‘सपनों को शिक्षा के माध्यम से ही किया जा सकता है साकार’

Edited By pooja,Updated: 03 Jan, 2019 04:55 PM

dreams can only be realized through education

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार दोपहर अपने आवास पर दिल्ली के एससीईआरटी और डाइट के पुर्नगणन के अवसर पर एक सम्मान समारोह आयोजित किया।

नई दिल्ली : उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार दोपहर अपने आवास पर दिल्ली के एससीईआरटी और डाइट के पुर्नगणन के अवसर पर एक सम्मान समारोह आयोजित किया।

मनीष सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली का दुनिया में पहला स्थान है, जिसने सरकार के स्कूलों में संपत्ति प्रबंधकों की अवधारणा को पेश किया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि प्रिंसिपल शिक्षाविदों पर ध्यान केंद्रित कर सकें। हमने एससीईआरटी और डाइट में प्रोग्राम कोऑर्डिनेटरों को जोड़ा है ताकि शिक्षक प्रशिक्षण के कंटेट पर ध्यान दे सकें। मैं देश के लिए सपना देखता हूं और मुझे लगता है कि उन सपनों को शिक्षा के माध्यम से ही महसूस किया जा सकता है। वहीं, कार्यक्रम में आतिशी ने कहा कि शिक्षा में वास्तविक परिवर्तन कक्षाओं में शिक्षकों के माध्यम से ही होता है। आपको बता दें कि यूजीसी के दिशानिर्देशों के अनुसार एससीईआरटी के पुनर्गठन में 509 पदों से बढ़ाकर 1295 पद करना और एनसीईआरटी के साथ संगठन में वेतनमान को सुदृढ़ करना शामिल है। दिल्ली सरकार ने एससीईआरटी और डायट में अकादमिक संकाय के पदों की संख्या को वर्तमान में लगभग 240 से बढ़ाकर 600 से अधिक कर दिया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!