Weekly numerology (8th-14th august): जन्मतिथि से जानें, आपके लिए कितना शुभ रहेगा ये सप्ताह

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 08 Aug, 2022 07:12 AM

weekly numerology

​​​​​​​मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम औसतन सकारात्मक रहेंगे। सोमवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। कार्यक्षेत्र पर किसी कर्मचारी के साथ बहस हो सकती है। कुछ वैचारिक मतभेद स्थिति को ज्यादा खराब कर सकते हैं। अपनी वाणी पर संयम रखें। हालांकि आगे का समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। दोस्तों और सहकर्मियों से मदद मिलेगी। आप अपने काम को पूरा करके सुचारू रूप से अंजाम देंगे। किसी नए काम की शुरुआत करने की योजना सप्ताह के मध्य में बना सकते हैं। किसी को उधार दिया हुआ पैसा वापिस मिलेगा जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। बच्चों के लिए भी सप्ताह के मध्य का समय अच्छा है। बच्चे पढ़ाई में मन लगाएंगे। नौकरी में पदोन्नति के योग बनते हैं। पिता से आपको वांछित सलाह और सहायता मिलेगी। सप्ताह के अंत में शनिवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। अकस्मात हुई कुछ घटनाएं आपको संभलने का समय नहीं देंगी। कुछ अवांछनीय खर्चों के कारण अपने व्यय पर अंकुश लगाने की कोशिश करेंगे।
उपाय:- सरसों के तेल में छाया दर्शन कर शनि मंदिर में दान करें। काले तिल दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। मूलांक 2 वाले जातक सप्ताह की शुरुआत में प्रॉपर्टी में निवेश करने से बचें। कोई भी निर्णय जल्दबाजी में न लें। कुछ परिस्थितियां मानसिक तनाव का कारण बन सकती हैं। हालांकि आप दृढ़ संकल्प और पूरे मनोबल के साथ अपने काम को अंजाम देने की कोशिश करेंगे। बहन-भाइयों से आपको यथासंभव सहायता मिलेगी। सप्ताह के मध्य में पिता की सलाह लेकर काम करना अच्छा रहेगा। आप अपने मनोबल में वृद्धि महसूस करेंगे। नौकरी पेशा लोगों को पदोन्नति का अवसर प्राप्त होगा। बच्चे अपनी आगे की शिक्षा के लिए योजना बनाएंगे। सप्ताह के अंत का समय थोड़ा सावधानी से बिताएं। अपनी वाणी पर संयम रखें। भावनाओं पर नियंत्रण रखें। लोग आपकी सादगी का गलत फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं। किसी भी प्रकार के दस्तावेज पर बिना सोचे-समझे हस्ताक्षर न करें।
उपाय:- यथासंभव चांदी के पात्र में जल पिएं। गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। मूलांक 3 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम अच्छे रहेंगे। सप्ताह के शुरुआत में कोर्ट-कचहरी के मामले आप के हक में परिवर्तित हो सकते हैं। प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेते हैं तो सफलता मिलने के योग बनते हैं। कार्यक्षेत्र पर उच्च अधिकारियों की सलाह मानना, आपके लिए लाभदायक रहेगा। किसी नए काम की जिम्मेदारी आपको मिलेगी, जिसे आप बखूबी निभा पाएंगे। आपकी निर्णायक शक्ति और सूझबूझ के चलते आप अपने हर काम को समय से पूरा कर लेंगे। जिसकी लोग प्रशंसा भी करेंगे और आपसे प्रेरित होंगे। शुक्रवार का दिन आपके लिए विशेष रूप से शुभ रहेगा। इस दिन शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए लोग और विद्यार्थी सकारात्मक परिणाम प्राप्त करेंगे। सप्ताह के अंत में बच्चे किसी विदेशी तकनीक, भाषा या शैली को सीखने का मन बना सकते हैं। व्यापार के लिए भी सप्ताह के अंत का समय अच्छा है। कारोबार में उन्नति होने के योग बनते हैं।
उपाय:- गले में पीले रंग का धागा पहनें। गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहू देव करते हैं। मूलांक 4 वालों के लिए इस सप्ताह के परिणाम औसतन थोड़े मंदे रहेंगे। सोमवार का दिन आपके लिए अच्छा है। काफी समय से रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं यथासंभव प्रयास करें। हालांकि सप्ताह में आगे का समय आपके अनुकूल नहीं होगा। सोच-समझ कर कोई भी निर्णय लें। पुलिस के मामलों से दूरी बनाकर रखें। सरकारी कामों में अभी निवेश न करें। पिता के साथ ही कोई वैचारिक मतभेद हो सकता है। किसी भी प्रकार के दस्तावेज पर सोच-समझकर हस्ताक्षर करें। हालांकि सप्ताह के अंत में परिस्थितियों में सुधार आने लगेगा। सेहत का ख्याल रखें, सांस संबंधी तकलीफ होने की संभावना बनती है। सप्ताह के अंत में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपके लिए लाभदायक रहेगी। कोई नया काम करना चाहते हैं तो घर के बड़ों की सलाह लेकर काम करना फायदेमंद रहेगा।
उपाय:- गुड़ का दान मंदिर में करें। शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। सप्ताह की शुरुआत में खर्चे अधिक होंगे। आर्थिक बजट थोड़ा कमजोर रहेगा। किसी पुरानी बात को लेकर विचारों में गंभीरता उत्पन्न हो सकती है। घर में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है। छोटे बहन-भाइयों के साथ विवाद को नजरअंदाज करें। हालांकि सप्ताह के मध्य से आगे का समय अनुकूल रहेगा। ऑफिस में किसी नए काम की जिम्मेदारी आपको मिलेगी, जिसे करने के लिए आप उत्सुक नजर आएंगे। बढ़ता हुआ कार्यभार मानसिक तनाव का कारण बन सकता है। हालांकि आप अपने बोलचाल और वाकपटुता के चलते लोगों से मदद लेने में और अपना काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। व्यापार में तरक्की के योग बनते हैं। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए भी समय ठीक रहेगा। सप्ताह के अंत में अचानक आपके रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। सेल्स और मार्केटिंग से जुड़े हुए लोगों के लिए भी सप्ताह के अंत का समय अच्छा रहेगा।
उपाय:- घर में कोई खराब वाद्ययंत्र न रखें। दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

