श्रमिक संगठनों की हड़ताल: मेडिकल, इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं की तिथि बदले की मांग

Edited By pooja,Updated: 02 Jan, 2019 03:12 PM

change of date of medical engineering entrance examinations

केंद्रीय श्रमिक संगठनों (सीटीयू) ने मंगलवार को मांग की कि उनके द्वारा जनवरी के दूसरे सप्ताह में आहूत देशव्यापी हड़ताल के मद्देनजर मेडिकल और इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षाओं की तिथि बदल दी जाए।

नई दिल्ली: केंद्रीय श्रमिक संगठनों (सीटीयू) ने मंगलवार को मांग की कि उनके द्वारा जनवरी के दूसरे सप्ताह में आहूत देशव्यापी हड़ताल के मद्देनजर मेडिकल और इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षाओं की तिथि बदल दी जाए।          

सितम्बर में 10 श्रमिक संगठनों ने श्रमिकों के लिए सरकार की नीतियों के खिलाफ आठ..नौ जनवरी 2019 को देशव्यापी हड़ताल करने का निर्णय किया था।  श्रमिक संगठनों ने मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को इस संबंध में पत्र लिखकर परेशानी से बचने के लिए परीक्षाओं की तिथि बदलने को कहा है।          

पत्र में लिखा है, ‘‘लगभग सभी क्षेत्रों में यूनियनों की तैयारियां जारी हैं। संबंधित यूनियन द्वारा नोटिस संबंधित प्रबंधनों को दे दिये गए हैं। मामला तीन महीने से सार्वजनिक है।’’  इसमें कहा गया है, ‘‘सीटीयू को पता चला है कि सरकार ने मेडिकल और इंजीनियरिंग दोनों कोर्स के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा जनवरी के दूसरे सप्ताह में निर्धारित की है।’’          

सीटीयू ने कहा कि ये तिथियां आम हड़ताल की तिथि से टकराती हैं और इसके मद्देनजर अभ्यर्थी छात्रों को परेशानी हो सकती है, परीक्षा की तिथियां बदली जानी चाहिए। हड़ताल आहूत करने वाले संगठनों में आईएनटीयूसी, एआईटीयूसी, एचएमएस, सीआईटीयू, एआईयूटीयूसी, एआईसीसीटीयू, यूटीयूसी, टीयूसीसी, एलपीएफ और एसईडब्ल्यूए शामिल हैं।                       

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!