CBSE CTET: 22 को जारी होंगे एडमिट कार्ड, ये है पूरा शैड्यूल

Edited By pooja,Updated: 21 Nov, 2018 10:39 AM

cbse ctet 22 will be issued on the admit card

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की ओर से आयोजित होने वाले सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट 9 दिसंबर को होने जा रहा है, इस पेपर का एडमिट कार्ड 22 नंवबर को जारी किए जा सकते हैं।

नई दिल्ली:  केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की ओर से आयोजित होने वाले सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट 9 दिसंबर को होने जा रहा है, इस पेपर का एडमिट कार्ड 22 नंवबर को जारी किए जा सकते हैं। 

परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.ctet.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।  जिसमें टीचर बनने के इच्छुक लाखों उम्मीदवार हिस्सा लेंगे। परीक्षा का आयोजन देश के 92 शहरों में 2296 केंद्रों पर किया जाएगा। परीक्षा में दो पेपर का आयोजन होगा, जिसमें पेपर-2 9.30 बजे से 12 बजे तक और पेपर-1 दोपहर दो बजे से साढे चार बजे के बीच होगा। ये परीक्षा ऑबजेक्टिव टाइप होगी। उम्मीदवार 20 भाषाओं में से अपने पसंद की किसी एक भाषा में परीक्षा दे पाएंगे।

गौरतलब है कि पहला पेपर कक्षा 1 से 5 के लिए आवेदन करने वालों और दूसरा पेपर कक्षा 6 से 8 के लिए आवेदन करने वालों के लिए होता होता है। इस परीक्षा के लिए 1 अगस्त से आवेदन शुरू हुए थे। आवेदन करने की अखिरी तारीख 27 अगस्त थी। आवेदन फीस भरने की आखिरी तारीख 30 अगस्त थी।

 

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

- एडमिट कार्ड के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

- उसके बाद परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें।

- उसके बाद एडमिट कार्ड वाले लिंक में मांगी गई जानकारी भरें।

- जानकारी भरने के बाद अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!