CBSE Recruitment Exam 2019: सीबीएसई भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी, लिंक से करें डाउनलोड

Edited By Riya bawa,Updated: 17 Jun, 2020 11:47 AM

cbse recruitment exam 2019 answer key of cbse recruitment exam released

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की ओर से  असिस्टेंट सेक्रेटरी समेत विभिन्न पदों पर निकली वैकेंसी के लिए होने वाली भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है।  जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा...

नई दिल्ली: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की ओर से  असिस्टेंट सेक्रेटरी समेत विभिन्न पदों पर निकली वैकेंसी के लिए होने वाली भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है।  जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर आंसर की चेक कर सकते है। बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन 15 नवंबर 2019 शुरू किए गए थे।

पद विवरण
पदों की संख्या -कुल 3357 पदों

ये हैं एग्जाम डिटेल और चयन
#असिस्टेंट सेक्रेटरी, असिस्टेंट सेक्रेटरी (आईटी) और एनालिस्ट (आईटी) पदों के लिए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट के बाद इंटरव्यू होगा। जूनियर हिन्दी ट्रांसलेटर, अकाउंटेंट और जूनियर अकाउंटेंट के लिए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट के बाद कोई स्किल टेस्ट नहीं होगा। इन पदों के लिए सेलेक्शन लिस्ट सीबीटी में मार्क्स के आधार पर बनेगी।

#इस पद पर अप्लाई करने करने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया गया था। उम्मीदवारों आंसर की को डाउनलोड करने के लिए यूजर आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल करना होगा। इस भर्ती के लिए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी)  28  से 31 जनवरी 2020 को आयोजित किया गया था।

ऐसे डाउनलोड करें आंसर की
सबसे पहले स्टूडेंट्स विभाग की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in  पर जाएं।
वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर क्लिक करें
डाउनलोड आंसर की पर क्लिक करें
आंसर की आपकी स्क्रीन पर आ जाएगी।  

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!