Weekly Rashifal: जानिए, किन राशि वालों पर शनि की ढैय्या दिखाएगी अपना असर

Edited By Jyoti,Updated: 10 May, 2020 05:55 PM

weekly rashifal in hindi from 10th may to 16th may 2020

आज ज्येेष्ठ माह के कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि संकष्टी चतुर्थी से अगला सप्ताह शुरू हो गया है। गणेश जी के खास पर्व की पूजा के साथ आरंभ हुए इस माह में यूं तो अधिक त्यौहार नहीं आएंगे।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
आज ज्येेष्ठ माह के कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि संकष्टी चतुर्थी से अगला सप्ताह शुरू हो गया है। गणेश जी के खास पर्व की पूजा के साथ आरंभ हुए इस माह में यूं तो अधिक त्यौहार नहीं आएंगे। मगर ज्येष्ठ माह के कृष्ण अष्टमी 14 मई को कालाष्टमी का त्यौहार मनाया जाएगा। बताया जाता है हिंदू धर्म में कालाष्टमी का त्यौहार काफ़ी महत्व रखता है। पंचांग के अनुसार मई 14 को 06:51 बजे को प्रारंभ होकर मई 15 को 08:21 बजे को समाप्त होगी। इसके अलावा अपना साप्ताहिक राशिफल जानने के लिए यहां क्लिक करें।
PunjabKesari, Weekly horoscope, Rashifal from 0th may to 16th may 2020, Weekly rashifal in hindi, Weekly Rashifal, weekly astrology, prediction in hindi, Horoscope, Rashifal, punjab kesari, Horoscope news in hindi, zodiac signs, Rashifal in hindi
शास्त्रों में बताया गया है कालाष्टमी को काला अष्टमी के नाम से भी जाना जाता है। बता दें हर माह कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि के दौरान इसे मनाया जाता है। कालभैरव के भक्त साल की सभी कालाष्टमी के दिन उनकी पूजा और उनके लिए उपवास करते हैं।

सबसे मुख्य कालाष्टमी जिसे कालभैरव जयंती के नाम से जाना जाता है, उत्तरी भारतीय पूर्णिमान्त पंचांग के अनुसार मार्गशीर्ष के महीने में पड़ती है जबकि दक्षिणी भारतीय अमान्त पंचांग के अनुसार कार्तिक के महीने पड़ती है। हालांकि दोनों पंचांग में कालभैरव जयन्ती एक ही दिन देखी जाती है। यह माना जाता है कि उसी दिन भगवान शिव भैरव के रूप में प्रकट हुए थे। कालभैरव जयन्ती को भैरव अष्टमी के नाम से भी जाना जाता है।
PunjabKesari, कालभैरव, kaalbhairav
इसके अलावा कालाष्टमी के दिन व काल भैरव जयंती के दिन कई प्रकार के ज्योतिष उपाय आदि किए जाते जिसके परिमाण स्वरूप सभी तरह की नाकारात्मक शक्तियों से छुटकारा मिलता है। 

तो वहीं राहू की दशा को सुधराने के लिए सात अनाज, उड़द, नारियल, चाकू, कम्बल, बिल्व पत्र, कस्तूरी, तिल, खिचड़ी, अष्टधातु-मुद्रिका, दक्षिणा का दान देना चाहिए। राहू का रत्न राहू जनित दोष निवारण के लिए गोमेद पंचधातु या चांदी में कनिष्ठा उंगली में धारण करें।

PunjabKesari, Rahu, राहू

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!