अभी भी है छात्रों को दाखिले का मौका, इस दिन जारी होगी छठी कट ऑफ लिस्ट

Edited By pooja,Updated: 16 Jul, 2018 10:19 AM

du 6th cut off list

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में चल रही स्नातक पाठ्यक्रमों की दाखिला प्रक्रिया में दाखिला कमेटी ने ऐसे छात्रों को, जो फॉर्म भरते समय किसी कारणवश आरक्षित श्रेणी को

नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में चल रही स्नातक पाठ्यक्रमों की दाखिला प्रक्रिया में दाखिला कमेटी ने ऐसे छात्रों को, जो फॉर्म भरते समय किसी कारणवश आरक्षित श्रेणी को चिन्हित करना भूल गए थे, सुधारने का सुनहारा मौका दिया है। 

ऐसे छात्र सोमवार सुबह 10 बजे से मंगलवार शाम 5.30 बजे तक अपने पंजीकरण फॉर्म में बदलाव कर सकते हैं। यह मौका उनके लिए जिनके पास अरक्षित श्रेणी के प्रमाणपत्र है, मगर वह गलती से फॉर्म भरते समय चिन्हित करना भूल गए थे। इसमे इसमें दिव्यांग, सीडब्ल्यू और अल्पसंख्यक श्रेणी के बच्चे भी शामिल हैं। 

दूसरी तरफ डीयू ने उन छात्र-छात्राओं को भी एक और मौका दी है जिन्होंने चौथी कटऑफ तक नाम आने के बावजूद एडमिशन नहीं ले पाए हैं। या फिर अपने मनपसंद कॉलेज में एडमिशन की इच्छा के कारण एडमिशन लेने से वंचित रह गए हैं। या किस वजह से चौथी कटआफ लिस्ट के जारी होने तक रद्द कर दिया था। अब वह छात्र चाहे तो छठी कटऑफ ने संबंधित कॉलेज में जगह खाली होने पर एडमिशन ले सकेंगे। इसके लिए यह जरूरी है कि छठी कटऑफ में संबंधित कॉलेज में जगह खाली हों। वहीं अब डीयू 18 जुलाई को एक स्पेशल ड्राइव के तहत छठी कटऑफ लिस्ट जारी करेगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक डीयू (DU) अपनी छठी कट ऑफ लिस्ट (DU 6th Cut Off List) बुधवार को जारी करेगा। दिल्ली यूनिवर्सिटी ने एक बयान में कहा कि 5वीं कट ऑफ लिस्ट जारी होने के बाद भी कई सीटें अभी भी खाली हैं। ऐसे में यूनिवर्सिटी 17 और 18 जुलाई को एक स्पेशल ड्राइव के तहत छठी कटऑफ लिस्ट जारी करेगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!