Weekly numerology (26th december-1st January): जन्मतिथि से जानिए आपके लिए कितना शुभ रहेगा यह सप्ताह

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 26 Dec, 2022 08:00 AM

weekly numerology

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए यह सप्ताह मिले-जुले फलों वाला रहेगा। सप्ताह के शुरुआत में आलस्य के कारण आप अपने काम देरी से कर पाएंगे

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए यह सप्ताह मिले-जुले फलों वाला रहेगा। सप्ताह के शुरुआत में आलस्य के कारण आप अपने काम देरी से कर पाएंगे, हो सकता है कुछ काम आने वाले समय पर भी टालने की कोशिश करें। मंगलवार के दिन अपने क्रोध पर काबू रखें। वाहन चलाते हुए गति सीमा का ध्यान रखें। इस सप्ताह पारिवारिक जिम्मेदारियों के कारण कामकाज पर कम ध्यान दे पाएंगे। कार्यक्षेत्र पर किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से आपको लाभ मिलेगा। बुधवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। इस दिन आपको अपने कार्य में सफलता मिलेगी। सप्ताह के मध्य में विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है। बच्चे अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे। शनिवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। कोई अनैतिक काम करने से बचें। रविवार का दिन आपके लिए विशेष रूप से शुभ रहेगा। सरकारी काम बनेंगे।
उपाय:- माता-पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें। गुरुजनों एवं बड़ों का सम्मान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। मूलांक 2 वालों को सप्ताह की शुरुआत में कुछ निर्णय लेने में कठिनाइयों का सामना करना होगा। मानसिक तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। अपने उतावलेपन पर थोड़ा काबू रखें ताकि परिस्थितियों को देख समझकर अंतिम फैसला लेने में आसानी हो। सप्ताह की शुरुआत में काम करते हुए दोस्तों की मदद प्राप्त होगी। सप्ताह के मध्य का समय भी आपके लिए अनुकूल रहेगा। इस समय में आपको किसी नए काम की जिम्मेदारी मिल सकती है जिसे निभाने में आप बखूबी सक्षम है। हालांकि निजी जीवन के कुछ काम आप को नजरअंदाज करने पड़ेंगे। सप्ताह के मध्य में विद्यार्थियों को मेधावी मिलने के योग बनते हैं। बच्चे अपनी आगे की पढ़ाई को लेकर योजना बनाएंगे। शनिवार के दिन अपने कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए कोई शॉर्टकट अपनाने की कोशिश न करें। रविवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। इस दिन पिता से आपको कोई सलाह प्राप्त होगी जो कि लाभदायक रहेगी।
उपाय:- यथासंभव शिवलिंग पर जलाभिषेक करते रहें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। मूलांक 3 वालों के लिए सोमवार का दिन यथा उचित मेहनत करके अच्छे परिणामों को प्राप्त करने के लिए है। इस दिन आलस्य को त्याग कर अपने काम पूरे करें। मंगलवार का दिन आपके स्वभाव पर निर्भर करता है। सूझबूझ के साथ अच्छे निर्णय लेकर समय का सदुपयोग करने की कोशिश करें। अपने क्रोध पर काबू रखें। बुधवार के दिन आपके काम में कुछ नए आयाम शामिल होंगे। सप्ताह के मध्य में आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। किसी को उधार दी हुई धनराशि भी वापस मिल सकती है। शुक्रवार का दिन आपके लिए विशेष रूप से शुभ रहेगा। इस दिन आपके कार्य कम कोशिशों के साथ भी सफल हो जाएंगे। सप्ताह के अंत में रिसर्च और अनुसंधान से जुड़े हुए लोगों को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। रविवार के दिन किसी धर्म स्थान की यात्रा पर जाने के लिए विचार कर सकते हैं।
उपाय:- कानों में सोना धारण करें। विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहू देव करते हैं। मूलांक 4 वाले लोगों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में सोमवार का दिन आपके लिए ठीक रहेगा। इस समय में प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए योजना बना सकते हैं। अपने कामों को आने वाले समय पर डालने की कोशिश न करें अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। मंगलवार के दिन वाहन चलाते हुए गति सीमा पर ध्यान रखें और पुलिस से संबंधित मामलों से दूरी बनाकर रखें। सप्ताह के मध्य में आपको अपने कार्यों के बीच कुछ सरकारी अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि जीवन साथी की सलाह आपके लिए लाभदायक रहेगी। दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करते हुए सावधानी बरतें। सप्ताह के अंत में उच्च शिक्षा से जुड़े हुए जातक उत्तम परिणाम प्राप्त करेंगे। रविवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं।
