CUCET: आगे बढ़ी ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख, चेक करें एग्जाम डिटेल

Edited By Riya bawa,Updated: 24 May, 2020 05:00 PM

central universities common entrance test 2020 last date to apply extended

सेंट्रल यूनिवर्सिटी कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी गई है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर आवेदन ...

नई दिल्ली:  सेंट्रल यूनिवर्सिटी कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी गई है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है। आवेदन की तारीख बढ़ा कर 6 जून कर दी गई है, पहले आखिरी तारीख 23 मई थी।  बता दें, इससे पहले आवेदन की आखिरी तारीख 25 अप्रैल थी। 

 CUCET

इसी के साथ जो परीक्षाएं 6 और 7 जून को होनी थीं, वे टाल दी गईं और नई तारीखों का ऐलान होना बाकी है।  कोरोना वायरस महामारी के कारण परीक्षा के शेड्यूल को रिवाइज्ड किया गया है। बार-बार आवेदन की अंतिम तिथियों को बढ़ाने का मुख्य कारण कोरोना वायरस और उसकी वजह से हुआ लॉकडाउन है। 

क्या है ये परीक्षा 
सीयूसीईटी नामक इस प्रवेश परीक्षा का आयोजन नेशनल लेवल पर किया जाता है। सीयूसीईटी परीक्षा के माध्यम से छात्रों को देश की 14 सेंट्रल यूनिवर्सिटीज़ और 04 स्टेट यूनिवर्सिटीज़ के स्नातक,  परास्नातक, एमफिल एवं पीएचडी कोर्सेस में एडमिशन दिया जाता है। सीयूसीईटी-2020 का आयोजन केंद्रीय विश्वविद्यालय राजस्थान द्वारा किया जा रहा है। 

ऐसे करें अप्लाई 
परीक्षा से जुडी हर जानकारी चेक करने के लिए सीयूसीईटी की ऑफिशियल वेबसाइट  www.cucetexam.in. पर जाएं।    

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!