बिहार बोर्ड आज जारी करेगा मैट्रिक परीक्षा के एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

Edited By rajesh kumar,Updated: 10 Jan, 2021 01:30 PM

bihar board will release the admit card for matriculation exam today

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (क्चस्श्वक्च) 10वीं कक्षा के एडमिट कार्ड आज जारी करेगा। जिन छात्रों ने बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए पंजीकरण किया है, वह एडमिट कार्ड जारी होने के बाद बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com पर ऑनलाइन डाउनलोड कर...

एजुकेशन डेस्क: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) 10वीं कक्षा के एडमिट कार्ड आज जारी करेगा। जिन छात्रों ने बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए पंजीकरण किया है, वह एडमिट कार्ड जारी होने के बाद बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com पर ऑनलाइन डाउनलोड कर सकेंगे। बिहार बोर्ड मैट्रिक के इंटरनल परीक्षा का आयोजन 20 जनवरी से 22 जनवरी तक वार्षिक मुख्य परीक्षा का आयोजन 17 फरवरी से 24 फरवरी तक किया जाएगा।

बिहार बोर्ड ने कहा है कि स्कूल के प्रधानाचार्य अपने सभी छात्रों के प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। संबंधित स्कूलों के प्रधानाचार्यों को बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर अपने यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करना होगा। इसके बाद ही वे अपने छात्रों के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। प्रवेश पत्र के प्रिंटआउट पर हस्ताक्षर और स्कूल की ओर से मुहर लगाई जाएगी, जिसके बाद इसे छात्रों में वितरित किया जाएगा।  वे सुनिश्चित करेंगे कि सभी छात्रों के प्रवेश पत्र डाउनलोड और वितरित किए गए हैं, ताकि वे प्रैक्टिकल और सिद्धांत परीक्षा में शामिल होने में किसी तरह की कठिनाई का सामना न करें।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में किसी प्रकार की समस्या होने पर बोर्ड के हेल्पलाइन नंबर- 0612-2232074, 2232257 पर संपर्क किया जा सकता है। या ईमेल आईडी bsebsehelpkk@gmail.com पर ईमेल के जरिये संपर्क कर सकते हैं। 

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!