Weekly numerology (16th-22nd January): जन्मतिथि से जानिए आपके लिए कितना शुभ रहेगा यह सप्ताह

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 16 Jan, 2023 04:40 AM

weekly numerology

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह के शुरुआत में कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। जीवन साथी के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बना सकते हैं परंतु आपसी मतभेद भी चलता रहेगा। अपने क्रोध पर काबू रखें वरना छोटी-छोटी बातें बड़ा रूप ले सकती हैं। हालांकि सप्ताह के मध्य से आगे का समय आपके लिए थोड़ा अनुकूल रहेगा। किसी नए काम को शुरू करने के लिए पैसा उधार लेने की जरूरत महसूस होगी। आप मनोबल में वृद्धि महसूस करेंगे। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपके लिए लाभदायक रहेगी। शनिवार का दिन आपके लिए अच्छा है। कामकाज में तरक्की और नौकरी में पदोन्नति के योग बनते हैं। रविवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। भावनाओं में आकर कोई गलत काम न करें।
उपाय:- खोटे सिक्के जल प्रवाह करें। परनिंदा से परहेज करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। मूलांक 2 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत मंदी रहेगी। सप्ताह के आरंभ में यात्राएं करते हुए सावधानी बरतें। सेहत का ख्याल रखें, कमर का दर्द परेशानी का कारण बन सकता है। संतान पक्ष को लेकर कुछ चिंताएं मानसिक तनाव का कारण बन सकती हैं। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सावधानी बरतें। बेकार के लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। हालांकि बृहस्पतिवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र पर उच्च अधिकारियों का साथ प्राप्त होगा। किसी को उधार दी हुई धन राशि भी वापस मिल सकती है। बच्चों का मन पढ़ाई में लगेगा। सप्ताह के अंत में दस्तावेजों के लेन-देन में सावधानी बरतें।
उपाय:- एक काला-सफेद कम्बल मंदिर में दान करें। गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। मूलांक 3 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम औसत रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में आपका मन धर्म-कर्म के कामों में लगेगा। घर-परिवार के साथ किसी धर्म स्थान की यात्रा पर भी जा सकते हैं। मंगलवार का दिन थोड़ा संघर्ष भरा रहेगा। इस दिन मेहनत अधिक करनी होगी परंतु उचित परिणाम अवश्य मिलेंगे तो मेहनत करने से न घबराएं। बुधवार के दिन किसी प्रतियोगिता में हिस्सा लेते हैं तो सफलता मिलने के योग बनते हैं। किसी की कही सुनी बातों में आने से बचें। सप्ताह के मध्य का समय विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा। कामकाज और व्यवसाय से जुड़े हुए लोगों को भी सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। हालांकि सप्ताह के अंत में सेहत का ख्याल रखें। सांस संबंधी कोई तकलीफ हो सकती है।
उपाय:- कानों में सोना धारण करें। विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। मूलांक 4 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम औसत रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में सोमवार का दिन आपके लिए अच्छा है। जीवन साथी के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बना सकते हैं। प्रॉपर्टी में निवेश करने से भी लाभ होगा। मकान खरीदने के बारे में विचार कर सकते हैं। बुधवार के दिन अपने क्रोध पर काबू रखें। पुलिस के मामलों से दूरी बनाकर रखें। सरकारी कामों में अभी कुछ देरी का सामना करना पड़ सकता है। कोर्ट- कचहरी के मामलों में न उलझें। अपनी वाणी पर संयम रखें। दूसरों के साथ बातचीत के दौरान अपने शब्दों का चयन सोच-समझ कर करें। घर के बड़ों की सलाह मानकर चलना आपके लिए लाभदायक रहेगा।
