अंतरराष्ट्रीय रोजगार मेले में 5000 युवाओं को विभिन्न देशों में दी जाएगी नौकरी

Edited By Sonia Goswami,Updated: 28 Jun, 2018 11:40 AM

country s first international employment fair on july 30 charanjit channi

पंजाब सरकार द्वारा देश का पहला अंतर्राष्ट्रीय रोजगार मेला लगाया जाएगा।

चंडीगढ़ः पंजाब सरकार द्वारा देश का पहला अंतर्राष्ट्रीय रोजगार मेला लगाया जाएगा। इसका उद्घाटन और नियुक्ति पत्रों की वितरण राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह करेंगे। यह घोषणा बुधवार को अपने सरकारी निवास पर उच्च स्तरीय मीटिंग की अध्यक्षता करने के उपरांत तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण और रोजगार सृजन मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने की। 

PunjabKesariPunjabKesari

उन्होंने बताया कि 30 जुलाई को लगने वाले इस मेले में पांच हजार नौजवानों को विभिन्न देशों में अलग-अलग कंपनियों में नौकरियां दी जाएंगी। मेले को सफल बनाने के लिए अधिकारियों की तीन सदस्यीय तालमेल कमेटी का गठन किया गया है, जो नौकरियों के इच्छुकों युवाओं का डाटा इकट्ठा करने और नौकरियां देने वाली कंपनियों और विभिन्न विभागों के साथ तालमेल करेंगे। 

 

मीटिंग के दौरान यह भी फैसला लिया गया कि अंतरराष्ट्री तकनीकी शिक्षा और कौशल विकास संस्थाओं के साथ द्विपक्षीय साझे पाठ्यक्रम चलाने के लिए समझौते सहीबद्ध किए जाएं। साथ ही यह भी यकीनी बनाया जाए कि ऐसे पाठ्यक्रम करने के उपरांत नौजवानों को विदेशों में नौकरी मिले। 


मीटिंग के दौरान एक और अहम फैसला लिया गया कि तकनीकी शिक्षा, पोलीटेक्निक और इंजीनियरिंग कॉलेजों के सिलेबस को अंतरराष्ट्रीय स्तर की जरूरतों के मुताबिक तैयार किया जाए। इस मीटिंग में राष्ट्रीय कौशल विकास कांउसिल के रजत भटनागर के अलावा सोनाली सिन्हा, डीके तिवाड़ी, चंद्र गैंद, डीपीएस खरबंदा, प्रवीण थिंद, डा. अजय शर्मा के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!