DU: पहले दिन ही सर्वर डाउन, परेशान हुए छात्र

Edited By pooja,Updated: 20 Jun, 2018 09:42 AM

du the first day the server down the troubled students

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के कॉलेजों ने मंगलवार को पहली कटऑफ के आधार पर दाखिले शुरू किए। पहले दिन ही सर्वर के कारण छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के कॉलेजों ने मंगलवार को पहली कटऑफ के आधार पर दाखिले शुरू किए। पहले दिन ही सर्वर के कारण छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सुबह कुछ समय तक दाखिला पोर्टल के सर्वर के धीमे चलने की वजह से छात्र अपने फॉर्म का प्रिंट नहीं ले पा रहे थे। हालांकि बाद में सर्वर की गति तेज होने पर प्रवेश प्रक्रिया में तेजी आई। कॉलेजों ने छात्रों और उनके अभिभावकों की सुविधा को देखते हुए देर तक दाखिला प्रक्रिया को जारी रखा। पहले दिन दाखिले की गति धीमी रही, अगले दो दिन दाखिला प्रक्रिया में तेजी देखने को मिलेगी।


पहली कटऑफ में सबसे हाई कटऑफ निकालने वाले लेडी श्रीराम (एलएसआर) कॉलेज की प्राचार्य डॉ. सुमन शर्मा के अनुसार उनके कॉलेज में दाखिला लेने के लिए बड़ी संख्या में छात्राएं पहुंची। उनके मुताबिक देर शाम तक प्रवेश लेने वाली छात्राओं की कतारें लगी हुई थीं। प्राचार्य ने बताया कि पहले ही दिन दिल्ली के बाहर की काफी छात्राएं प्रवेश लेने पहुंची थी। हालांकि उन्होंने पहले दिन दाखिला की संख्या नहीं बताई। डीयू नॉर्थ कैम्पस स्थित श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (एसआरसीसी) में मंगलवार को 185 छात्रों ने दाखिला लिया जिनमें से 150 ने बीकॉम ऑनर्स में और 35 ने अर्थशास्त्र ऑनर्स में प्रवेश लिया। 

हिंदू कॉलेज में पहली कटऑफ के आधार पर 100 के करीब छात्रों ने प्रवेश लिया। रामजस कॉलेज में मंगलवार को 112 छात्रों ने दाखिला लिया। दक्षिण परिसर में मौजूद आत्मा राम सनातन धर्म कॉलेज में पहले दिन 55 छात्रों ने दाखिला लिया। इस दौरान सबसे अधिक भौतिक शास्त्र ऑनर्स और राजनीतिक शास्त्र ऑनर्स में दाखिले हुए। इसके अलावा कॉलेज में अर्थशास्त्र ऑनर्स, अंग्रेजी ऑनर्स, इतिहास ऑनर्स और कम्प्यूटर साइंस में भी दाखिले हुए। कॉलेज के प्राचार्य डॉ. ज्ञानतोष कुमार झा ने बताया कि पहली कटऑफ के आधार पर पहले दिन अच्छे दाखिले हुए। कॉलेज ने छात्रों और अभिभावकों की मदद के लिए विशेष इंतजाम किए हुए हैं। इंद्रप्रस्थ (आईपी) कॉलेज फोर वुमन में पहले दिन करीब 50 छात्राओं ने प्रवेश लिया। कॉलेज की प्राचार्य डॉ. बबली मोइत्रा सराफ ने बताया कि पहले दिन कुछ कम दाखिले हुए हैं। लोग अभी दिल्ली के बाहर से आ रहे हैं और अगले दो दिनों में दाखिलों की संख्या में इजाफा होगा। लक्ष्मीबाई कॉलेज में मंगलवार को 11 छात्राओं ने दाखिला लिया। आर्यभट्ट कॉलेज में पहली कटऑफ के आधार पर कुल 30 दाखिले हुए जिनमें से 9 अर्थशास्त्र ऑनर्स में हुए। इसी तरह राजधानी कॉलेज में मंगलवार को 21 और श्री अरविंदो कॉलेज में 31 विद्यार्थियों ने प्रवेश लिया।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!