कोरोना संकट के बीच Delhi University में खुलने जा रहे हैं हॉस्टल, जानें क्या है नियम

Edited By Riya bawa,Updated: 22 Aug, 2020 11:54 AM

delhi university reopens hostels residents to follow 14 day quarantine

देशभर में कोरोना वायरस के चलते स्कूल कॉलेज बंद होने के साथ- साथ हॉस्टल को भी बंद कर दिया गया था। लेकिन अब हालात स्थिर होने की वजह से दिल्ली विश्वविद्यालय की ओर से फिर से हॉस्टल खोलने...

नई दिल्ली- देशभर में कोरोना वायरस के चलते स्कूल कॉलेज बंद होने के साथ- साथ हॉस्टल को भी बंद कर दिया गया था। लेकिन अब हालात स्थिर होने की वजह से दिल्ली विश्वविद्यालय की ओर से फिर से हॉस्टल खोलने की योजना बनाई चल रही है। बता दें कि पहले केवल “registered bona-fide PhD students” पीएचडी छात्रों" को चरणबद्ध तरीके से हॉस्टल में वापस आने की अनुमति दी जाएगी।

PunjabKesari

अन्य पीएचडी छात्रों को यूनिवर्सिटी द्वारा जारी नोटिस के अनुसार हॉस्टल में आने की अनुमति दी जाएगी। फाइनल ईयर के छात्र जो अपने हॉस्टल के कमरे खाली करना चाहते हैं, उन्हें अपने हॉस्टल के कमरे में जाने की अनुमति दी जाएगी। यूनिवर्सिटी ने हॉस्टल को मेस चार्ज न करने और छात्रों के लिए मासिक बिजली और पानी का केवल 50 फीसदी चार्ज करने को कहा है।

क्या है नए नियम 
1. कॉमन रूम और जिम बंद रहेंगे हालांकि, कंप्यूटर रूम, टीवी रूम, लाइब्रेरी और रीडिंग रूम सोशल डिस्टेंसिंग के साथ खुले रहेंगे। 
2. निवासियों को मेडिकल इमरजेंसी के अलावा हॉस्टल परिसर से बाहर जाने की अनुमति नहीं होगी।
3. हॉस्टल में वापस आने वाले छात्रों को अपने संबंधित हॉस्टल के कमरों में 14 दिनों के क्वारनटीन का पालन करना होगा, इसके बाद WOU हेल्थ सेंटर द्वारा उनकी स्क्रीनिंग की जाएगी।
4. क्वारनटीन का समय पूरा करने के बाद ही, छात्रों को अपने संबंधित अनुसंधान प्रयोगशालाओं में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!