Weekly numerology (27th february-5th march): जन्मतिथि से जानिए आपके लिए कितना शुभ रहेगा यह सप्ताह

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 27 Feb, 2023 07:40 AM

weekly numerology

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए यह सप्ताह शुभ परिणामों वाला रहेगा।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए यह सप्ताह शुभ परिणामों वाला रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में वाहन चलाते हुए गति सीमा का ख्याल रखें। अपनी ऊर्जा को अपने महत्वपूर्ण कार्य पूरे करने में लगाएं। यह सप्ताह विद्यार्थियों के लिए भी अच्छा रहेगा। बच्चों का मन पढ़ाई में लगेगा। किसी काम को जल्दबाजी में करने के चक्कर में बिगाड़ लेने से बेहतर है अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेकर संयम के साथ काम करें, आपको सफलता मिलेगी। किसी को उधार दिया हुआ पैसा भी वापिस मिल सकता है। शुक्रवार के दिन आपका मन धर्म-कर्म के कामों में लगेगा। किसी धर्म स्थान की यात्रा पर भी जा सकते हैं। हालांकि सप्ताह के अंत का समय थोड़ा सावधानी से बिताएं, सरकारी कामों में बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं। व्यापार में भी कुछ परिवर्तन देखने को मिलेंगे।
उपाय:- खोटे सिक्के जल प्रवाह करें। कुत्ते की सेवा करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। मूलांक 2 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम औसतन सकारात्मक रहेंगे। सोमवार का दिन आपकी भावनाओं पर थोड़ा हावी रहेगा। मन और मस्तिष्क के मध्य एक द्वंद का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि सप्ताह के मध्य का समय आपके लिए बहुत अच्छे अवसर लेकर आएगा। किसी नए काम को शुरू करने के बारे में विचार कर सकते हैं। नौकरी और कामकाज में भी तरक्की के योग बनते हैं। बृहस्पतिवार का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। आपके रुके हुए काम पूरे होंगे। कोई पुरानी चीज जिसे रखकर भूल गए थे, वो दोबारा मिल सकती है। सप्ताह के अंत में दस्तावेजों के लेन-देन और हस्ताक्षर करते हुए सावधानी बरतें।
उपाय:- गुड़ और शहद का सेवन करें। काले और नीले रंग से परहेज करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। मूलांक 3 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम शुभ रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में कार्य क्षेत्र पर किसी सीनियर की सहायता से आपको कामों में सफलता मिलेगी। अपने स्वभाव में अहंकार को स्थान न दें। नौकरी में भी पदोन्नति के योग बनते हैं। लोग आपके कार्य की प्रशंसा करेंगे लेकिन चापलूसी करने वाले व्यक्ति से दूर रहें। नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। सप्ताह के मध्य में समय विद्यार्थियों और शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए अच्छा रहेगा। सप्ताह के अंत में विद्यार्थी किसी विदेशी तकनीक को सीखने के लिए अग्रसर हो सकते हैं। अपने कामकाज में प्रमोशन के तरीकों पर निवेश करने की कोशिश करेंगे।
उपाय:- पीपल के वृक्ष की सेवा करें। कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहू देव करते हैं। मूलांक 4 वाले लोगों को सप्ताह के मिले-जुले परिणाम प्राप्त होंगे। सप्ताह की शुरुआत में बेकार की लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। दोस्तों की मदद से अधूरे काम पूरे करने की कोशिश करें। किसी नए काम को शुरू करने के लिए मन बनाएंगे परंतु अंतिम निर्णय लेने में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। पैसा उधार लेने की आवश्यकता महसूस हो सकती है। सप्ताह के मध्य में अपनी वाणी पर संयम रखें। किसी को कोई वायदा न करें। किसी बड़े व्यक्ति या अनुभवी व्यक्ति की सलाह से आपको लाभ होगा। सप्ताह के अंत में शनिवार का दिन आपके लिए अच्छा है। विदेशी काम से लाभ होने के योग बनते हैं। काम में शॉर्टकट अपनाने की कोशिश करेंगे।
