कोरोना वायरस से बच्चों को बचाने के लिए इन चीजों से करें परहेज

Edited By Riya bawa,Updated: 07 Apr, 2020 02:17 PM

avoid these things to protect students from corona

कोरोना वायरस बहुत तेजी से भारत में पैर पसार रहा है। इस वायरस के कारण बच्चे सबसे ज्यादा डरे हुए है। ऐसे में लोग बच्चों की ओर ज्यादा  ध्यान दें इससे उन्हें कोरोनावायरस से बचाया जा सकता है...

नई दिल्ली : कोरोना वायरस बहुत तेजी से भारत में पैर पसार रहा है। इस वायरस के कारण बच्चे सबसे ज्यादा डरे हुए है। ऐसे में लोग बच्चों की ओर ज्यादा  ध्यान दें इससे उन्हें कोरोनावायरस से बचाया जा सकता है।  साथ ही और भी कई चीजें बताईं हैं जिनसे खुद को, बच्चों को इस वायरस से संक्रमित होने से बचाया जा सकता है।

इन चीजों से रखें परहेज 

कोरोना से बचना है तो इन 8 बातों का ...

कच्ची सब्जियां ना खाएं
कच्ची सब्जियों में बैक्टीरिया और वायरस होने की संभावना अधिक होती है। ऐसे में इस वक्त आपको कुछ कच्ची सब्जियों को खाने से बचना चाहिए। कच्ची सब्जियों को पहले अच्छी तरह धोएं, फिर उबालें और उसके बाद खाएं। ऐसा करना आपको कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा सकता है।

avoid raw food: pUnjaB KESARI

कोल्ड ड्रिंक का न करें सेवन 
कोल्ड ड्रिंक में काफी मात्रा में शुगर पाई जाती है जो आपकी शरीर में शुगर का लेवल बढ़ा देती है। इससे इम्यूनिटी के कमजोर होने का खतरा रहता है। ऐसे में इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए कोल्डड्रींक बचना चाहिए।

CORONAVIRUS

फल व सब्जियों को अच्छे से धोएं 
फल और सब्जियों को खाने से पहले पानी के साथ अच्छे से धोएं। सब्जियां को कच्चा खाने की जगह उबाल कर या अच्छे से पकाकर ही खाएं। फलों में विटामिन- सी युक्त फलों का सेवन करें।

corona virus

फास्ट फूड से भी बचें
फास्ट फूड इम्यूनिटी पर बहुत बुरा असर डालते हैं। और ये आपके इम्यूनिटी को कमजोर कर देते हैं। ऐसे में इंफेक्शन का खतरा बढ़ जाता है। कॉफी और पैकेज्ड फूड भी सेहत के लिए खतरनाकः कॉफी में कैफीन की मात्रा पाई जाती है जो इम्यूनिटी को कमजोर कर देती है। इसी तरह मार्केट में मिलने वाले पैकेज्ड फूड भी इम्यूनिटी सिस्टम को नुकसना पहुंचा सकते हैं। विशेषज्ञों के मुताबिक इससे बचना चाहिए।

CORONA VIRUS

नॉन-वेज से बनाए दूरी
इन दिनों नॉन-वेज न खाने ही बेहतर है। मगर आप इसे खाना ही चाहते हैं तो मीट और अंडा को अच्छे से उबाल व पका कर खाएं।
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!