जानें, PROPERTY से मंगल ग्रह का क्या है कनेक्शन ?

Edited By Jyoti,Updated: 22 Mar, 2019 02:30 PM

what is the connection between mars and property

ज्योतिष शास्त्र में नवग्रह की महत्वता के बारे में बताया गया है। इसमें किए उल्लेख के अनुसार प्रत्येक ग्रह का अपना अलग प्रभाव है। आज हम बात करेंगे कि मंगल ग्रह के बारे में। ज्योतिष में बाकि ग्रहों की तरह मंगल ग्रह को स्थान प्राप्त है।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
ज्योतिष शास्त्र में नवग्रह की महत्वता के बारे में बताया गया है। इसमें किए उल्लेख के अनुसार प्रत्येक ग्रह का अपना अलग प्रभाव है। आज हम बात करेंगे कि मंगल ग्रह के बारे में। ज्योतिष में बाकि ग्रहों की तरह मंगल ग्रह को स्थान प्राप्त है। इसे सभी ग्रहों का सेनापति ग्रह कहा जाता है। कहा जाता है कि ये शक्तिशाली ग्रह मनुष्य को रक्षा प्रदान करता है। इसके अलावा ये भी कहा जाता है कि मंगल ग्रह के शुभ प्रभाव से धन-संपत्ति में बढ़ोत्तरी होगी। तो आइए जानते हैं मंगल ग्रह जुड़ी कुछ ऐसे दिलचस्प और रोचक बातें-
PunjabKesari, मंगल ग्रह, Mangal Grah Image
बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मंगल ग्रह का मुख्य तत्व अग्नि है, रंग लाल और धातु तांबा है। कहा जाता है कि इस ग्रह का मुख्य राशि मेष और वृश्चिक हैं। परंतु मंगल ग्रह की मकर राशि में सबसे अधिक मज़बूत होता है और कर्क में सबसे कमज़ोर।
PunjabKesari, मंगल ग्रह, Mangal Grah Image
यहां जानें मंगल का धन-संपत्ति से क्या संबंध है और साथ ही अगर ये किसी की कुंडली में कमज़ोर हो जाए तो उसे मज़बूत करने के लिए क्या करना चाहिए।
PunjabKesari, Money, धन-संपत्ति
ज्योतिष के बताया गया है कि अगर किसी जातक के जीवन में कुंडली के मंगल ग्रह की वजह से धन-संपत्ति की कोई समस्या आ रही हो तो ऐसे में उसको प्रत्येक मंगलवार को हनुमान जो को तुलसी दल अर्पित करना चाहिए। इसके अलावा हनुमान जी के समक्ष बैठकर 3 बार हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। माना जाता है कि लगातार 3 महीने तक ऐसे करने से लाभ प्राप्त होता है।

ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि अगर किसी व्यक्ति की लाख कोशिशों के बाद भी उसकी घर बनने की इच्छा पूरी न हो रही हो तो उसे मंगलवार को मंदिर में जाकर एक लाल रंग का त्रिकोण ध्वज लगाना चाहिए।
PunjabKesari, Tuesday, मंगल ग्रह, हनुमान जी, Hanuman Image
इसके अलावा जहां व्यक्ति मकान बनवाना चाहता हो उस ज़मीन पर लाल रंग का त्रिकोण ध्वज बनवाएं। ऐसा करने से आपका अपना घर बनने का सपना जल्दी पूरा हो जाएगा।

मंगलवार की सुबह मसूर की दाल का दान करने से मंगल ग्रह के साथ-साथ हनुमान जी प्रसन्न होते हैं।

ज्योतिष के अनुसार मंगलवार को मसूर की दाल का दान करके बाद में

“ॐ अं अंगारकाय नमः”।

मंत्र का जाप करना चाहिए।
PunjabKesari, मंगल ग्रह, मंगल ग्रह मंत्र, Mangal Grah Mantra
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जो लोग मंगल ग्रह के बुरे प्रभावों से छुटकारा पाना चाहते हैं वो मंगलवार के दिन प्याज, लहसुन, मांस-मदीरा आदि का प्रयोग आप न करें। कहा जाता है कि ऐसा तीन से छह महीने तक करने पर मकान से संबंधित हर समस्या खत्म हो जाती है।
शुभ अशुभ होने से पहले ही बता देते है यह संकेत (VIDEO)

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!