Open Book Exam 2020: DU ने ओपन बुक एग्जाम को लेकर की अहम घोषणा, ये हैं नए ऑप्शंस

Edited By Riya bawa,Updated: 16 Jun, 2020 01:10 PM

delhi university teachers association opposes mock open book

दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर से ओपन बुक एग्जामिनेशन को लेकर अहम घोषणा की है। इस घोषणा के तहत दिल्ली यूनिवर्सिटी ने कहा है कि एमरजेंसी के दौरान स्टूडेंट्स को आंसर शीट्स ईमेल...

नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर से ओपन बुक एग्जामिनेशन को लेकर अहम घोषणा की है। इस घोषणा के तहत दिल्ली यूनिवर्सिटी ने कहा है कि एमरजेंसी के दौरान स्टूडेंट्स को आंसर शीट्स ईमेल के जरिए जमा करने की अनुमति दी जाएगी। दिल्ली यूनिवर्सिटी ने छात्रों के लिए आसान तरीका भी बताया है जिसके तहत अगर किसी वजह से स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी की एग्जाम पोर्टल से प्रश्न पत्र डाउनलोड नहीं कर पाते हैं या फिर अपनी आंसर शीट्स अपलोड नहीं कर पाते हैं तो ऐसे में दिल्ली यनिवर्सिटी ने उम्मीदवारों को कई दूसरे विकल्प भी बताए हैं, जिसके जरिए उम्मीदवार एमरजेंसी होने पर अपनी आंसर शीट्स जमा कर सकते हैं। 

Delhi University

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने साफ शब्दों में ये कहा है कि उसने स्टूडेंट्स को अनुमति दी है कि अगर वे डीयू की पोर्टल पर अपनी आंसर शीट्स अपलोड नहीं कर पाते हैं तो उसे ईमेल के जरिए भेज सकते हैं, ये विकल्प ओपन लर्निंग के स्टूडेंट्स को दिया गया है।  

ये हैं नोटिस 
दिल्ली यूनिवर्सिटी ने नोटिफिकेशन जारी करके बताया, "अगर किसी कारण से उम्मीदवार परीक्षा के पूरा होने के बाद पोर्टल पर अपनी उत्तर पुस्तिकाओं की स्कैन की गई कॉपी (PDF) को अपलोड नहीं कर पाते हैं, तो वे SOL और NCWEB के ईमेल पर पीडीएफ फाइल को भेज सकते हैं."

क्या है ओपन बुक एग्जामिनेशन 
ओपन बुक एग्जामिनेशन में स्टूडेंट्स को ऑनलाइन क्वेश्चन पेपर दे दिया जाएगा, जिसे उन्हें डाउनलोड करके सॉल्व करना होगा। पेपर को करने के लिए स्टूडेंट्स को 2 घंटे का समय दिया जाएगा और 1 घंटे का समय प्रश्न पत्र डाउनलोड करने और उत्तरपुस्तिकाओं को अपलोड करने के लिए होगा जबकि दिव्यांग स्टूडेंट्स को 5 घंटे का समय दिया जाएगा। 

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!