दिल्ली एम्स ने शिक्षा, अनुसंधान में सहयोग को आईआईटी खडग़पुर के साथ सहमतिपत्र पर किए हस्तक्षर

Edited By pooja,Updated: 21 Jul, 2018 04:28 PM

delhi aiims education research iit kharagpur

दिल्ली एम्म ने शिक्षा , अनुसंधान पहुंच कार्यक्रम और चिकित्सकीय सेवाओं में सहयोग के लिए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) खडग़पुर के साथ एक सहमतिपत्र पर हस्ताक्षर किया है।

नई दिल्ली: दिल्ली एम्म ने शिक्षा , अनुसंधान पहुंच कार्यक्रम और चिकित्सकीय सेवाओं में सहयोग के लिए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) खडग़पुर के साथ एक सहमतिपत्र पर हस्ताक्षर किया है।            

एक सरकारी अधिकारी के अनुसार मूलभूत उद्देश्य दोनों प्रमुख संस्थानों के फैकल्टी सदस्यों , वैज्ञानिकों और छात्रों के बीच संवाद और सहयोग बढ़ाना , संयुक्त शैक्षिक एवं अनुसंधान कार्यक्रम संचालित करना , स्नातकोत्तर एवं डॉक्टरेट छात्रों का संयुक्त पर्यवेक्षण और सहयोगात्मक अनुसंधान है।            


इस सहमतिपत्र के तहत सहयोग के जिन व्यापक क्षेत्रों की पहचान हुई है उसमें पीएचडी , एमडी ... पीएचडी , एमएससी ... पीएचडी एवं अन्य पाठ्यक्रम जैसे संयुक्त शैक्षिक कार्यक्रमों का संचालन है।  इसमें एम्स और आईआईटी खडग़पुर के छात्रों के लिए समन्वित इंटर्नशिप कार्यक्रम और संयुक्त अनुसंधान परियोजनाएं शुरू करने के लिए अवसरों का पता लगाना शामिल है जिसके लिए विदेशी एजेंसियों से वित्तपोषण मांगा जा सकता है।  

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!