उपाय :- संतान पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। गुड़ का दान मंदिर में करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। मूलांक 5 वालों को सप्ताह के परिणाम औसतन सकारात्मक प्राप्त होंगे। सप्ताह की शुरुआत में वाहन चलाते हुए गति सीमा का ध्यान रखें। हालांकि सप्ताह के आगे के परिणाम आपके लिए अच्छे रहेंगे। कार्यक्षेत्र पर सीनियर्स का साथ प्राप्त होगा। लोग आपके काम से खुश होंगे और आपके काम की प्रशंसा करेंगे। किसी नए काम की जिम्मेदारी भी आपको मिल सकती है। सप्ताह के मध्य में यात्राओं पर नकदी धन खर्च होगा। बृहस्पतिवार का दिन कामकाज और शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए अच्छा रहेगा। कॉमर्स और वाणिज्य से जुड़े हुए लोग अच्छा प्रदर्शन करेंगे। सप्ताह के अंत में समय दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में बीतेगा। किसी नई तकनीक या विदेशी शैली को सीखने का मन बना सकते हैं।
उपाय:- एक काला-सफेद कंबल मंदिर में दान करें। भगवान गणेश की आराधना करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। मूलांक 6 वाले जातकों को सप्ताह की शुरुआत में किसी शुभ कार्य में सम्मिलित होने के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है। इस सप्ताह नए काम की जिम्मेदारियां आपका इंतजार कर रही हैं, जिनमें व्यस्त होने के कारण निजी जीवन पर कम ध्यान दे पाएंगे। खरीदारी पर नकदी धन खर्च होगा। इस सप्ताह अपने मन की बात सुनने और मानने में आपको संकोच होगा। बृहस्पतिवार का दिन कामकाज में अधिक व्यस्त होने के कारण मानसिक तनाव दे सकता है। सप्ताह के अंत में कोई त्वचा विकार उत्पन्न होने की संभावना बनती है। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। आपसी संबंधों में मिठास बढ़ेगी।
उपाय:- यथासंभव शिवलिंग पर जलाभिषेक करते रहें। इत्र का इस्तेमाल करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मूलांक 7 वाले जातक सप्ताह की शुरुआत में सोमवार का दिन थोड़ा सोच-समझकर बिताएं। बेकार की लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। हालांकि सप्ताह के मध्य का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। सरकारी कामों में सफलता मिलेगी। किसी नए काम को शुरू करने के लिए निवेश कर सकते हैं। बृहस्पतिवार के दिन मन में कुछ संकोच उत्पन्न होने की संभावना बनती है। मानसिक तनाव भी उत्पन्न हो सकता है। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से आपको फायदा होगा। धर्म स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। शनिवार का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। अकस्मात रुके हुए कार्यों को गति प्राप्त होगी। मां-बेटी के संबंध अच्छे होंगे।
उपाय:- कानों में सोना धारण करें। पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। सप्ताह की शुरुआत में समय मूलांक 8 वालों के लिए कुछ उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। वाहन चलाते हुए सावधानी बरतें। अपने क्रोध पर काबू रखें। किसी के बहकावे में आकर किसी लड़ाई-झगड़े में भागीदार न बनें। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों के साथ वैचारिक असहमति हो सकती है। जीवन साथी के साथ संबंधों में खटास उत्पन्न होने की संभावना बनती है। सप्ताह के मध्य में मानसिक तौर पर अस्थिर महसूस करेंगे। बृहस्पतिवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। मन लगाकर काम करें, अपनी मेहनत के आपको उचित परिणाम प्राप्त होंगे। सप्ताह के अंत में प्रॉपर्टी में निवेश करने की योजना बना सकते हैं। अपने काम को आगे बढ़ाने के लिए विदेशी तरीके अपनाने की कोशिश करेंगे। कुछ अनचाहे खर्चे आपके बजट को हिला सकते हैं।
उपाय:- शनि देव जी के मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं। गुड़ का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मूलांक 9 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत का समय अच्छा रहेगा। खेलकूद के क्षेत्र से जुड़े हुए लोग अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। कार्यक्षेत्र पर अधिकारियों का साथ प्राप्त होगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों से थोड़ी दूरी बनाकर रखें। किसी नए काम को शुरू करने के लिए मंगलवार और बुधवार का दिन आपके लिए अच्छा है। सप्ताह के मध्य का समय शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। शिक्षा संबंधी किसी स्थल की यात्रा करने के लिए जा सकते हैं। इस पूरे सप्ताह में संतान पक्ष को लेकर थोड़ी चिंता बनी रहेगी। कोई भी काम करने के लिए शॉर्टकट अपनाने की कोशिश न करें।
उपाय:- कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं। एक लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें   

PunjabKesari kundli

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!