क्यों नहीं खाया जाता Bed पर बैठकर खाना ?

Edited By Lata,Updated: 11 Jun, 2019 11:57 AM

why do not you can eat food on bed

अक्सर आप सबने बड़े लोगों से ये सुना होगा कि जब भी खाना खाएं तो ज़मीन पर ही बैठें। वहीं शास्त्रों के अनुसार बेड पर बैठकर कभी नहीं खाना चाहिए,

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
अक्सर आप सबने बड़े लोगों से ये सुना होगा कि जब भी खाना खाएं तो ज़मीन पर ही बैठें। वहीं शास्त्रों के अनुसार बेड पर बैठकर कभी नहीं खाना चाहिए, इसे बहुत ही गलत माना गया है। क्योंकि जिस जगह हम सोते हैं, वहीं बैठकर खाना सही नहीं होता है। इससे अन्न का अपमान होता है। हालांकि आज के समय में लोगों की सोच मॉडन है, जिसकी वजह से वे इन चीज़ों का वहम नहीं करते हैं। लेकिन शास्त्रों में ऐसा करना वर्जित है। तो आइए इसके पीछे की वजह जानते हैं। 
PunjabKesari, kundli tv

घर में है खाने की किल्लत तो करें ये टोटका (VIDEO)

शास्त्रों के अनुसार बिस्तर पर बैठकर खाना खाने से माता लक्ष्‍मी रूठ जाती हैं और घर में धन की कमी होने लगती है। यही नहीं बिस्‍तर पर बैठकर खाना खाने से न केवल धन की हानि होती है, बल्कि इससे आपकी सेहत पर भी असर पड़ता है। कहा जाता है कि इससे व्यक्ति को बहुत सी बीमारियां हो सकती है। वहीं अगर बात करें वास्तु के हिसाब से तो उसमें कुछ ऐसी चीज़ें बताई हैं, जिन्हें करने से हमें धन हानि सहित कई परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं। हो सकता है हम अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में यही सब गलतियां कर रहे हों और परेशानियां भी झेल रहे हों। तो इन्हें जल्दी सुधार लेने में ही हमारी भलाई है।
PunjabKesari, kundli tv, food on bed

Restaurant में नहीं आ रहे लोग तो ये है वास्तु दोष (VIDEO)

ऐसा अक्सर होता है कि कई लोग अपने बिस्तर पर बैठकर ही खाना खा लेते हैं, लेकिन शास्त्रों के अनुसार बिस्तर पर बैठकर खाना बहुत नुकसानदायक होता है। क्योंकि बिस्तर पर खाना खाने से अन्न का अपमान होता है। हम जिस स्थान पर सोते हैं वहां खाना कभी नहीं खाना चाहिए।
PunjabKesari, kundli tv
रात को सोकर जब आप सुबह बिस्तर से उठते हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि बिस्तर को बिखरा हुआ नहीं छोड़ें। बिस्तर को हमेशा साफ करें। शास्त्रों के अनुसार बिस्तर वैसा ही छोड़ जाते हैं तो, ऐसा करने से घर में पैसा आने में कमी हो जाती है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!