बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, 14 मार्च को एग्जाम

Edited By rajesh kumar,Updated: 25 Feb, 2021 12:38 PM

bihar police constable recruitment exam admit card released

बिहार पुलिस सिपाही लिखित परीक्षा दो पालियों में आयोजित होगाी और एग्जाम 14 मार्च और 21 मार्च होंगे। पहली पाली की परीक्षा सुबह 0 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित होगी।

एजुकेशन डेस्क: केंद्रीय चयन पर्षद ने बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। CSBS द्धारा एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट, csbc.bih.nic.in पर जारी हुए हैं, जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया है, वे अपने एडमिट कार्ड वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन नंबर / मोबाइल नंबर और डेट ऑफ बर्थ का उपयोग करना होगा। भर्ती परीक्षा के जरिए कुल कांस्टेबल के 8415 पदों को भरा जाएगा।

जानें कब होंगे एग्जाम
बिहार पुलिस सिपाही लिखित परीक्षा दो पालियों में आयोजित होगाी और एग्जाम 14 मार्च और 21 मार्च को होंगे। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित होगी। सिपाही के 8,415 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 13 नंवबर, 2020 से आरंभ हुई थी। 

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) के आधार पर किया जाएगा। लिखित एग्जाम में सफल उम्मीदवारो को शारीरिक परीक्षा में भाग लेना होगा। शारीरिक दक्षता परीक्षा के तहत तीनों स्पर्धाओं में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त कुल अंकों के आधार पर फाइनल मेरिट लिस्‍ट तैयार की जाएगी।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
सीएसबीएस की आधिकारिक वेबासइट पर जाएं।
होमपेज पर एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।
अपने रजिस्ट्रेशन नंबर या मोबाइल नंबर और डेट ऑफ बर्थ भरकर सबमिट करें।
एडमिट कार्ड स्क्रीन पर ओपन होगा। इसे डाउनलोड कर लें।

डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!