बच्चों में मोबाइल फोन के अधिक उपयोग की आदत को बदलें - आनंदीबेन

Edited By Sonia Goswami,Updated: 03 Oct, 2018 08:57 AM

change the habit of using mobile phones in children  anandaben

मघ्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि अभिभावकों को बच्चों को मोबाइल फोन का नियंत्रित उपयोग करने के लिए प्रेरित करना चाहिए। उन्हें बच्चों में मोबाइल फोन के अधिक उपयोग की आदत को बदलना चाहिए।

भोपालः मघ्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि अभिभावकों को बच्चों को मोबाइल फोन का नियंत्रित उपयोग करने के लिए प्रेरित करना चाहिए। उन्हें बच्चों में मोबाइल फोन के अधिक उपयोग की आदत को बदलना चाहिए। श्रीमती पटले 150वीं गांधी जयंती पर राजभवन में आयोजित प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण कार्यक्रम को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि बच्चों द्वारा मोबाइल फोन के उपयोग के समय और विषय तक अभिभावकों को निश्चित करना चाहिए। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि मोबाइल के उपयोग से होने वाले नुकसान के बारे में भी बच्चों को समझाएं। माता-पिता को भी इसका उपयोग कम से कम करना चाहिए। राज्यपाल ने कहा कि माता-पिता को बच्चों में बचपन से ही पुस्तकें पढ़ने की आदत डालना चाहिए, उन्हें सामान्य ज्ञान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं के भाषण, चित्रकला पर आधारित पुस्तक का प्रकाशन करवाया जाएगा। उन्होंने शिक्षकों को भी सुझाव दिया कि अपने स्कूल में होने वाली प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बच्चों के भाषण, चित्रकला आदि पर आधारित पुस्तक का प्रकाशन करवाएं। 

PunjabKesari

कार्यक्रम में राज्यपाल ने भाषण,वाद-विवाद और चित्रकला प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विभिन्न स्कूलों के विजेता छात्र-छात्राओं और राजभवन के कर्मचारियों और अधिकारियों के बच्चों को ट्राफी और प्रमाण पत्र वितरित किए। इस अवसर पर स्वच्छता अभियान के अंतर्गत राजभवन के कर्मचारियों और अधिकारियों के मकानों की स्वच्छता के सर्वें के आधार पर विजेताओं को पुरस्कार दिए गए। प्रतियोगिता का आयोजन स्कूल शिक्षा विभाग के सहयोग से किया  गया। इस अवसर पर राज्यपाल के सचिव डी डी अग्रवाल, स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारी, राजभवन के वरिष्ठ अधिकारी, शिक्षक और अभिभावक उपस्थित थे। 

PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!