क्या है मिस्टिक नॉट, घर और वास्तु से इसका क्या है CONNECTION ?

Edited By Lata,Updated: 09 Feb, 2019 12:25 PM

what is the connection of mystic knot with home and vastu

आज के समय में हर कोई वास्तु के हिसाब से ही हर काम करता है लेकिन आपको बता दें कि वास्तु के अलावा फेंगशुई के भी बहुत मायने हैं। बहुत कम लोग जानते हैं इसके अलावा फेंगशुई से जुड़ी भी ऐसी कई चीज़ें हैं, जिनका हमारी ज़िदंगी से गहरा संबंध होता है या यूं...

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
आज के समय में हर कोई वास्तु के हिसाब से ही हर काम करता है लेकिन आपको बता दें कि वास्तु के अलावा फेंगशुई के भी बहुत मायने हैं। बहुत कम लोग जानते हैं इसके अलावा फेंगशुई से जुड़ी भी ऐसी कई चीज़ें हैं, जिनका हमारी ज़िदंगी से गहरा संबंध होता है या यूं कहें कि ये हमारे बिगड़े हालातों का सुधारने में हमारी मदद करते हैं। आज हम आपको फेंगशुई से जुड़े एक ऐसे ही उपकरण के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके लिए बहुत लाभदायक हो सकता है। हम बात कर रहे हैं फेंगशुई के वास्तु में महानता प्राप्त मिस्टिक नॉट की। फेंगशुई की मानें तो घर या ऑफिस में आठ लूप की मिस्टिक नॉट का इस्तेमाल करता है तो यह आपकी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है। अगर कोई व्यक्ति खुद से नॉट बनाना चाहता है तो लाल रंग के रिबन से ही बनाएं क्योंकि लाल रंग समृद्धि और सकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक है।

PunjabKesari, Mystic knot, Mystic knot image
मिस्टिक नॉट
वैसे कोशिश करनी चाहिए कि फेंगशुई गैजेटस का इस्तेमाल करने से पहले सिक्के को चुने क्योंकि ये अच्छा विकल्प माने जाते हैं। इसके लिए तीन या पांच सिक्के इस्तेमाल किए जा सकते हैं और इसे रखने की जगह ऐसी होनी चाहिए कि जहां सबकी नज़र पड़ती रहे। इसके इस्तेमाल से धीरे-धीरे घर का वातावरण ठीक होना शुरु हो जाता है।  
PunjabKesari, Mystic knot, Mystic knot image
एकता का प्रतीक है मिस्टिक नॉट
फेंगशुई में ऐसा माना जाता है कि मिस्टिक नॉट भाग्यवर्धक सिंबल है और इसे परिवार में स्थित प्रेम, विश्वास और एकता का प्रतीक माना जाता है। मिस्टिक नॉट को लव नॉट भी कहा जाता है। इसे लगाने से परिवार के सदस्यों के बीच एकता बनी रहती है। ऐसी एकता जिसका न कोई तोड़ है और न ही कोई अंत। इसकी मौज़ूदगी से परिवार को कभी बंटवारे जैसी समस्या का सामना भी नहीं करना पड़ता है क्योंकि ये सिंबल परिवार के सभी सदस्यों को एक डोर में बांधे रखता है।
PunjabKesari, Mystic knot, Mystic knot image
रिश्तों में मिठास
अगर किसी के रिश्तें में थोड़ी सी भी कड़वाहट आए तो उसे आपसी प्रेम बढ़ाने के लिए मिस्टिक नॉट का इस्तेमाल करना चाहिए और इसे लगाने के लिए दक्षिण-पश्चिम दिशा का ही चुनाव करना सही होता है। बॉस और स्टाफ के बीच अच्छे संबंध बनाए रखने के लिए मिस्टिक नॉट ऑफिस के दक्षिण-पश्चिम कोने में लगाएं। 
मां-बाप के अलावा घर के सिर्फ यही सदस्य कर सकते हैं 'कन्यादान' (VIDEO)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!