BSSC इंटरस्तरीय परीक्षा के लिए पटना में बनाए 571 केंद्र

Edited By Sonia Goswami,Updated: 07 Dec, 2018 12:59 PM

571 centers built in patna for bssc interstate examination

बिहार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त परीक्षा के लिए 571 परीक्षा केन्द्र बनाए हैं। केन्द्राधीक्षक परीक्षा कार्य में प्रतिनियुक्त वीक्षकों की सूची (परिचय पत्र की द्वितीय प्रति सहित) जिला नियंत्रण कक्ष, पटना को परीक्षा तिथि के पूर्व...

पटनाः बिहार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त परीक्षा के लिए 571 परीक्षा केन्द्र बनाए हैं। केन्द्राधीक्षक परीक्षा कार्य में प्रतिनियुक्त वीक्षकों की सूची (परिचय पत्र की द्वितीय प्रति सहित) जिला नियंत्रण कक्ष, पटना को परीक्षा तिथि के पूर्व उपलब्ध कराएंगे। परीक्षा आरंभ होने के 10 मिनट पूर्व से ही किसी भी अभ्यर्थी का परीक्षा केन्द्र में प्रवेश वर्जित होगा।

 

बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएसी) इंटर स्तरीय संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा के लिए पटना में 44 केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा आठ से 10 दिसंबर तक दो पालियों में होगी। प्रथम पाली सुबह साढ़े नौ बजे से 11.45 तक तो दूसरी पाली दोपहर दो बजे से शाम सवा चार बजे तक होगी।

 

परीक्षा निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक कराने के लिए आठ उड़नदस्ता दंडाधिकारी के साथ 11 गश्ती दंडाधिकारी, 50 स्टैटिक मैजिस्ट्रेट, 165 प्रेक्षक प्रतिनियुक्त किए गए हैं। इसके अलावा पर्याप्त संख्या में पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। गुरुवार को डीएम कुमार रवि की अध्यक्षता में ज्ञान भवन के सभागार में परीक्षा की तैयारी के लिए बैठक हुई। इसमें भीड़ प्रबंधन, शांति व्यवस्था, विधि व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के साथ-साथ कदाचार रहित परीक्षा के संचालन के लिए कई निर्देश दिए गए।

 

 
8 से 10 दिसंबर तक दो पालियों में होगी परीक्षाडीएम ने संबंधित पदाधिकारियों को परीक्षा के सफल संचालन के लिए कई अहम निर्देश दिए। कहा कि परीक्षा कार्य के लिए प्रतिनियुक्त कर्मियों के अलावा पानी आदि की व्यवस्था कराने वाले कर्मी तक का परिचय पत्र बनना चाहिए। बाथरूम की भली-भांति जांच कर लेंगे। परीक्षा प्रारंभ होने से 10 मिनट पहले सभी प्रश्न पत्र और ओएमआर शीट केन्द्राधीक्षक को सुरक्षित उपलब्ध करा दिए जाएंगे। परीक्षा प्रारंभ व समाप्ति तक किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा हॉल से बाहर जाने नहीं दिया जाएगा। 

 

बिहार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त परीक्षा के लिए 571 परीक्षा केन्द्र बनाए हैं। केन्द्राधीक्षक परीक्षा कार्य में प्रतिनियुक्त वीक्षकों की सूची (परिचय पत्र की द्वितीय प्रति सहित) जिला नियंत्रण कक्ष, पटना को परीक्षा तिथि के पूर्व उपलब्ध कराएंगे। परीक्षा आरंभ होने के 10 मिनट पूर्व से ही किसी भी अभ्यर्थी का परीक्षा केन्द्र में प्रवेश वर्जित होगा।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!