:- हनुमान जी की प्रतिमा से सिंदूर लेकर तिलक करें।
बजरंग बाण का पाठ करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!