उपाय :- जीवनसाथी को इत्र उपहार में दें। संतान पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। मूलांक 5 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत थोड़ी मंदी रहेगी। इस समय में कार्यभार की अधिकता बनी रहेगी। आपके सामने क्या पहले करें और क्या बाद में करें की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। संयम और शांति के साथ चीजों को एक साथ करने की कोशिश करें, धीरे-धीरे सब संतुलन में आने लगेगा। अपने क्रोध पर काबू रखें अन्यथा परिस्थितियों को अपने ही विरुद्ध कर लेंगे। किसी नए काम की जिम्मेदारी के चलते मानसिक तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। सप्ताह के मध्य में किसी को पैसा उधार देने से बचें। आपको जीवन साथी का साथ और सलाह प्राप्त होगी। सप्ताह के अंत में शनिवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। इस दिन आधुनिक तकनीकों को अपनाकर अपने काम को करने की कोशिश करेंगे। कार्यक्षेत्र पर उच्च अधिकारियों से आपको साथ मिलेगा। जिसके चलते आप अपने कामों को समय से पूरा कर पाएंगे।
उपाय:- गाय को हरा चारा खिलाएं। शिवलिंग पर जलाभिषेक करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। मूलांक 6 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में आपके भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि होगी। आप समय आराम करके बिताएंगे। घर में किसी शुभ कार्य का आयोजन भी हो सकता है। इस सप्ताह विवाह योग्य जातकों को शादी के प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। जीवन में कोई प्रेम संबंध दस्तक दे सकता है। हालांकि सप्ताह के मध्य का समय कुछ मानसिक तनाव में बीतेगा। इस समय में काम और पारिवारिक जिम्मेदारियां दोनों आपको व्यस्त रखेंगे। सप्ताह के अंत का समय मौज-मस्ती में बिताएंगे। हालांकि काम की जिम्मेदारियां भी लगातार बनी रहेंगी।
उपाय:- कपड़ों का दान न करें। गुड़ का सेवन न करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मूलांक 7 वाले जातकों के लिए सप्ताह की शुरुआत थोड़ी मंदि रहेगी। इस समय में अपने क्रोध पर काबू रखें और कोई भी बड़ा फैसला न लें। बेकार के लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। किसी लोहे के औजार को इस्तेमाल करते हुए सावधानी बरतें। हालांकि सप्ताह के मध्य में बुधवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। इस समय में आपके कार्य बनेंगे। किसी अनुभवी व्यक्ति से आपको उचित सलाह मिलेगी। आपका मन ज्योतिष विद्या को सीखने के लिए भी आकर्षित हो सकता है। इस समय में नकदी धन निवेश होगा। सप्ताह के अंत का समय विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा। उच्च शिक्षा से जुड़े हुए जातक उचित परिणाम प्राप्त करेंगे। सप्ताह के अंत में रविवार का दिन आपके लिए विशेष रूप से शुभ है। सरकारी नौकरी चाहने वाले लोग इस दिन आवेदन कर सकते हैं।
उपाय:- चांदी और चावल का दान मंदिर में करें। गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। मूलांक 8 वाले लोगों के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। जीवन साथी के साथ संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। हालांकि मंगलवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। वाहन चलाते हुए गति सीमा का ध्यान रखें, दुर्घटना होने के योग बनते हैं। सप्ताह के मध्य में भी कार्यक्षेत्र पर उच्च अधिकारियों के साथ कुछ वैचारिक मतभेदों का सामना करना पड़ सकता है। अपनी बात को स्पष्ट रूप से दूसरों के सामने रखने की कोशिश करें। सप्ताह के मध्य में अपनी किसी जरूरी चीज को कहीं रखकर भूल जाएंगे। हालांकि सप्ताह के अंत में बृहस्पतिवार और शुक्रवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। इस समय में आपको अपनी मेहनत के उचित परिणाम मिलेंगे। अकस्मात धन लाभ के भी योग बनते हैं। किसी आधुनिक तकनीक को अपनाकर अपने काम को करने की कोशिश करेंगे और सफल रहेंगे। रविवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। जीवन साथी के साथ मनमुटाव होने की संभावना बनती है।
उपाय:- यथासंभव शिवलिंग पर जलाभिषेक करते रहें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मूलांक 9 वाले लोगों के लिए सप्ताह के परिणाम औसतन सकारात्मक रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में सोमवार का दिन सूझबूझ और संयम के साथ बिताएं। किसी के साथ बेकार की बहस में न उलझें। सोमवार के दिन किसी प्रकार की ली गई सेवा के शुल्क का भुगतान करने के लिए समय सही रहेगा। मंगलवार का दिन आपके लिए अच्छा है, परंतु अपने उतावलेपन पर काबू रखें अन्यथा परिस्थितियों को अपने ही विरुद्ध कर लेंगे। सप्ताह के मध्य से आगे का समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। बुधवार का दिन प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए अच्छा है। इस दिन सफल होने के योग बनते हैं। किसी को उधार दी हुई धनराशि भी वापस मिल सकती है। शुक्रवार का दिन भी आपके लिए अच्छा रहेगा। अपने कामकाज को आगे बढ़ाने की योजना बनाई जा सकती है। शनिवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। किसी काम को जल्दी करने के चक्कर में शॉर्टकट न अपनाएं या कोई अनैतिक कार्य न करें। रविवार का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। इस दिन की गई यात्रा सफल रहेगी।
उपाय:- हनुमान चालीसा का पाठ करें। माता-पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!