उपाय :- कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं। गुड़ का दान मंदिर में करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। मूलांक 5 वालों के लिए सप्ताह सकारात्मक रहेगा। सप्ताह के शुरुआत में मां-बेटी के संबंध अच्छे होंगे। सप्ताह के आगे बढ़ने के साथ-साथ आपके विचारों में गंभीरता और परिपक्वता जन्म लेगी। आप हर पहलू पर अधिक सोच-विचार करेंगे। अनचाहे खर्चे पर अंकुश लगाने की कोशिश करेंगे। सप्ताह के मध्य में किसी काम को जल्दी करने के चक्कर में शॉर्टकट अपनाने की कोशिश करेंगे। ध्यान रहे कोई अनैतिक काम न करें अन्यथा परिणाम विपरीत भी हो सकते हैं। सप्ताह के अंत में परिस्थितियां काफी सूझबूझ के साथ बिताने की हो सकती हैं। सोच-विचार करके ही कोई निर्णय लें। जल्दबाजी में आकर कोई फैसला न करें। लोग आपकी भावनाओं का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे।
उपाय:- एक काला-सफेद कंबल मंदिर में दान करें। गणेश भगवान की आराधना करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। मूलांक 6 वाले जातक सप्ताह की शुरुआत का समय काफी मौज-मस्ती में बिताएंगे। कहीं बाहर घूमने जाने की योजना बना सकते हैं। अपने मन की बात जीवन साथी के साथ साझा करके बेहतर महसूस करेंगे। प्रॉपर्टी में निवेश करने के योग बनते हैं। बुधवार के दिन घर में किसी शुभ कार्य का आयोजन हो सकता है। हालांकि जीवन साथी के साथ आपसी मतभेद होने की संभावना भी बनती है। सप्ताह के मध्य में कार्यभार की अधिकता बनी रहेगी। नकदी धन खर्च होगा। शनिवार के दिन आपके कामों में देरी हो सकती है जबकि आप स्वयं तो अपने काम को परफेक्शन के साथ पूरा करना चाहेंगे। सप्ताह के अंत में किसी की कही सुनी बातों में आकर अपने रिश्ते में दरार न आने दें।
उपाय:- साफ-सुथरे कपड़े पहनें। गाय को हरा चारा खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मूलांक 7 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत का समय थोड़ा मंदा रहेगा। हालांकि सोमवार के दिन समय आपके अनुकूल है, समय का लाभ उठाने की कोशिश करें। नौकरी में स्थानांतरण चाहने वाले लोग भी आवेदन कर सकते हैं। जबकि मंगलवार और बुधवार का दिन सोच-समझ कर बिताएं। अपने क्रोध पर काबू रखें। बृहस्पतिवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी नए काम की जिम्मेदारी आपको मिलेगी, जिसे आप बखूबी निभा पाएंगे। सप्ताह के अंत में माता की सेहत का ख्याल रखें। आपका मन धर्म-कर्म के कामों में लगेगा। ज्योतिष विद्या सीखने का भी मन बना सकते हैं। रविवार के दिन किसी आधुनिक तकनीक को अपनाने के लिए नकदी धन खर्च होगा।
उपाय:- केसर का तिलक लगाएं। कोई खराब विद्युत उपकरण घर में न रखें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। मूलांक 8 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत कुछ उतार-चढ़ाव भरी रहेगी। यात्राओं के योग बनते हैं। कामकाज संबंधी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। मंगलवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आय के नए साधन प्राप्त होंगे परंतु बुधवार के दिन अपने क्रोध पर काबू रखें अन्यथा बनते काम बिगड़ जाएंगे। सप्ताह के मध्य में कार्यक्षेत्र पर उच्च अधिकारियों की सलाह से आपके काम बनेंगे। सप्ताह के अंत का समय भी मिले-जुले फल वाला रहेगा। भावनाओं में घिरा हुआ महसूस करेंगे। कोई भी निर्णय लेने में असहजता महसूस होगी। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेना पसंद करेंगे। रविवार के दिन आपके काम अकस्मात पूरे होंगे।
उपाय:- गुड़ और तांबे का दान करें। संतान पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मूलांक 9 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत थोड़ी मंदी रहेगी। सप्ताह की शुरुआत में संतान पक्ष को लेकर चिंता बनी रहेगी। सेहत का ख्याल रखें। पैरों का दर्द परेशानी का कारण बन सकता है। छोटे भाइयों के साथ जमीन संबंधी मामलों को लेकर बहस हो सकती है। हालांकि बुधवार से आगे का समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। अपनी ऊर्जा और जोश को सही दिशा में लगाने की कोशिश करें। किसी नई जिम्मेदारी को पूरा करने के लिए शॉर्टकट अपनाने की कोशिश करेंगे। परंतु किसी भी प्रकार की अनैतिकता से दूर रहें अन्यथा काम बिगड़ सकते हैं। किसी को उधार दी हुई धनराशि वापस मिलने के योग बनते हैं। सप्ताह के अंत में प्रतियोगिता में हिस्सा लेने पर सफलता प्राप्त होने के योग बनते हैं।
उपाय:- कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं। सूर्य को जल दें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!