DU: सामान्य वर्ग के लिए दाखिले बंद

Edited By pooja,Updated: 11 Aug, 2018 12:08 PM

du admission for general category closed

दिल्ली विश्वविद्यालय से सम्बद्ध नॉन कॉलेजिएट वुमेन्स एजुकेशन बोर्ड (एनसीवेब) द्वारा शुक्रवार को छठी कटऑफ लिस्ट जारी कर दी गई है। इस लिस्ट में सामान्य वर्ग

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय से सम्बद्ध नॉन कॉलेजिएट वुमेन्स एजुकेशन बोर्ड (एनसीवेब) द्वारा शुक्रवार को छठी कटऑफ लिस्ट जारी कर दी गई है। इस लिस्ट में सामान्य वर्ग के लिए एनसीवेब के सभी 26 सेंटरों में बीए और बीकॉम दोनों पाठ्यक्रमों में दाखिले बंद हो चुके हैं । वहीं बीए में एससी वर्ग के लिए केवल भगिनी निवेदिता कॉलेज में 45 प्रतिशत पर दाखिले का मौका बचा है। दूसरी तरफ बीकॉम में ओबीसी वर्ग के लिए हर सेंटर पर दाखिले का मौका बरकरार है। सबसे ऊंची कटऑफ हंसराज कॉलेज की बीकॉम में 65 प्रतिशत रही है। 

एनसीवेब द्वारा जारी छठी लिस्ट में सामान्य वर्ग के लिए दाखिले का अवसर नहीं बचा है,जबकि पांचवीं लिस्ट में कुल 26 सेंटरों में से बीए में तीन सेंटरों और बीकॉम में 14 सेंटरों पर सामान्य वर्ग के लिए दाखिले का मौका बचा हुआ था। जो यह बताने के लिए काफी है कि एनसीवेब में पांचवीं कटऑफ लिस्ट में सामान्य वर्ग के बंपर दाखिले हुए हैं। बात यदि आरक्षित वर्ग की करें तो बीए में चार सेंटरों महाराजा अग्रसेन, एसपीएम कॉलेज, हंसराज कॉलेज और मिरांडा हाउस कॉलेज सेंटरों में ओबीसी वर्ग के लिए दाखिले की खिड़की बंद हो गई है। जबकि बाकि सेंटरों में 56 प्रतिशत से लेकर 38 प्रतिशत तक की कटऑफ जारी की गई है। एससी वर्ग के लिए केवल भगिनी निवेदिता में 45 प्रतिशत पर दाखिले का मौका है और बाकि सेंटरों में सीटें फुल हो चुकी है। 


बीकॉम में ओबीसी वर्ग के लिए सभी 26 सेंटरों में दाखिले का मौका बरकरार है। बीकॉम में ओबीसी की सबसे ऊंची कटऑफ हंसराज कॉलेज की 65 प्रतिशत रही है। जबकि मिरांडा हाउस की 64 प्रतिशत पर कटऑफ निकाली गई है। बीकॉम में सबसे कम कटऑफ डॉ.बीआर अम्बेडकर कॉलेज सेंटर की 48 प्रतिशत जारी की गई है। जबकि एससी वर्ग में सात सेंटरों भारती कॉलेज,जेडीएम कॉलेज, कालिंदी कॉलेज,महाराजा अग्रसेन कॉलेज,पीजीडीएवी कॉलेज, एसजीजीएससी ऑफ कॉमर्स, विवेकानंद कॉलेज सेंटरों पर दाखिले बंद हो चुके हैं। जबकि एससी वर्ग में सबसे हाईकटऑफ भी हंसराज कॉलेज की 65 प्रतिशत रही है, जबकि मिरांडा हाउस ने 64 प्रतिशत की कटऑफ जारी की है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!