मूलांक – 6

मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। मूलांक 6 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में आपका मन काम में कम लगेगा। आप घूमने-फिरने की योजना बना सकते हैं। आलस्य के कारण आप अपने काम आने वाले समय पर स्थगित करेंगे, जिसके कारण सप्ताह के मध्य में कार्यभार की अधिकता बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र पर उच्च अधिकारियों के साथ अनबन हो सकती है। वैचारिक मतभेद होने के कारण कामों में बेकार का विलंब होगा। मानसिक तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। भावनाएं थोड़ी आहत होंगी। हालांकि सप्ताह के अंत में परिस्थितियों को संभालने में सक्षम रहेंगे। आप अपने अनुभव से चीजों को समय से पूरा करने में सफल होंगे। सप्ताह के अंत में दोस्तों से मदद मिलेगी। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई की अपेक्षा अन्य गतिविधियों में ज्यादा लगेगा। युवा वर्ग के जीवन में कोई प्रेम संबंध भी दस्तक दे सकता है।
उपाय:- गुड़ और तांबे का दान करें। शनि देव जी के मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मूलांक 7 वाले लोगों के लिए सप्ताह की शुरुआत थोड़ी मंदी रहेगी। प्रॉपर्टी में निवेश करने से अभी बचें। कोई भी बड़ा निर्णय सोच-समझकर लें। किसी लोहे के औजार को इस्तेमाल करते हुए सावधानी बरतें। बेकार के लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। अपने क्रोध पर काबू रखें अन्यथा परिस्थितियां आपके ही विरुद्ध हो सकती हैं। हालांकि बुधवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। पिता से उचित सलाह मिलेगी। किसी नए काम की शुरुआत में निवेश करने की योजना बनाएंगे, जिसके चलते नकदी धन अधिक खर्च होगा। आपका मन अध्यात्म की ओर आकर्षित हो सकता है। किसी गुप्त विद्या अथवा ज्योतिष विद्या को सीखने का मन बना सकते हैं। बच्चों का मन भी पढ़ाई में लगेगा। सप्ताह के अंत में अचानक आपको अपनी योजनाओं को पूरा करने के लिए मार्ग मिलेंगे। किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मिलेगी। व्यापार में लाभ होगा। मां-बेटी के संबंध अच्छे होंगे।
उपाय:- शनि चालीसा का पाठ करें। सूर्य को जल दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। मूलांक 8 वाले लोगों के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। आप अपने कामों को सुचारू रूप से पूरा कर पाएंगे। आलस्य को त्याग कर आगे बढ़े अन्यथा समय हाथ से निकल जाएगा। छोटे बहन भाइयों के साथ विवाद न करें। सप्ताह के मध्य का समय थोड़ा मंदा रहेगा। पिता के साथ किसी बात पर वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। हालांकि आप परिस्थितियों को देख-परख कर कोई बेहतर निर्णय लेने में सफल रहेंगे। मानसिक तनाव बना रहेगा। किसी गलत संगति में न फंसे। मेहनत करके ही आपको उचित परिणाम मिल सकते हैं। तो संघर्ष से न घबराएं। हालांकि सप्ताह के अंत में अकस्मात आपको अपने मार्ग में आ रही अड़चनों का हल मिलेगा। किसी पुराने दोस्त से सलाह मिल सकती है। खर्चे अधिक बने रहेंगे, जिसके कारण आप अवांछनीय व्यय पर अंकुश लगाने की कोशिश करेंगे।
उपाय:- सरसों के तेल में छाया दर्शन कर शनि मंदिर में दान करें। गुड़ का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मूलांक 9 वालों के लिए सप्ताह की शुरूआत की अपेक्षा सप्ताह के मध्य और अंत का समय अच्छा रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूरी बनाकर रखें। आलस्य के कारण आप अपने काम को पूरा करने से मन चुराएंगे। हालांकि किसी सहकर्मी से आपको दोबारा प्रेरणा मिलेगी। जिसके चलते आप दृढ़ संकल्प के साथ अपने कामों को मन लगाकर करेंगे। कार्यक्षेत्र पर किसी नए काम की जिम्मेदारी आपको मिल सकती है। जिसके साथ-साथ उच्च अधिकारियों का साथ और मार्गदर्शन भी प्राप्त होगा। इस सप्ताह पिता की सलाह मानकर काम करना आपके लिए अच्छा रहेगा। कामकाज की अधिकता के कारण मन थोड़ा विचलित रहेगा। मानसिक परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं। सप्ताह के अंत में कोई अनैतिक काम करने से बचें अन्यथा मानहानि का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय:- काली उड़द की दाल जल प्रवाह करें। गुड़ और शहद का सेवन करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari kundli

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!