Covid-19: कोरोना वायरस पर बनी शॉर्ट फिल्म, HRD मिनिस्टर ने की लांच

Edited By Riya bawa,Updated: 25 Apr, 2020 12:22 PM

covid 19 short film on coronavirus awareness launched by hrd minister

देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है। ऐसे में कोरोना वायरस से बचाव के लिए एक शॉर्ट फिल्म बनाई गई है। ये फिल्म इंग्लिश एंड फॉरेन लैंग्वेजेज यूनिवर्सिटी...

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है। ऐसे में कोरोना वायरस से बचाव के लिए एक शॉर्ट फिल्म बनाई गई है।  ये फिल्म इंग्लिश एंड फॉरेन लैंग्वेजेज यूनिवर्सिटी ने बनाई है। खास बात ये है कि देश में इस फिल्म को भारत सरकार के केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने लॉन्च किया है।

PunjabKesari

केंद्रीय मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने इस बारे में ट्वीट के जरिए जानकारी दी है। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि 'ये शॉर्ट फिल्म कोरोना वायरस के लिए जागरूकता अभियान की तरह काम करेगी। यूनिवर्सिटी सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी (USR) के तहत इसे हिंदी और अंग्रेजी समेत कई अन्य भाषाओं में लॉन्च करते हुए खुशी हो रही है।'

ये भाषाएं है शामिल  
यूनिवर्सिटी ने इंग्लिश, हिंदी, जर्मन, फ्रेंच, स्पैनिश, अरबी, जापानी, चीनी, तेलुगु और कोरियाई भाषाओं में ये फिल्म बनाई है। ये फिल्म 3 से 4 मिनट की है। जिसे दो अलग-अलग विषयों पर अलग-अलग बनाया गया है। आप इस खबर में आगे दिए जा रहे लिंक पर क्लिक कर हिंदी या अंग्रेजी किसी भी भाषा में यह शॉर्ट फिल्म देख सकते हैं।

कोरोना वायरस के प्रति जागरूक - ये है मुख्य उद्देश्य 
इस फिल्म में यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स ने ही एक्टिंग की है। अलग-अलग फिल्म में सोशल डिस्टेंसिंग और हाथ धोने को लेकर वैज्ञानिकों द्वारा सिद्ध तरीके बताए गए हैं। यूनिवर्सिटी ने अपने यू-ट्यूब (YouTube) चैनल पर ये वीडियोज अपलोड किए हैं। बता दें कि लोगों को कोरोना वायरस और इससे बचाव के प्रति जागरूक करने के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी ने भी प्रोग्राम शुरू किया है। इसका नाम है - 'डीयू केयर फॉर नेबर' (DU care for Neighbour)। इसके तहत कॉलेज स्टूडेंट्स को अपने आस पास के गरीब व बेघर लोगों की मदद करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

इस लिंक से देखे फिल्म 
EFLU coronavirus awareness short film देखने के लिए यहां क्लिक करें।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!