मध्य प्रदेश बोर्ड : 10वीं-12वीं परीक्षाओं के एडमिट कार्ड जारी, 30 अप्रैल से शुरू एग्जाम

Edited By rajesh kumar,Updated: 10 Apr, 2021 01:38 PM

admit card for 10th 12th examinations issued

मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने 10वीं-12वीं परीक्षाओं के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। सूबे के सभी स्कूलों के प्रधानाचार्यों को मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा के एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.mponline.gov.in पर जाकर डाउलनलोड कर सकते हैं।

एजुकेशन डेस्क: मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने 10वीं-12वीं परीक्षाओं के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। सूबे के सभी स्कूलों के प्रधानाचार्य मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा के एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.mponline.gov.in पर जाकर डाउलनलोड कर सकते हैं। प्रधानाचार्य एडमिट कार्ड पर अपने हस्ताक्षर व मुहर लगाकर परीक्षार्थियों को वितरित करेंगे। ध्यान रहे कि कोई छात्र खुद से ये एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर पाएंगे। उन्हें अपने स्कूल से ही एडमिट कार्ड मिलेंगे। एमपी बोर्ड 10वीं की परीक्षा 30 अप्रैल से 19 मई और 12वीं की परीक्षा 1 मई से 21 मई 2021 तक आयोजित की जाएंगी।

मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा के एडमिट कार्ड में अगर कोई भी गलती होती है तो 15 अप्रैल 2021 तक एमपी ऑनलाइन पोर्टल के जरिए ठीक की जा सकती है। इसके लिए अतिरिक्त शुल्क जमा करवाना होगा। एडमिट कार्ड ऐसे समय में जारी हुए हैं, जब यहां कोरोना वायरस की दूसरी लहर बड़ी तेजी से फैल रही है और अभी परीक्षाएं आयोजित कराने के लिए असमंजस की स्थिति बनी हुई है। शिक्षा अधिकारियों का कहना है कि 12 अप्रैल को सीएम शिवराज सिंह चौहान की जिला अधिकारियों से चर्चा होने के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी। 

7.45 बजे के बाद किसी भी छात्र एंट्री नहीं
सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र के कक्ष में सुबह 7.30 बजे उपस्थित होना अनिवार्य होगा। परीक्षा कक्ष में सुबह 7.45 बजे के बाद किसी भी छात्र को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षा शुरू होने के 10 मिनिट के पहले छात्रों को उत्तर पुस्तिका और 5 मिनट के पहले प्रश्न-पत्र दिये जाएंगे। परीक्षा के दौरान कोविड नियमों और शारीरिक दूरी का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
उम्मीदवारों को सबसे पहले उम्मीदवारों को एमपीबीएसई की आधिकारिक साइट mpbse.mponline.gov.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध एमपीबीएसई एडमिट कार्ड 2021 लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद एक नया पेज खुलेगा, जहां मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट करें। एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा, इसे डाउनलोड कर लें।

Direct Link MP बोर्ड 10वीं-12वीं परीक्षाओं के एडमिट कार्ड 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!