एक आइडिए ने बदल दी इस शख्स की जिंदगी, बना करोड़पति!

Edited By ,Updated: 07 Jan, 2017 04:23 PM

chairman shukla  village keswapur  sirkewale village  business

सभापति शुक्ला ने अपने हुनर और जज्बे के बल पर अपने ही गांव में एक इंडस्ट्री खोल दी और साथ ही पूरे गांव को ...

नई दिल्ली: सभापति शुक्ला ने अपने हुनर और जज्बे के बल पर अपने ही गांव में एक इंडस्ट्री खोल दी और साथ ही पूरे गांव को रोजगार दिलवा दिया। चौंकाने वाली बात यह है कि ये कामयाबी उन्होंने सिरका की है। सिरका से कमाई कर मिसाल कायम करने वाले शुक्ला के गांव केसवापुर को अब सिरकेवाले गांव के नाम से जाना जाता है।

जानकारी के मुताबिक, सभापति शुक्ला की पत्नी ने घर में इस्तेमाल करने के लिए 50 लीटर सिरका बनाया। सिरका ज्यादा होने के कारण सभापति शुक्ला ने उस सिरके को अपने दोस्तों में बांट दिया। घर में बने सिरके का स्वाद सभी को इतना पसंद आया कि लोग फिर से डिमांड करने लगे। यही से सभापति को बिजनेस का आइडिया आया। वह घर में बने सिरके को पैक करके बेचने लगे।

बताया जा रहा है कि शुरू में तो उनकी जमकर आलेचना हुई। लोग उन्हें सिरका वाले बाबा जी कहकर बुलाने लगे। लेकिन शुक्ला ने हार नहीं मानी और गांव को सिरके की इंडस्ट्री के रूप में तब्दील कर दिया। यह सिरका अब यूपी ही नहीं देश के अन्य प्रदेशों में भी पसंद किया जाने लगा है। एनएच 28 पर बस्ती से 55 किलो मीटर दूरी पर बसा गांव केसवापुर कभी अपने दुर्दशा पर आंसू बहा रहा था, लेकिन एक नई सोच ने पूरे गांव के लोगों के लिए तरक्की का रास्ता खोल दिया। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!