दृष्टिबाधित अतिथि शिक्षिका के करियर पर ई-मेल की वजह से लगी सेंध

Edited By pooja,Updated: 12 Mar, 2019 10:12 AM

due to e mail due to the visually impaired guest teacher s career

पुष्प विहार स्थित सर्वोदय कन्या विद्यालय में कार्यरत दृष्टिबाधित 36 वर्षीय अतिथि शिक्षिका के करियर पर ई-मेल की वजह से सेंध लग गई है।

नई दिल्ली (प्रियंका सिंह): पुष्प विहार स्थित सर्वोदय कन्या विद्यालय में कार्यरत दृष्टिबाधित 36 वर्षीय अतिथि शिक्षिका के करियर पर ई-मेल की वजह से सेंध लग गई है। शिक्षिका सरस्वती सराठे और उनकी छोटी बहन नीता सराठे ने दिल्ली के सरकारी स्कूल में पोस्ट ग्रेजुएट शिक्षक पद के लिए दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) में आवेदन किया था और डीएसएसएसबी की परीक्षा भी पास कर ली थी। लेकिन सही समय पर जानकारी न मिलने की वजह से दोनों बहने अपना दस्तावेज जमा नहीं करवा पाई।

 

दरअसल, डीएसएसएसबी में आवेदन करने के लिए दोनों दृष्टिहीन अभ्यर्थियों ने अपने घर के पास से साइबर कैफे से अप्लाई किया था। फॉर्म भरने के दौरान साइबर कैफे वाले ने अपना ही र्ई-मेल आईडी फीड कर दिया था। ऐसे में डीएसएसएसबी की तरफ दोनों आवेदकों का परिणाम और दस्तावेज जमा करने की तारीख व अन्य जानकारी उसी ई-मेल आईडी पर आई। जिसकी वजह से दृष्टिबाधित अभ्यर्थी को डीएसएसएसबी के रिजल्ट के बारे में पता नहीं चला और वे तयसुधा समय पर अपना दस्तावेज जमा नहीं करवा पाई। इस बारे में बताते हुए दृष्टिबाधित सरस्वती सराठे ने कहा कि 19 अगस्त 2018 को वह 130/17 पीजीटी पद सोशियोलॉजी विषय के लिए परीक्षा देने गई थी, जिसका परिणाम 14 जनवरी 2019 को आया था। 

 

इस परीक्षा में 114.50 नंबर प्राप्त किए थे और कटऑफ के अंदर उनका नाम आ गया था। इसकी जानकारी डीएसएसएसबी की तरफ से फॉर्म भरते समय दी गई ई-मेल आईडी पर दिया गया। लेकिन, दृष्टिबाधित होने की वजह से वो यह मेल नहीं देख पाई। जब उन्हें इसकी जानकारी मिली, तो उन्होंने तुरंत डीएसएसएसबी निर्देशक से बात करने की कोशिश की और एक पत्र भी लिखा है। 

 

उन्होंने बताया कि डीएसएसएसबी की तरफ से परीक्षा पास होने के बाद आवेदक को दस दिन का समय दस्तावेज जमा करने के लिए दिया जाता है। इसी तरह मुझे भी 14 जनवरी 2019 से लेकर 24 जनवरी का समय दिया गया था। लेकिन, वे 10 जनवरी से लेकर 14 जनवरी तक अस्पताल में भर्ती थी, जिसकी वजह से वो तय समय पर दस्तावेज जमा नहीं करवा पाई। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!