इन तरीकों से करें ऑफिस में दिन की शुरुआत, काम में मिलेगी सफलता

Edited By bharti,Updated: 13 Jul, 2018 01:48 PM

do these methods to start the day at the office get success in work

हर किसी  के लिए अॉफिस में बिताएं जाने वाला समय सबसे महत्वपूर्ण होता है। इसलिए वह चाहता है कि ...

नई दिल्ली : हर किसी  के लिए अॉफिस में बिताएं जाने वाला समय सबसे महत्वपूर्ण होता है। इसलिए वह चाहता है कि अॉफिस में दिन की शुरुआत अच्छे से हो ताकि सारा दिन वह अच्छे से काम कर सकें । क्योंकि कई बार छोटी से एक गलती आपके सारा दिन का शेड्यूल खराब कर देती है। इसलिए बेहतर तरीके से दिन की शुरुआत करना बेहद जरुरी है। आइए जानते है कुछ एेसे टिप्स के बारे में जिनसे आप अॉफिस में अपने दिन की बेहतर शुरुआत कर सकते है 

स्‍माइल शेयर करें
अपने दिन की शुरुआत अपनी टीम के साथ स्‍माइल शेयर करते हुए 'हाय' से करें। कलिग्‍स के साथ अच्‍छी बॉन्डिंग आपका दिन बेहतर बनाने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाती है। अगर आप अपने कलिग्‍स को नजरअंदाज करेंगे तो वह भी आपको नजरअंदाज करने में पीछे नहीं रहेंगे।

काम की प्राथमिकता तय हो 
कई लोगों में यह एक और बुरी आदत होती है। सुबह सबसे पहले लोग मेल्‍स के रिप्‍लाई में लग जाते हैं। किसी मेल का रिप्‍लाई करना बहुत जरूरी हो तो ठीक है लेकिन जिन मेल्‍स को बहुत ज्‍यादा अटैंशन उस समय देने की जरूरत नहीं है, उसके लिए अगर आप समय देना अवॉइड करें। अपने काम की प्राथमिकता तय कीजिए।

मल्‍टीटास्किंग में न फंसे 
दिन की शुरुआत में, एनर्जी लेवल चरम पर होता है। इसे अच्‍छे से चैनलाइज करें। सुबह मल्‍टीटास्किंग के चक्‍कर में न फंसे।

शेड्यूल बनाएं
ऑफ‍िस आने से पहले, एक शेड्यूल बनाएं। एक बार आपको पता चल जाएगा कि आपको क्‍या करना है तो आप उसके अनुसार जल्‍दी और आसानी से काम कर पाएंगे। कई ऑफ‍िस में दिन की शुरुआत में ही सुबह मीटिंग रहती है लेकिन यह टीम पर नकारात्‍मक प्रभाव डालती है। आपके ऑफ‍िस शुरू के कम से कम एक घंटे बाद मीटिंग होनी चाहिए। मीटिंग कई सारे प्रेशर लेकर आती है और एम्‍प्‍लॉइज के बीच चिंता बढ़ाती है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!