CTET Admit Card 2018 जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Edited By Sonia Goswami,Updated: 22 Nov, 2018 02:27 PM

ctet admit card 2018 release

Central Board Of Secondary Education (CBSE) ने CTET Admit card 2018 जारी कर दिए हैं।

नई दिल्लीः Central Board Of Secondary Education (CBSE) ने CTET Admit card 2018 जारी कर दिए हैं। मंगलवार को ही सीबीएसई ने सीटीईटी एडमिट कार्ड 22 नवंबर को जारी किए जाने के बारे में एक नोटिफिकेशन जारी की थी। Central Teacher Eligibility Test (CTET) 2018 Admit Card को आप सीटीईटी की ऑफिशल वेबसाइट https://ctet.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं या फिर आप https://ctet.nic.in/ctetapp/Root/LoginDOB.aspx लिंक पर क्लिक करके भी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसे डाउनलोड करने के लिए आपके पास रजिस्ट्रेशन नंबर होना चाहिए। 

 ऐसे करें डाऊनलोड

1. ऑफिशल वेबसाइट ctet.nic.in पर जाएं 
2. यहां बिल्कुल नीचे Download Admit Card CTET 2018 लिंक पर क्लिक करें 
3. इस पर क्लिक करते ही एक नई विंडो खुल जाएगी। 
4. यहां आप अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ और सिक्योरिटी पिन डाले 
5. अब आपका एडमिट कार्ड खुल जाएगा, इसे डाऊनलोड और सेव करें 

आपको बता दें कि केन्द्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 का आयोजन रविवार 9 दिसंबर 2018 को होगा। एडमिट कार्ड किसी भी कैंडिडेट को डाक के जरिए नहीं भेजे जाएंगे। इन्हें वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा। अगर किसी कारण से आपके एडमिट कार्ड सीटीईटी की वेबसाइट से डाऊनलोड नहीं हो पा रहे हैं या आपका एडमिट कार्ड ऑफिशल वेबसाइट पर नहीं है तो आप 30 नवंबर 2018 शुक्रवार तक सीटीईटी यूनिट में अपने फॉर्म के कन्फ़र्मेशन पेज के साथ जाकर मिलें। इसके बाद आपके एडमिट कार्ड को लेकर सीबीएसई की कोई जिम्मेवारी नहीं होगी। 

ध्यान दें- सीटीईटी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद उसमें दी गई जगह पर हस्ताक्षर करे। एग्जाम के समय अपने साथ पहचान का कोई सबूत जैसे ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर कार्ड, आधार कार्ड आदि साथ लेकर जाएं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!