अब नौंवीं कक्षा के छात्रों के लिए गणित की ऑनलाइन क्लासेस शुरू -दिल्ली सरकार

Edited By Riya bawa,Updated: 26 Apr, 2020 02:09 PM

delhi government online mathematics classes for class 9th students

देशभर में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढने के कारण लॉक डाउन लागू किया गया है। ऐसे में दिल्ली सरकार की ओर से 12वीं के विधार्थियों के लिए ऑनलाइन कक्षाओं की शुरूआत करने के बाद ...

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढने के कारण लॉक डाउन लागू किया गया है। ऐसे में दिल्ली सरकार की ओर से 12वीं के विधार्थियों के लिए ऑनलाइन कक्षाओं की शुरूआत करने के बाद अब नौवीं के विधार्थियों के लिए गणित की ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करने जा रही है। दस हफ्ते तक चलने वाली इन ऑनलाइन क्लासेज की शुरूवात सोमवार से होगी। इसके लिए अभिभावकों को एमएमएस के माध्यम से एक लिंक भेजा जाएगा। जिससे वह माइक्रो पाठ्य खोल सकेंगे। 

इस लिंक में दो-तीन छोटे वीडियो व कुछ अभ्यास होंगे। सरकार ने इसके लिए खान अकादमी के साथ करार किया है। दिल्ली सरकार के लगभग एक हजार शिक्षकों को खान अकादमी की ओर से वेबिनार के माध्यम से प्रशिक्षित किया जाएगा। इस कार्यक्रम से लगभग तीन लाख छात्र लाभान्वित होंगे। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के शिक्षा सलाहकार शैलेंद्र शर्मा के अनुसार बीते दस दिन से अकादमी के साथ इस मसले पर चर्चा हो रही थी।

उपमुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को ऑनलाइन कक्षाओं को लेकर शिक्षा निदेशक विनय भूषण, शिक्षकों, छात्रों, अभिभावकों के साथ ऑनलाइन समीक्षा बैठक की। बैठक में उन्होंने छात्रों व अभिभावकों से भी इन कक्षाओं को लेकर विस्तृत प्रतिक्रिया ली। शिक्षा मंत्री ने अधिक से अधिक छात्रों के ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेने पर खुशी जताई।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!